Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

जगुआर कार लूट कर भाग रहे बदमाशों ने पीछा कर रहे पुलिस कर्मी के पेट में मारी गोली,एक बदमाश को पकड़ा।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरुग्राम : बीती रात अतुल कटारिया चौक से टोयटा इनोवा गाडी में सवार तीन हथियार बंद बदमाशों ने एक शख्स से जगुआर कार लूट कर भाग रहे बदमशों ने पीछा कर रहे एक पुलिस कर्मी ( एसपीओ ) को पेट में गोली मार दी जिससे पुलिस कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया पर बदमाश अपना टोयटा इनोवा गाडी और लूटी गई जगुआर कार वहीँ छोड़ कर भाग गए। आज अपराध शाखा ,सेक्टर -40 व थाना सेक्टर -17 के प्रभारी विवेक सिंह ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक मुख्य आरोपी अंशुल उर्फ़ खली को गिरफ्तार कर लिया। आज यह खुलासा पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकील ने अपने कार्यालय के कांफ्रेंस हॉल में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में किए हैं। पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकिल ने इस प्रकरण में बेहतरीन भूमिका निभाने वाले हवलदार नीरज,सुरेंद्र,सिपाही राजेश,एसपीओ रामावतार,एसपीओ जयवीर,होमगार्ड राकेश,सचिन निवासी मेरठ, विजय सिंह निवासी धर्म कालोनी ,पालम विहार,राम कुमार निवासी नई पालम विहार ,गुरुग्राम को नगद ईनाम व प्रशंसा पत्र भेंट कर सम्मानित किए हैं।

पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकिल ने आज पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि बीती रात तक़रीबन 11 बजे सेक्टर -14 की टीम अतुल कटारिया चौक के पास कांवड़ यात्रा की ड्यूटी देने के लिए तैनात थे। उस दौरान उन्हें किसी शख्स की जोर -जोर से चिल्लाने की आवाजें सुनाई दी और जब वह लोग उस तरफ मूड कर देखा कि दो शख्स आपस मिलकर जगुआर कार में सवार एक शख्स को उसी के कार में जबरन बंधक बना रहे। इसके तुरंत बाद बिना देर किए उनके पुलिस कर्मी घटना स्थल की तरफ भागे। जब बदमाशों को पुलिस आती हुई दिखाई दी तो वह लोग इनोवा व जगुआर गाडी को रौंग साइड लेकर भागने लगे पर बदमाशों का पीछा उनके पुलिस कर्मी जयबीर आदि करते रहे.इस दौरान पीछे की तरफ से दो और गाड़ियां चलती हुई आ गई और जगुआर कार पीछे की तरफ हो गई और पुलिस कर्मी जब तक उसके और नजदीक पहुंच गई। इस दौरान जगुआर कार से एक बदमाश निकला और पुलिस कर्मी जयबीर के पेट में गोली मार दी और लूटी गई जगुआर कार व जिस इनोवा गाडी में सवार होकर वह लोग आए थे को वहीँ पर दोनों गाड़ियॉं को छोड़ कर फरार हो गए।

उनका कहना हैं कि घायल पुलिस कर्मी जयबीर का ईलाज मेदांता हॉस्पिटल में इस वक़्त चल रहा हैं इस संबंध में थाना सेक्टर -14 में तीनों बदमाशों के खिलाफ पुलिस कर्मी नीरज की शिकायत पर भारतीय दंड सहिंता की धरा 353 , 186 ,307 व 25 -54 -59 आर्म एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया और इस केस की आगे की कार्रवाई की जिम्मेदार अपराध शाखा,सेक्टर -40 व सेक्टर -17 के थाना प्रभारी विवेक को सौपी गई थी और इनकी संयुक्त टीम ने आज तत्परता से कार्रवाई करते हुए एक आरोपी की पहचान की जिसका नाम अंशुल उर्फ़ खली निवासी हनुमान बगीची,झज्जर,घाटी तोसामिया,मोहल्ला दादरी ,जिला चरखी दादरी उम्र 27 साल हैं को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। उनका कहना हैं कि पकड़े गए आरोपी अंशुल ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बतलाया कि वह व उसका एक अन्य साथी ने बीते 24 जुलाई को जिला पानीपत के एरिया से एक गाङी टोयोटा इनोवा हथियार के बल पर छीनी थी। जिसे लेकर वह लोग गुरुग्राम में जगुआर गाङी छीनने आए थे। कल 27 जुलाई की रात को गुरुग्राम अतुल कटारिया चौक के नजदीक उन्होनें एक जगुआर कार को पीछे से टक्कटर मारी जब जगुआर कार का चालक गाङी से नीचे उतरा तो उन्होनें उसे हथियार दिखा कर उसी की गाङी में उसकी रिहाई की फिरौती मांगने की नीयत से बन्धक बनाकर ले जाने का प्रयास किया, किन्तु अतुल कटारिया चौक पर तैनात पुलिसकर्मियों के कारण वे इस वारदात को अन्जाम देने में असफल हो गए।



उसने यह बताया कि एम. डी. यूनिवर्सिटी, रोहतक में बी.ए.प्रथम वर्ष तक पढा है और यह कुश्ती को अच्छा खिलाङी है। उसके दोस्त और उसके पङोसी उसे खली कहकर पुकारते है। वर्ष 2013 में उसने अपने अन्य साथीयों सहित थाना साहलावास, जिला झज्जर से एक स्विफ्ट डिजायर गाङी छीनी थी। इस मामले में वह झज्जर जेल में बन्द रहा। जहाँ इसकी मुलाकात प्रदीप दहिया नाम के बदमाश से हुई। उसके बाद से यह विभिन्न अपराधिक प्रवृति के बदमाशों के सम्पर्क में आ गया है और विभिन्न अपराधिक वारदातों को अन्जाम देता रहा है।उनका कहना हैं कि आरोपी अंशुल ने पूछताछ में स्वीकार किया हैं कि उसने ही एसपीओ जयबीर के पेट में गोली मारी हैं और उसके कब्जे से पुलिस ने एक देशी कट्टा और एक जिंदा कारतूस व लूटी गई जगुआर कार व इनोवा गाडी बरामद कर ली हैं।

Related posts

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरूग्राम की “हरियाणा प्रगति रैली” में दी 2711 करोड़ रूपए के विकास कार्यों की सौगातें

Ajit Sinha

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अन्तर्राजीय ड्रग गिरोह का किया पर्दाफाश, 6 करोड़ के हेरोइन के साथ 3 को किया अरेस्ट

Ajit Sinha

इंजिनियर भाई ने आज अपनी बहन की सौतन को तेजधार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी और आत्मसमर्पण कर दिया।

Ajit Sinha
//vursoofte.net/4/2220576
error: Content is protected !!