Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद विशेष स्वास्थ्य

फरीदाबाद की जनता जागरूक और हिम्मत वाला हैं , कोरोना वायरस को चुटकी में देश से बाहर कर देगी: पुलिस कमिश्नर के. के. राव   

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:पुलिस कमिश्नर के. के.राव ने आज अपने पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ- साथ आमजनों से अपील की हैं कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने और उससे बचने के लिए हर उस उपाय को अपनाएं जिसमें आपकी सुरक्षा जुड़ी हैं। उन्होनें कहा कि साबुन से बार बार अपने हाथों  को जरूर धोए और अपने स्थानों को फिनाइल व बिलीचिंग पाउडर से जरूर साफ़ सफाई करे। 
पुलिस कमिश्नर के. के. राव ने बातचीत करते हुए कहा कि जिले के सभी पुलिस अधिकारियों के कार्यालयों,27 थानों, 30 पुलिस चौकियों, 10 क्राइम ब्रांचों व पुलिस लाइन के सभी कार्यालयों को तुरंत प्रभाव से सेनिटाइज करने के लिए बोल दिया गया हैं। उनका कहना कहना हैं कि थाने, चौकियों व मैदान में तैनात पुलिस कर्मियों को मास्क पहनने के लिए बोल दिया गया हैं। इसके बाद पुलिस कर्मियों को यह भी बोला गया हैं कि थाने व चौकियों में आए लोगों से तक़रीबन एक मीटर तक की दूरी जरूर बनाए रखे। हाथ मिलाने की परम्परा से दूरी बनाए और दूर से नमस्ते करने की परम्परा को जरूर अपनाएं। उनका कहना हैं कि कोई पुलिस कर्मी पब्लिक बसों में यात्रा करने से बचे। इस वक़्त देश -दुनिया में फैले कोरोना वायरस से चल रही जंग में भारत देश जरूर जीतेगा। उन्होनें यह भी कहा कि रिसेप्शन पर सेनीटाइजर की बोतल को जरूर रखे ताकि बाहर से आने वाले लोगों को हाथ की सफाई उसी वक़्त कराई जा सकें। 
सवाल के जवाब में उनका कहना हैं कि उन्होनें आमजनों से भी अपील की है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए जो उपाय वह खुद और उनके पुलिस कर्मी अपना रहे हैं, को वह भी अपना सकते हैं। इससे वह स्वंय भी सुरक्षित रहेंगें और अपने परिवार के सदस्यों को भी सुरक्षित रख सकेंगें। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए केंद्र व प्रदेश की सरकार हर संभव प्रयास कर रहीं हैं और देश की मीडिया देश-प्रदेश के लोगों को जागरूक करने में अपना महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहीं हैं। उनका कहना हैं कि फरीदाबाद के लोग बहुत जागरूक हैं। इस अभियान को गंभीरता से लेते हुए जल्द से जल्द कोरोना वायरस को देश से बाहर भगाने में सफल होंगें। 

Related posts

हरियाणा राज्य के 23 हजार से अधिक नम्बरदारों को ‘आयुष्मान भारत योजना’ के अंतर्गत कवर करने का निर्णय

Ajit Sinha

फरीदाबाद:पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा नव वर्ष 2023 के उपलक्ष्य में रंग बिरंगे फूलों के लाखों पौधे शहरवासियों को देंगें।

Ajit Sinha

टटलू गैंग के दो सदस्यों को 17 नकली सोने की ईंटें, 7 मोबाईल फोन,1 पिस्तौल, 2 जिंदा रौंद मैगजीन सहित किया अरेस्ट।

Ajit Sinha
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!