Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

भारतीय प्राइवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ का दो दिवसीय छठा त्रिवार्षिक अधिवेशन गुरूग्राम में सम्पन्न।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: भारतीय मजदूर संघ की अखिल भारतीय औद्योगिक इकाई भारतीय प्राइवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ का दो दिवसीय छठा त्रिवार्षिक अधिवेशन गुरुग्राम के जीएवी ग्लोबल स्कूल सेक्टर- 7 एक्सटेंशन में बहुत हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अधिवेशन में 23 प्रांतो के प्रतिनिधिमंडल ने भाग लेकर अधिवेशन की शोभा बढाई।अधिवेशन मे सर्वसम्मति से 8 प्रस्ताव पारित किए  गए। इस अवसर पर नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी  का गठन भी किया गया। यह जानकारी भारतीय प्राइवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के प्रभारी एवं भारतीय मजदूर संघ के अखिल भारतीय मंत्री रविंद्र कुमार हिमते ने दी है। उन्होंने बताया कि इस अधिवेशन में सर्वसम्मति से आठ प्रस्ताव पास किये गए हैं जो केंद्र सरकार और राज्य सरकारों को भेजकर मांग की है की इन प्रस्तावों पर तुरंत अमल किया जाए अन्यथा 23 जून 2022 को देशभर के सभी जिला प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रीय स्तर पर ज्ञापन सौंपकर मांग की जाएगी कि इन प्रस्तावों को तुरंत लागू किया जाए।

उन्होंने बताया कि भारतीय प्राइवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ देशभर के प्राइवेट ट्रांसपोर्ट क्षेत्र में कार्यरत वाहन चालकों और परिचालको का सबसे बड़ा संगठन है। जो इनके हितों कि अनदेखी नहीं होने देगा। भारतीय प्राइवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के अधिवेशन में केंद्र और राज्य सरकारों से मांग की है कि देश के करोड़ों चालक और परिचालकों के लिए कल्याण बोर्ड की स्थापना की जाए, केंद्र और राज्य सरकारें अधिसूचना 714 ई को लागू न करें, इंश्योरेंस के थर्ड पार्टी प्रीमियम को अगले पांच साल के लिए कोई बढ़ोतरी न की जाए, कामर्शियल वाहनों पर लगने वाली चालान राशि को कम किया जाए, कोरोना काल के दौरान निर्धारित मॉडीटोरियम पीरियड पर लगने वाली पेलेंटी और ब्याज को तुरंत बंद किया जाए, निजी कमर्शियल वाहन नीति पूरे देश एक सामान रूप से लागू होनी चाहिए, वाहनों में इस्तेमाल ईंधन की दरों को कम करने के लिए सब्सिडी का प्रावधान करे केंद्र और राज्य सरकारें, वाहन चालकों और परिचालकों को ईएसआई के दायरे में शामिल किया जाए,

कृषि और किसान से सम्बंधित सामान को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए वाहनों पर लगने वाले टोल टैक्स को माफ किया जाए, देश भर के शहरी क्षेत्रों में कार्यरत वाहन चालकों और परिचालकों को जिनके पास स्थाई मकान नहीं है वह प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध कराये जाए। अधिवेशन में भारतीय प्राइवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसमें त्रिपुरा के असीम दत्ता को अध्यक्ष, हरियाणा से योगेश शर्मा को कार्यकारी अध्यक्ष, तेलंगाना के रविशंकर अल्लूरी को महामंत्री, हरियाणा के नवीन कुमार को कार्यालय मंत्री और मध्य प्रदेश के राजेश वर्मा को वित्त सचिव सहित 26 सदस्यीय अखिल भारतीय स्तर की कार्यकारिणी का गठन किया गया।इस अवसर पर अधिवेशन मे उपस्थित अतिथियों ने हरी झंडी दिखाकर गोमाईल्ज कंपनी के ई-वाहनों, जिसमे ई-ऑटो (सवारी व मालवाहक), टू व्हीलर और स्कूटर शामिल हुए को रवाना करके इसकी विधिवत गुरूग्राम में इसकी शुरुआत की। अतिथियों ने गोमाईल्ज  कम्पनी का आभार भी प्रकट किया, क्योंकि यह कंपनी गुरुग्राम मे उन वाहन चालकों के लिए वरदान साबित होगी जिनके पास अपने वाहन नहीं, उनको सस्ती दर पर वाहन किराए पर उपलब्ध करवाएगी।

