Athrav – Online News Portal
हरियाणा

अमर शहीद शूरवीरों के सपनों को साकार करने लिए प्रत्येक प्रदेशवासी को देना होगा अपना योगदान-राज्यपाल


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
चंडीगढ़:हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने गणतंत्र दिवस के पावन पर्व पर कुरुक्षेत्र में बोलते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग, तप और बलिदान की एक लम्बी गौरव गाथा जुडी है। इस देश के वीरों, स्वतंत्रता सेनानियों और क्रांतिकारियों के बलिदान के कारण ही आज सभी भारतवासी खुली हवा में सांस ले रहे है, इन शूरवीरों के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र में ध्वजारोहण कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि श्रीमद्भागवत गीता की इस पावन धरा पर धर्म की रक्षा के लिए पांडवों और कौरवों के बीच युद्ध लडा गया। इस युद्ध में भगवान श्रीकृष्ण ने गीता उपदेश देकर युद्ध में धर्म की जीत करवाई और पूरी मानवता को कर्म, कर्तव्य, कल्याण, सत्य, समानता का संदेश दिया।

इस दौरान राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार अग्रवाल, एडीजीपी अंबाला रेंज श्रीकांत जाधव, राज्यपाल के सचिव अतुल द्विवेदी, राज्यपाल के एडीसी अभिषेक जोरवाल, राज्यपाल के सलाहकार भानु प्रताप, उपायुक्त शांतनु शर्मा, पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र भौरिया ने शहीदी स्मारक पर पुष्पचक्र भेंट कर शहीदों को नमन किया और श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके उपरांत राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने मुख्य कार्यक्रम स्थल पिपली पुलिस लाइन के प्रांगण में राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया और परेड का निरीक्षण कर सलामी ली।

उन्होंने कहा कि आज संविधान के अनुरूप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश दिन दोगुनी-रात चौगुनी प्रगति कर रहा है। देश में पूरे जश्न के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इस वर्ष देश में स्वतंत्रता सेनानियों को विशेष सम्मान देने के साथ-साथ आगामी 25 सालों के लिए एक विजन व रूपरेखा भी बनाई जा रही है ताकि 2047 में आजादी के सौ वर्ष पूरे होने पर भारत पूरी दुनिया को नेतृत्व प्रदान करें।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में भावी पीढ़ी को नई प्रौद्योगिकी, कौशल, संस्कार-युक्त रोजगारपरक शिक्षा प्रदान करने के लिए नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 लागू की है। यह नीति लागू करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य है।

राज्यपाल ने स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों व वीर वीरांगनाओं को किया सम्मानित
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों दलीप कौर, सुशीला कुमारी, संतोष कुमारी, जसबीर कौर, रामदास गोयल, सतपाल सिंह, शहीद वीर सैनिकों के परिजनों में हरभजन कौर, सुरजीत कौर, कृष्णा देवी, दलीप कौर, ममता शर्मा, पार्वती देवी, धन्नी देवी, प्रेरणा, पुष्पा देवी को मंच से उनकी जगह पर जाकर शॉल व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले करीब दो दर्जन अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्मानित किया।

Related posts

हरियाणा में ड्रग्स तस्करी के लिए कोई जगह नहींः डीजीपी मनोज यादव

Ajit Sinha

आदमपुर में कांग्रेस को मिली बड़ी सफलता, सेवानिवृत्त आईएएस चंद्रप्रकाश कांग्रेस में हुए शामिल

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने शिशु गृह सेक्टर -15 में बच्चों के साथ मनाया लोहड़ी का पावन पर्व

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//zuhempih.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x