Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

प्रॉपर्टी कारोबारी के बच्चे की अपहरण कर करोड़ो की फिरौती वसूली करने के लिए पिस्टल की नौंक पर दो कारें लूटी थी – अरेस्ट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरुग्राम: प्रॉपर्टी कारोबारी के बच्चे की अपहरण कर करोड़ो की फिरौती वसूली करने के लिए पकड़े गए तीनों पढ़े लिखे नौजवानों ने दो कारों को पिस्तौल के नोंक पर मारपीट करके लूटने की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने तीनों आरोपितों को अरेस्ट कर लूटी गई दोनों कारें व 1 पिस्टल व दो जिंदा बरामद किए हैं। ये खुलासा आज आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने किए हैं।

एसीपी प्रीतपाल सांगवान ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अपराध शाखा, फरुखनगर इंचार्ज व *उप-निरीक्षक अमित कुमार की पुलिस टीम ने आज गुप्त सूचना पर 3 शातिर बदमाशों को गत 2 जून -2022 को गाँव साढराना, नजदीक सुल्तानपुर लेक, गुरुग्राम से अरेस्ट किया जिन्होंने मारपीट करके व हथियार के बल पर गाड़ियां छीनने की वारदात को अंजाम दी थी। अरेस्ट किए गए बदमाशों का नाम विनय, उम्र 27 वर्ष, शिक्षा B. Sc (कम्प्यूटर्स), अमित उम्र 22 वर्ष, शिक्षा B. Sc. IIIrd Year व तुषार उम्र 20 वर्ष, शिक्षा 12th पास हैं।

उनका कहना हैं कि प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि विनय ने अपने साथियों को बताया कि वह एक प्रोपर्टी डीलर को जानता है जिसके पास करोड़ों रुपये हैं। यदि उसके लड़के का अपहरण कर लिया जाए तो फिरौती के रूप में मोटी रकम मिल जाएगी। योजनानुसार उसने अपने उपरोक्त साथियों के साथ मिलकर प्रॉपर्टी डीलर के बेटे का अपहरण करने के लिए उसकी रेकी भी की थी तथा इसी के लिए इन्होने 2 गाड़ियां लूटने की वारदात को भी अंजाम दिया। लूटी हुई एक गाड़ी में बच्चे का अपहरण करके बच्चे को बंदी बनाकर रखना था तथा दूसरी गाड़ी का प्रयोग फिरौती की रकम प्राप्त करने की योजना थी। बच्चे का अपहरण करने के बाद बच्चे को बेहोश करने के लिए इन्होने सॉफ्टड्रिंक में नशे की गोलियां भी मिलाकर अपने पास रखी हुई थी और ये बच्चे का अपहरण करने की फिराक में घूम रहे थे किन्तु अपहरण करने से पहले ही ये पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

उनका कहना हैं कि बच्चे के अपहरण करने के लिए योजनानुसार इन्होंने मारपीट करके व हथियार के बल पर कार लूटने की निम्नलिखित वारदात की थी:-

मुकदमा नंबर- 254, दिनाँक 16.05.2022, भारतीय दंड संहिता की धारा 379 B, 34 IPC, थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम: दिनांक 16 मई 2022 को सिग्नेचर हॉस्पिटल के नजदीक रवि सेन नामक एक कार चालक अपने मालिक का इन्तजार कर रहा था तो उसी दौरान इन आरोपितों ने कार चालक को चोटें मारकर कार छीनकर भाग गए। इसके बाद मुकदमा नंबर -279, दिनाँक 26.05.2022, भारतीय दंड संहिता की धारा 392 34 IPC & 25 शस्त्र अधिनियम के तहत, थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम ,दिनांक 25/26.05 .2022 की रात को समय करीब 12.30 एएम आर्वी अस्पताल से आगे शिव मंदिर के पास बने ब्रेकर के पास संतोष नामक युवक जब अपनी गाड़ी से घर जा रहा था तो उपरोक्त आरोपितों ने उसकी गाड़ी में पीछे से टक्कर मारी। चालक गाड़ी रोककर चैक कर रहा था तभी एक्ससीडेंट करने वाली गाड़ी सैंट्रो सिल्वर रंग (सिग्नेचर हॉस्पिटल के पास से छीनी गई) में 3 युवक सवार होकर आए और पिस्टल की नोक पर गाड़ी लूटकर भाग गए। इसकी गाड़ी में इसका फोन व पर्स जिसमे इसके दस्तावेज थे भी ले गए। उनका कहना हैं कि आरोपी नशा करने का आदि है तथा अमीर बनने की चाहत में बच्चे का अपहरण करके फिरौती लेने की योजना बनाई। योजनानुसार ये बच्चे की रैकी करके अपहरण करने की फिराक में थे।आरोपितों द्वारा उपरोक्त मुकदमों में लूटी गई 02 कार (01 सेंट्रो व 01 सेलेरियो) तथा 01 पिस्टल व 02 जिन्दा कारतूस बरामद* किए है।

Related posts

हथियारों के बल पर 4 लोगों ने 55 साल की दलित महिला से किया गैंगरेप, महिला की हालत गंभीर।

Ajit Sinha

अंतरिम जमानत पर रिहा होने के बाद, उसने जेल में आत्मसमर्पण नहीं किया, फरार चल रहा था, 30000 इनाम घोषित -अरेस्ट

Ajit Sinha

इंदिरापुरम: पहले 2 बच्चों का गला घोंट कर की हत्या, फिर 8वीं मंजिल से पति के साथ कूदीं दो पत्नियां, 5 की मौत, देखिए वीडियो

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x