साथ ही पर्यावरण संरक्षण कार्य में भी अच्छी पहल का सभी अतिथियों और देश भर से आए कार्यकर्ताओ ने गोमाईल्ज कम्पनी की भूरी-भूरी प्रशंसा की। अधिवेशन में देशभर से आए  कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी यशपाल  का मार्ग दर्शन प्राप्त हुआ। इस अवसर पर अधिवेशन के उद्घाटन के रूप में भारतीय मजदूर संघ के अखिल भारतीय अध्यक्ष सीके सज्जीनारायण व स्वागताध्यक्ष के रूप में समाजसेवी एवं कैन्वीन फाउंडेशन के कॉ-फॉउंडर नवीन गोयल उपस्थित रहे। उनके साथ भारतीय मजदूर संघ के अखिल भारतीय मंत्री एवं प्रभारी भारतीय प्राइवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के प्रभारी रविन्द्र कुमार हिमते, भारतीय मजदूर संघ के उत्तर क्षेत्र के संगठन मंत्री पवन कुमार, भारतीय मजदूर संघ हरियाणा के अध्यक्ष अशोक कुमार, उपाध्यक्ष एवं विभाग प्रमुख विरेन्द्र शर्मा, महामंत्री हवा सिंह मैहला, जिला गुरुग्राम के जिला मंत्री जयदेव कोटडा सहित समस्त कार्यकारिणी सहित गुरुग्राम के गणमान्य अतिथियों जिसमे पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर यशपाल बत्रा, नात्थुपुर के सरपंच सहाब राम उर्फ लील्लू  सरपंच, सचिन दहिया धनवापुर, फांउडर कैन्वीन फाउंडेशन डा. डीपी गोयल, गजे सिंह कबलाना, अश्वनी शर्मा नगर निगम पार्षद, कपिल दुआ नगर निगम पार्षद, ब्रह्म यादव नगर निगम पार्षद, योगेंद्र सारवान नगर निगम पार्षद, निगम पार्षद अश्वनी शर्मा, पवन यादव अध्यक्ष मानेसर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन, लॉयन एडवोकेट दीपक कटारिया, ब्राह्मण वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय शर्मा, शमशेर सिंह कटारिया, पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया, बालाजी पब्लिकेशन से संजय नुहानी, धर्मबीर सिंह नगर निगम पार्षद, सज्जन यादव कान्हेई, पवन यादव कार्टरपुरी, लोकेश कटारिया बसई, जगबीर जांगडा, रतिपाल यादव, प्रवीन चंद्रा वशिष्ठ, दीपक गौड डूंडाहेड़ा, सतबीर सिंह, अतर सिंह संधू, पूनम भटनागर, बेटी बचाओ अभियान फिल्म बनाने वाले रामनिवास शर्मा, पुष्पा धनखड़, समय सिंह, वीरेंद्र कुमार, अजीत ङ्क्षसह, सतीश सांखला, सतीश कौशिक, अवधेश सिंह गंगवार, अशोक कुमार सहित शहर के जानी मानी हस्तियों ने अधिवेशन में पहुंचकर अधिवेशन की शोभा बढ़ाई।

Related posts

हरेरा ने लैंडमार्क डैव्लपर्स प्राइवेट लिमिटेड और पाश्र्वनाथ हैस्सा डैव्लपर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्णय लिया। 

Ajit Sinha

आशीष की हत्या लूटपाट के लिए की गई थी, पुलिस ने आज तीन नौजवानों को किया अरेस्ट।

Ajit Sinha

गुरुग्राम: विजय दिवस पर शहीदों को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//kaushooptawo.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x