Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

दिल्ली पुलिस की स्पेशल स्टाफ ने आज एक खूंखार अपराधी को मुठभेड़ के बाद एक हत्या के मामले में अरेस्ट किया हैं।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल स्टाफ , द्वारका जिले ने नंदू गैंग के एक शूटर अनिल जून को मुठभेड़ के बाद अरेस्ट किया हैं। इस आरोपित को एक नाबालिग लड़के की हत्या करने और पीएस छावला थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज में अरेस्ट किया गया हैं। इस आरोपित पर डकैती, लूट, हत्या व आर्म एक्ट के तहत कई मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने इस खूंखार अपराधी को जवाबी फायरिंग उसके दोनों पैरों में गोली लगने के बाद अरेस्ट किया। उसके कब्जे से पुलिस ने दो रौंद व एक पिस्टल बरामद किया हैं। 

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक डीसीपी/डीडब्ल्यूडी के रूप में कार्यभार संभालने के बाद, ‘ऑपरेशन वारचस्वा’ के तहत गिरोह युद्ध को खत्म करने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया गया है; विशेष कर्मचारी/डीडब्ल्यूडी क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों के लिए जीरो टॉलरेंस सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। पृष्ठभूमि:- 7 अक्टूबर -2021 को नंदू गैंग के एक शार्प शूटर अनिल जून ने ताकेश नाम के एक किशोर की दिनदहाड़े हत्या कर दी। इस संबंध में पीएस छावला में एफआईआर संख्या- 485/21, भारतीय दंड सहिंता की धारा 302/120बी/34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसे चुनौती के रूप में लिया गया और द्वारका जिले में गैंगवार को खत्म करने के लिए अधोहस्ताक्षरी द्वारा एक विशेष योजना यानी ‘ऑपरेशन वारचस्वा’ शुरू की गई।

टीम:-
तदनुसार जिला विशेष स्टाफ की एक टीम भी इंस्पेक्टर नवीन कुमार, इंस्पेक्टर / स्पेशल स्टाफ के नेतृत्व में तैनात की गई थी और इसमें एसआई नानाग राम, एसआई रंजीव त्यागी,एसआई बिजेंदर, एसआई जयबीर, एएसआई उमेश, एएसआई कृष्ण, एचसी जितेंद्र, शामिल थे। एचसी अनिल, एचसी राजकुमार, सीटी, विपिन, सीटी कुलवंत, और सीटी राजीव, एसीपी/ऑप्स/डीडब्ल्यूडी के समग्र पर्यवेक्षण में। टीम हर संभव स्थान पर अपराधी को सूँघ रही थी लेकिन वह बार-बार स्थान और पोशाक बदलकर गिरफ्तारी से बच रहा था।

सूचना एवं संचालन:- जांच के दौरान आरोपित की पहचान अनिल जून , पुत्र राजपाल निवासी राजपाल के रूप में हुई। ए 34 गली नंबर 4 जी- ब्लॉक प्रेम नगर नजफगढ़, दिल्ली उम्र- 28 साल और यह पता लगाया गया कि अपराधी कपिल सांगवान उर्फ़ नंदू गिरोह का सक्रिय सदस्य है और जबरन वसूली के लिए अपने गिरोह के डर को स्थापित करने के लिए इस तरह की और घटनाओं को अंजाम दे सकता है। चल रहे त्योहारी सीजन को देखते हुए। तकनीकी और मैनुअल सर्विलांस की मदद से सूचना मिली थी कि आरोपी अनिल जून 15-16- अक्टूबर -2021 की दरमियानी रात को फंस सकता है। स्पेशल स्टाफ/द्वारका की घुटना टेककर कार्रवाई ने अपराधी को गत 15 अक्टूबर -.2021 को रात करीब 11:30 बजे धूलसीरस चौक द्वारका के पास मोटरसाइकिल पर सवार होने पर घेर लिया। उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया लेकिन उसने एक पिस्तौल निकाली और पुलिस दल पर गोली चला दी जिसने बीपी जैकेट सीटी को टक्कर मार दी। विपिन और एएसआई कृष्ण किसी तरह चकमा देकर अपनी जान बचाने में सफल रहे।

प्रतिशोध में, अत्यधिक साहस और वीरता दिखाकर और बिना किसी चोट की परवाह किए एएसआई कृष्ण, सीटी विपिन ने आत्मरक्षा में अपराधी के दोनों पैरों को गोली मार कर छेद दिया। बाद में उन्हें काबू किया गया और इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया। तदनुसार, प्राथमिकी संख्या- 429/21, धारा 186/353/307 आईपीसी 25/27 शस्त्र अधिनियम गत 16 अक्टूबर -2021 के तहत थाना द्वारका सेक्टर-23 में मामला दर्ज किया गया।

आरोपी की प्रोफाइल:- आरोपी अनिल जून पुत्र राजपाल निवासी एच.नं. A-34 गली नंबर 4 G- ब्लॉक प्रेम नगर नजफगढ़ दिल्ली उम्र- 28 साल स्कूल छोड़ चुका है और पहले डकैती, सशस्त्र-डकैती और शस्त्र अधिनियम के मामलों में शामिल है। चल रहे त्योहारी सीजन में गिरोह को भारी जबरन वसूली/सुरक्षा राशि की उम्मीद थी।

पिछली भागीदारी:-

 एफआईआर- 981/2020, भारतीय दंड सहिंता की धारा 25 आर्म्स एक्ट पीएस छावला
 FIR-394/2017, U/s 25 ARMS ACT PS छावला
FIR- 287/2014, U/s 392/411/34 IPC पीएस छावला
 FIR- 279/2014, U/s 394/171/34 IPC पीएस छावला

बरामदगी
एक पिस्तौल।
 दो लाइव कार्ट्रिज।
 एक अपाचे मोटरसाइकिल
मामला काम कर गया
एफआईआर- 485/2021 यू/एस 302/120बी/34 आईपीसी दिनांक 07.10.2020 पीएस छावला।

Related posts

कैमरों के माध्यम से किए गए ट्रैफिक चालानों के भुगतान के लिए खुला दरबार आगामी 13 अक्टूबर को लगाया जाएगा।

Ajit Sinha

सीएम केजरीवाल का बड़ा फैसला, सीएजी करेगा दिल्ली जल बोर्ड का 15 साल का ऑडिट, होगा दूध का दूध-पानी का पानी

Ajit Sinha

ऑनलाइन होगी एडमिशन प्रक्रिया, वीसी ने कहा, इंडस्ट्री की मांग के अनुसार डिज़ाइन किए गए हैं सभी कोर्स

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//kauraishojy.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x