Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 8 ऐसे लोगों को अरेस्ट किया हैं , जो फर्जी पते पर क्रेडिट और डेबिट कार्ड बनवा चुके हैं।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दफ़ाश किया हैं जो फर्जी तरीके से सरकारी दस्ताबेज पेन कार्ड, आधार कार्ड तैयार करके अलग -अलग बैंकों से क्रेडिट कार्ड और लोन लेकर रफूचक्कर हो गए थे। इस मामले में अभी आठ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं। इनमें कई महिला आरोपित भी शामिल हैं। इन आरोपितों से अलग -अलग बैंकों के 63 क्रेडिट कार्ड , डेबिट कार्ड, चेक बुक 83 एंव पासबुक, पैन  कार्ड 31 , आधार कार्ड 18 व वोटर कार्ड 30 , 14 लाख 67 हजार 285 रूपए जेवरात आदि सामानों को बरामद किए हैं। 

पुलिस के मुताबिक सिटी बैंक ने अपने इंटरनल ऑडिट के बाद 36 ग्राहकों की पहचान के संबंध में आर्थिक अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई,जिन्होंने बचत खाते अलग-अलग नामों और पतों में खोले ।उन्होंने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पैन कार्ड, वोटर आईडी और आधार कार्ड भी खरीदे।इन ग्राहकों ने सिटी बैंक क्रेडिट कार्ड भी हासिल किया। आर्थिक अपराध शाखा, सिटी बैंक के समक्ष दायर शिकायत में यह भी बताया कि कई ग्राहकों ने एक ही आवासीय पते पर क्रेडिट कार्ड प्राप्त किया था । सिटी बैंक की टीम द्वारा बाद में सत्यापन के दौरान कई ग्राहक अपने पतों से भी गायब पाए गए । उनकी शिकायत के आधार पर केस एफआईआर नं.183/18, भारतीय दंड सहिंता की धारा 420/467/468/471/120बी आईपीसी, पीएस ईओडब्ल्यू दर्ज कर जांच शुरू की गई। 

इसके पुलिस ने एक विशेष टीम गठित की गई। इस टीम ने जब इस केस में आगे की कार्रवाई शुरू की तो उसकी सुई 8 आरोपित तक पहुंच गई और पुलिस ने 8  आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस केस में में और बहुत से आरोपित हैं जिनकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रहीं हैं। 

Related posts

फरीदाबाद: 50 रुपए के झगड़े को लेकर आरोपित ने 18 महीने के मासूम बच्चे की पानी में डुबोकर हत्या कर दी, अरेस्ट  

Ajit Sinha

हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो ने डीएसपी के रीडर व प्रिंसिपल सहित 7 रिश्वतखोरों को 1.66 लाख की रिश्वत लेते किया अरेस्ट।

Ajit Sinha

गुरुग्राम ब्रेकिंग: कातिलाना हमले करने के 10000 रूपए के इनामी बदमाश को पालम विहार अपराध शाखा ने किया अरेस्ट।

Ajit Sinha
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!