Athrav – Online News Portal
हरियाणा

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा 190 बसों में से, 66 बसें गुरुग्राम, पलवल और फरीदाबाद जिलों में चलाई जाएंगी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेशवासियों को समुचित परिवहन सुविधाएं मुहैया करवाने के उद्देश्य से किलोमीटर स्कीम के तहत 190 बसें चलाने का निर्णय लिया है। इनमें से 66 बसें पूरी तरह से तैयार हैं जो जल्द ही रूटों पर चलने लगेंगी। मूलचंद शर्मा ने आज यहां किलोमीटर स्कीम के तहत चलाई जाने वाली190 बसों के ऑप्रेटरों से बैठक के बाद जानकारी देते हुए बताया कि ये 66 बसें गुरुग्राम, पलवल और फरीदाबाद जिलों में चलाई जाएंगी।

इसके अलावा, शेष बसें भी जल्द ही सडक़ों पर आ जाएंगी और आने वाले समय में लोगों को बसों की कमी से निजात मिलेगी।उन्होंने बताया कि जो बस ऑप्रेटर किसी कारणवश निर्धारित समय पर बसों का रजिस्ट्रेशन नहीं करवा पाए उन्हें जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए कहा गया है। इन बसों का रजिस्ट्रेशन आरटीए के माध्यम से करवाया जाएगा और यदि इसमें किसी तरह की दिक्कत आती है तो उसका भी समाधान किया जाएगा।



उन्होंने सम्बन्धित आरटीए सचिवों को इन बसों का रजिस्ट्रेशन प्राथमिकता के आधार पर करने के निर्देश भी दिए। मूलचंद शर्मा ने कहा कि जिन बसों के रजिस्ट्रेशन की समय-सीमा समाप्त होने वाली है उनका समय भी लगभग एक महीना बढ़ा दिया जाएगा और विभाग द्वारा इस संबंध में जल्द ही पत्र जारी किया जाएगा। इसके लिए बस ऑपरेटरों को आवेदन करना होगा।उन्होंने बताया कि इन 190 बसों के ऑपरेटरों ने 26.92 रुपये प्रति किलोमीटर में बस चलाने की सहमति जताई है।बैठक में परिवहन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री एस.एन. राय तथा महानिदेशक श्री विरेन्द्र दहिया भी मौजूद थे।

Related posts

हरियाणा में छठे चरण में होगा लोकसभा आम चुनाव का मतदान, 29 अप्रैल को जारी होगी अधिसूचना-अनुराग अग्रवाल

Ajit Sinha

हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से एक आईएफएस अधिकारी के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किए हैं

Ajit Sinha

दीपेन्द्र हुड्डा ने रेवाड़ी एम्स के शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री का किया धन्यवाद, बजट बढ़ाने की मांग की

Ajit Sinha
//feetheho.com/4/2220576
error: Content is protected !!