Athrav – Online News Portal
टेक्नोलॉजी फरीदाबाद

रियान इंटरनेशनल स्कूल, फरीदाबाद ने स्कूल परिसर में मॉन्टेसरी ग्रेजुएशन बड़ी धूमधाम के साथ मनाया।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:बचपन मनाना और एक बच्चे के प्रारंभिक वर्षों को अत्यंत महत्व देते हुए रयान समूह ऑफ स्कूलों ने अपने युवा शिक्षार्थियों को एक करारा उपहार के रूप में मोंटेसरी ग्रेजुएशन मनाने की प्रवुर्ति शुरू की हैं। रियान इंटरनेशनल स्कूल, फरीदाबाद ने शनिवार को स्कूल परिसर में मॉन्टेसरी ग्रेजुएशन मनाया। मेहमानों और अभिभावकों का स्वागत उत्सव से सजाए गए स्कूल में किया गया, जिससे लग रहा था कि चारों तरफ रंगों के दंगे के साथ वसंत ऋतु का प्रतीकात्मक रूप से जश्न मनाया जा रहा है और उसका स्वागत किया जा रहा है । कार्यक्रम की शुरुआत सर्व शक्तिमान के आशीर्वाद लेने के रयान अनुष्ठान से हुई । शो के प्रस्तोता वर्ग 2 से अडविका (माशा, अनविता और मनवीर ) थीं । कार्यक्रम की शुरुआत बाइबिल वाचन, प्रभु की प्रार्थना और विशेष प्रार्थना के साथ हुई और इसके बाद स्तुति और पूजा गीतों का आयोजन किया गया। एम् 2 के छोटों ने दर्शकों का दिल जीत लिया। क्योंकि उन्होंने इतनी ऊर्जा के साथ प्रभु की स्तुति गाई थी । प्रधानाचार्य एमएस निशा शर्मा ने अतिथियों व अभिभावकों का स्वागत किया और स्कूल व इसकी उपलब्धियों के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी।

रयान अपने मेहमानों का स्वागत करने की एक बहुत ही अनूठी परंपरा है । अतिथियों को कमरों के पौधों से सम्मानित किया गया और एम2 के छोटों ने अंग्रेजी, हिंदी और क्षेत्रीय भाषाओं में अतिथियों का स्वागत किया। एक और प्यारी प्रदर्शन एम् 2  के बच्चों का स्वागत नृत्य पेश किया गया । छोटे बच्चे  घूमता है और उनके सुंदर कपड़े में घुमाव एक प्यारी दृष्टि थे । इसके बाद एम3 कक्षाओं की औपचारिक स्नातक की पढ़ाई हुई। अपने काले गाउन में गर्व से कपड़े पहने और टोपियां स्नातक बच्चों को गर्व से प्रिंसिपल और मेहमानों से अपने स्क्रॉल प्राप्त किया । छात्रों ने अध्यक्ष  डॉ. ए.एफ. पिंटो और प्रबंध प्रबंधन का आभार जताया। निर्देशक श्रीमती ग्रेस पिंटो, उन्हें इतना सुंदर सीखने का मंच देने के लिए उनके आकाओं ।

सर्वशक्तिमान का शुक्रिया अदा करने के लिए एम3 के बच्चों ने हल्लेलुय्या प्रस्तुति प्रस्तुत की। समारोह का एक अद्भुत हिस्सा कक्षा 1 और 2 के बच्चों द्वारा ग्लोबल वार्मिंग पर संगीत प्रहसन उत्तेजक सोचा था शीर्षक “एडी पेंगुइन दुनिया बचाता है.” छात्रों का नाट्य और नृत्य कौशल मेहमानों और अभिभावकों के लिए ट्रीट था । प्रहसन भी बढ़ावा देने पर एक प्रतिबिंब था कि Ryanites खिलने के लिए और सभी प्लेटफार्मों में विश्वास कलाकारों में खिलना मिलता है । संदेश आगे ले जा रहा था एम् 3  के बच्चों पर एक नृत्य प्रस्तुत प्लास्टिक पर प्रतिबंध और पृथ्वी में रहने के लिए एक बेहतर जगह बनाने ।



समारोह का सबसे प्रतीक्षित हिस्सा विशेष प्रशंसा पुरस्कार था । कक्षा 1 और 2 के बच्चों ने बेस्ट स्पीकर, बेस्ट खिलाड़ी, बेस्ट आर्टिस्ट, परफॉर्मर और मैथ्स व्हिज किड जैसी श्रेणियों पर ट्रॉफी और सर्टिफिकेट प्राप्त किए । इसके बाद इसी श्रेणियों में एम 3 चिरेन के लिए विशेष पुरस्कार थे और प्रतिष्ठित रयान प्रिंस और रयान प्रिंसेस पुरस्कार राघव पंत और वरिधी पांडे ने जीता था । कार्यक्रम के विशेष अतिथि हरेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में बच्चों की मेहनत और आत्मविश्वास की सराहना की। उन्होंने माता-पिता के साथ अपने बहुमूल्य अनुभव भी साझा किए। मीडिया से लेकर रक्षा तक के मेहमानों की आकाशगंगा से लेकर मॉडलिंग की दुनिया तक छोटों के लिए सभी भजन थे कार्यक्रम का समापन, देशभक्ति प्रस्तुति शीर्षक “एक साथ हम कर सकते है और एक साथ हम करेंगे कक्षा 1and2 के ऊर्जावान विपुल बच्चों के प्रदर्शन से मंत्रमुग्ध । केक पर चेरी निमिष बंसल का प्रदर्शन था , जिसकी बढ़ती , जागृति की आवाज ने माता – पिता को हंसबंप दिया . कार्यक्रम का समापन धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ जिसके बाद स्कूल गान और राष्ट्रगान हुआ।” शांति और सद्भाव में रहने का संदेश दिया है जो है हमारे राष्ट्र का मूल सार । माता-पिता थे 

Related posts

फरीदाबाद: 2024 में और ज्यादा मजबूती के साथ प्रदेश में सरकार बनाना हमारा लक्ष्य – डिप्टी सीएम

Ajit Sinha

फरीदाबाद: जिला उपभोक्ता फोरम में स्टाफ ( कोरम ) की कमी के कारण शहर की जनता दर दर भटक रही हैं जनता एल एन पराशर।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : प्रदेश सरकार अरावली का दुश्मन: विधायक ललित नागर ने लगाया आरोप, अरावली को नष्ट करने हेतु सरकार ला रही है बिल

Ajit Sinha
//oopsiksaicki.com/4/2220576
error: Content is protected !!