Athrav – Online News Portal
Surajkund फरीदाबाद

सूरजकुंड थाना पुलिस ने आज 150 लोगों के खिलाफ किया केस दर्ज, लोगों को भड़काने के जुर्म में मुख्य आरोपी निर्मल अरेस्ट

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर खोरी गांव मे निर्मल नाम का आरोपी ,भीड़ के रुप मे मौजूद व्यक्तियों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश को ना मानने के लिए के लिए भड़का रहा था।शहर की शांति को भंग करने की साजिश की जा रही थी। जो धारा 144 CRPC का खुलेआम उल्लंघन किया गया । बिना मास्क के लोगों का हुजूम इकट्ठा कर रखा माइक और टेट लगा कर प्रशासन को चेतावनी देते हुए संबोधित कर रहा था, उपद्रव  मचाने की योजना बना रहा था। इस मामले में सूरजकुंड थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी निर्मल को अरेस्ट कर लिया हैं। 

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक  जैसा की विधित है सर्वोच्च न्यायालय द्वारा खोरी गाँव से अवैध अतिक्रमण हटाने के आदेश जारी किए हुए हैं न्यायालय के आदेशों की पालना करते हुए जिला प्रशासन और पुलिस अतिक्रमण हटाने के लिए आवश्यक कार्रवाई  कर रही है। सुरजकुंड थाना पुलिस को गुप्त सूत्रों से पता चला कि  खोरी गाँव में 100-150 लोगों की सभा आयोजित कर अतिक्रमण हटाने का विरोध करने के लिए ,पुलिस पर पत्थरबाजी कर हमला करने की योजना बन रही है। कुछ लोग टेंट लगाकर माइक के द्वारा स्टेज पर भड़काऊ भाषण कर रहे हैं। जिससे कि कानून व्यवस्था बनाए रखने में बाधा उत्पन हो। पुलिस के अनुसार सुरजकुंड थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने सूचना को गंभीरता से लेते हुए तुरंत  उच्चाधिकारियों को जानकारी दी और निर्देश प्राप्त कर तुरंत उपयुक्त  पुलिस बल के साथ खोरी गाँव मोके पर पहुचे । पुलिस के खोरी गाँव पहुँचते ही उपद्रवी  पुलिस-प्रशासन के विरुद्ध  में नारे लगाने लगे। इतना ही नहीं वे अतिक्रमण हटाने के लिए सुप्रीम कोर्ट और पुलिस-प्रशासन को चुनौती भी दे रहे थे। उस सभा में न तो कोविड गाइडलाईन का पालन होता दिखा, सभी अतिक्रमणकारी विधि-व्यवस्था को ललकार रहे थे।जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी नेहा , अली वारिस, फुलवा देवी, रोशन, शब्बीर, मंगल, निर्मल और टेंट हाउस के मालिक सहित मौके पर मौजूद अन्य 100/150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया । पुलिस ने मुख्य आरोपी निर्मल को गिरफ्तार कर लिया है ।पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी दबिश दे रही है जो मौके  से फरार हो गए थे ,उनको भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। इसके अलावा जनसभा में उपद्रव की योजना बना रहे अन्य लोगों की पहचान की जा रही है और उनको भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। डीसीपी एनआईटी श्रीमती अंशु सिंगला ने कहा जो व्यक्ति कोविड नियमों का उल्लंघन करेगा, सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के विरुद्ध  लोगों को भड़कायेगा और भीड़ जुटा कर कोरोना नियमो का उल्लंघन करेगा ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। फरीदाबाद शहर में कोविड केस  काफी तेजी से निचे आ रहे है तब ऐशे मे आरोपी निर्मल कोविड नियमों का उल्लंघन कर बिना मास्क के भीड़ जुटा कर फरीदाबाद शहर की सुरक्षा खतरे में डाल रहा था निर्मल। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने के दौरान कानून के साथ खिलवाड़ करने वाले लोगों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।   

Related posts

फरीदाबाद : वाईएमसीए विश्वविद्यालय में मनाया गया राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस ।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: सूरजकुंड रोड पर अरावली क्षेत्र में अब भी अवैध निर्माण जारी हैं और कोर्ट के आदेश को अब भी ठेंगा दिखाया जा रहा है.एल एन पराशर।

Ajit Sinha

फरीदाबाद :दिल्ली के एक ब्यापारी ने 36 लाख नहीं दिए,तो पोकलेन व माइनिंग ब्यापारी ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कल ली।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//oudsutch.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x