Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद: लोगों को शादी के बहाने ठगने वाले दो विदेशी नागरिकों को पुलिस ने किया अरेस्ट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: साइबर थाना बल्लभगढ़ की टीम ने आज मैट्रिमोनियल साइट ‘BETTER HALF’ के जरिए लोगों को शादी के बहाने ठगने वाले दो विदेशी नागरिकों को अरेस्ट किया हैं। अरेस्ट आरोपितों  में एक नाइजीरिया देश का क्रिस्चियन नवाबु  यूडीएम आ ( CHRISTIAN NWABU UDEMBA) व दूसरा आइवरी कोस्ट (IVORY COAST) देश का कोफ्फी आंग  (KOFFI ANGE)  का नाम शामिल है। आरोपित क्रिस्चियन नवाबु  यूडीएम आ (CHRISTIAN NWABU UDEMBA) दिल्ली के उत्तम नगर व आरोपित  KOFFI ANGE आश्रम,दिल्ली में किराए पर रह रहे थे।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आरोपितों  ने फरीदाबाद ,बल्लभगढ़ की रहने वाली एक युवती से Rs.1,65000 की ठगी को अंजाम दिया। पीड़िता की मैट्रिमोनियल ऐप ‘BETTER HALF’ पर राकेश नाम के एक युवक से दोस्ती हुई, जिसने अपनी फेक प्रोफाइल आईडी बनाकर खुद को USA का SURGEON DOCTOR बताया था। मारुति ओमनी फेक प्रोफाइल आईडी में अपना नाम राकेश बता रखा था। आरोपित ने पीड़ित को बताया कि वह 11 मई 2022 को भारत आ रहा है। पीड़िता से शादी करके भारत में ही रहेगा। 11 मई को पीड़िता के पास राकेश का फोन आया कि उसे कस्टम ड्यूटी वालों ने पकड़ लिया है, क्योंकि उसके पास सामान ज्यादा है। उसके बाद पीड़िता के पास एक अनिता नाम की महिला फोन करके अपने आपको मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारी बताती है और राकेश को बचाने के नाम पर जालसाजी से Rs.1,65000 की ठगी कर लेती है। जो पीड़िता का आरोपित  राकेश के साथ संपर्क ना होने पर दिनांक 25 मई को पीड़िता ने शिकायत साइबर पुलिस थाने में दी जिसके आधार पर आरोपित  के खिलाफ धोखाधड़ी की कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। 

भोमली की कार्रवाई  सहायक पुलिस आयुक्त मुनीश सहगल की देखरेख में  प्रबंधक थाना साइबर अपराध, बल्लभगढ़ के नेतृत्व में सब इंस्पेक्टर  विकास , सहायक उप निरीक्षक दीपक, शोराज, महिला हेड कांस्टेबल अंजू, सिपाही आजाद, सिपाही रजनीश व सिपाही अनिल की टीम गठित की गई, टीम ने अपने सूत्रों से प्राप्त सूचना के आधार पर दोनों आरोपितों  को गत 4 जुलाई को  CHRISTIAN NWABU UDEMBA को उत्तम नगर, दिल्ली से व आरोपित  KOFFI ANGE को आश्रम, दिल्ली से अरेस्ट  कर लिया। आरोपितों  के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल  2 मोबाइल फोन, 5 एटीएम कार्ड व Rs.26000 रूपए नगद बरामद किए गए।पुलिस रिमांड के दौरान आरोपितों से पूछताछ में सामने आया कि आरोपित  CHRISTIAN NWABU UDEMBA मेट्रिमोनियल साइट पर फेक आईडी  बनाकर शादी का झांसा देता है। नकली कस्टम अधिकारी नाम से युवती से फोन करवाता था। कॉल के बाद फोन व सिम कार्ड बदल लेता है।पूछताछ के पश्चात दोनों आरोपियों को  7 जुलाई को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है। मामले में फरार चल रहे अन्य आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Related posts

फरीदाबाद के डीसी की इजाजत के बाद तैयार किया लो-कॉस्ट पोर्टेबल वेंटिलेटर 48 घंटे में तैयार किया गया हैं।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल व भाजपा नेता राजेश नागर पहुंच कर पौधारोपण किया

Ajit Sinha

फरीदाबाद : सावित्री पॉलिटेक्निक फॉर वूमैन में हरियाली तीज पर किया प्रदर्शनी का आयोजन।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//ragnolopi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x