Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली

जेएनयू  में दीक्षांत समारोह के दौरान छात्रों का फीस बढ़ोतरी को लेकर हंगामा, किया विरोध प्रदर्शन

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों ने सोमवार को फीस बढ़ोतरी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों की मांग है कि प्रशासन फीस बढ़ोतरी समेत कई अहम घोषणाओं को वापस लिया जाए. बता दें कि सोमवार को ही विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह भी हो रहा था। इस कार्यक्रम में उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक शिरकत कर रहे हैं.

इसी दौरान छात्रों ने हॉस्टल फीस बढ़ोतरी और ड्रेस कोड के मुद्दे पर कैंपस में ने विरोध मार्च निकाला. छात्रों ने वाइस चांसलर के खिलाफ जेएनयू कैंपस के बाहर उग्र प्रदर्शन भी किया. छात्रों के प्रदर्शन को रोकने के लिए भारी संख्या में सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के जवान तैनात हैं. प्रदर्शन कर रहे कुछ छात्रों को जवानों ने टांगकर बस में बैठाया है.



जेएनयू छात्रों का कहना है कि जब उनकी फीस में कटौती की मांग को स्वीकार नहीं किया जा रहा तो उन्हें दीक्षांत समारोह में जाना भी मंजूर नहीं है. उनका आरोप है कि हॉस्टल फीस बढ़ोतरी का मामला यूनिवर्सिटी में काफी आगे बढ़ चुका है और इसका कोई हल नहीं निकला जा रहा है. बता दें कि  छात्र संघ की मांग है कि फीस बढ़ोतरी का फैसला वापस लिया जाए. इसे लेकर छात्र संघ ने पहले ही छात्रों से अपील करते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में जुटने और मार्च में शामिल होने के लिए कहा था. छात्र संघ का कहना है कि जब छात्रों को सस्ती शिक्षा नहीं मिल रही तो दीक्षांत समारोह की क्या जरूरत है.

Related posts

मैं प्रधानमंत्री से पूछता हूं ये जो आपकी सरकार है, चोरी की सरकार है, 3 साल पहले ये सरकार बीजेपी ने चोरी की- राहुल गांधी।

Ajit Sinha

दिल्ली ब्रेकिंग: लता मंगेशकर दीदी के दुखदायी निधन पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा द्वारा जारी शोक संदेश

Ajit Sinha

“रेड अलर्ट”: दिल्ली यातायात पुलिस ने की घने कोहरे के मद्देनजर जारी की एडवाइजरी -अवश्य पढ़े।

Ajit Sinha
//rausauboocad.net/4/2220576
error: Content is protected !!