Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

जम्मू काश्मीर से धारा 370 हटाने के फैसले पर, देश खुशी मना रहा है,कांग्रेस और कुछ विपक्षी दलों को इससे तकलीफ है: गुर्जर

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट

फरीदाबाद:केंद्रीय समाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा है कि केंद्र और राज्य सरकार अंत्योदय भावना के साथ काम कर रही है। वे शनिवार को जिले के गांव मोहना में धन्यवाद जनसभा में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा एक समय था जब जरूरमंद परिवारों को गंभीर बीमारी के इलाज के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता था। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने दस करोड़ परिवारों और पचास करोड़ लोगों के लिए पांच लाख रुपए तक के इलाज की योजना देकर स्वस्थ देश की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया। उन्होंने कहा प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने भी इस दिशा में एक बड़ा फैसला लेते हुए बीपीएल का मानदंड जो पहले 1.20 लाख रुपए था उसे बढ़ाकर 1.80 लाख रुपए कर दिया। इस फैसले से प्रदेश में जिन परिवारों की आमदनी 15 हजार रुपए मासिक से कम है उसकी गिनती बीपीएल परिवार में होगी और उन परिवारों का भी पांच लाख रुपए तक का इलाज केंद्र और हरियाणा सरकार मिलकर मुफत करेंगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार के इस फैसले से प्रदेश में बड़ी संख्या में लोगों को लाभ मिलेगा।

जम्मू काश्मीर से धारा 370 हटाने के फैसले पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार के इस फैसले पर सारा देश खुशी मना रहा है लेकिन कांग्रेस और कुछ विपक्षी दलों को इससे भी तकलीफ है। माहौल खराब करने के लिए कांग्रेस और कुछ विपक्षी दल अब भी तैयार है। उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वास्तव में इन्हें ये परेशानी है कि जो काम हम नहीं कर पाए उसे मोदी जी ने कैसे कर दिया। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी ऐसे प्रधानमंत्री है जो देश की हर समस्या पर चिंतन करते हैं। उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि देश में पानी बहुत बड़ी समस्या बनने वाला है अगर हम पानी को सहेज कर नहीं रखेंगे तथा पानी के दुरुपयोग को बंद नहीं करेंगे तो आने वाली पीढ़िया भी कोसा करेंगे कि हमारे हिस्से का पानी भी हमारे पूर्वज पी गए। उन्होंने कहा जिस तरह से हमारे पूर्वजों ने हमारे लिए विरासत में बहुत कुछ छोड़ा है उसी तरह से हमारा भी फर्ज बनता है कि बिजली और पानी उतना ही इस्तेमाल करें जितनी जरूरत है। उन्होंने आग्रह किया जल तभी बच सकता है जब हम सब जागरूक हों।



उन्होंने कहा कि प्राकृतिक रूप से हमे संसाधन मिले हैं लेकिन उसके इस्तेमाल की एक सीमा है। उन्होंने जलशक्ति अभियान का जिक्र करते हुए कहा कि सभी लोग जल संचय और संरक्षण की दिशा में गंभीरता से सोचे और इस पर अमल करें ताकि मौजूदा व आने वाली पीढ़ियों के लिए जल का किसी तरह का संकट न हो। उन्होंने दोबारा भारी बहुमत से सांसद चुने जाने पर सभी लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि वे इलाके के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इस मौके पर सुरेंद्र तेवतिया, सोहनलाल छोकर, रंजीत सिंह, रिछपाल सैनी, बिजेंद्र नेहरा, जोगेंद्र, कुलदीप, पवन, नरेंद्र रामसिंह मास्टर, रिसाल व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Related posts

फरीदाबाद :रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा डी.ए.वी. शताब्दी कालेज में नशा मुक्ति पर सेमिनार का आयोजन किया गया |

Ajit Sinha

फरीदाबाद:ग्रीन फील्ड में यूआईसी व डीटीपी इंफोर्स्मेंट की ख़ामोशी से बिल्डिंगों में बन चुके हैं कई अवैध निर्माण, और बहुत कुछ।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : मुख्यमंत्री मनोहर लाल के देख रेख में तिगांव विधानसभा क्षेत्र में विकास का समुंद्र बह रहा हैं भाजपा नेता राजेश नागर

Ajit Sinha
//shulugoo.net/4/2220576
error: Content is protected !!