Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

रणदीप सिंह सुरजेवाला,का बयान:आज दिल्ली में हुई हिंसक व अराजक घटनाओं से कांग्रेस पार्टी व पूरा देश क्षुब्ध है।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: रणदीप सिंह सुरजेवाला, महासचिव, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का बयान:आज दिल्ली में हुई हिंसक व अराजक घटनाओं से कांग्रेस पार्टी व पूरा देश क्षुब्ध है। लोकतंत्र में इस प्रकार की घटनाओं के लिए कोई स्थान नहीं।आंदोलनरत किसान संगठनों द्वारा खुद को इस अस्वीकार्य घटनाक्रम से अलग कर लेने का स्पष्ट वक्तव्य एक सही दिशा में उठाया कदम है। आंदोलनकारियों को अपने ध्येय को ध्यान में रखना होगा। अहिंसा और सत्याग्रह ही इस किसान- मजदूर आंदोलन की सबसे बड़ी कामयाबी रही है।

हमें पूरी उम्मीद है कि किसान- मजदूर-गरीब का ये गठजोड़ शांतिपूर्ण व अहिंसक आंदोलन के रास्ते पर चल तीनों खेती विरोधी काले कानूनों की वापसी के लिए दृढ़ संकल्प रहेंगे।कांग्रेस पार्टी का साफ मानना है कि ‘गण’ और ‘तंत्र’ के बीच पिछले 61 दिनों से जारी टकराव की स्थिति लोकतंत्र के लिए कतई सही नहीं है। संदेश साफ है कि देश का गण यानि जनता, शासनतंत्र से बहुत क्षुब्ध है। ऐसे में मोदी सरकार को भी अहंकार के सिंहासन से उतर किसान और मजदूर की न्याय की गुहार सुननी पड़ेगी।v प्रधानमंत्री और भाजपा सरकार को ये सोचना पड़ेगा कि 61 दिन से बातचीत का मुखौटा पहन किसानों को दस बार बातचीत के लिए बुलाना, पर न मांग स्वीकारना और न ही ठोस उपाय करना, क्या सही है?

 क्या देश को भ्रमित करना और किसान को विचलित करना उचित है?v क्या 175 किसानों की मृत्यु के बावजूद ख़ुद प्रधानमंत्री द्वारा भी सांत्वना का मरहम तक न लगाना ठीक है?v क्या मोदी सरकार द्वारा किसानों के प्रति ‘थकाओ और भगाओ’ की नीति अपनाना देश हित में है?प्रधानमंत्री, नरेन्द्र मोदी को ‘राजहठ’  छोड़ ‘राजधर्म’ के मार्ग पर चलना होगा। यही 72वें गणतंत्र दिवस का सही संदेश है। बगैर किसी देरी तीनों खेती विरोधी काले कानून वापस लेने होंगे। यही देश के 62 करोड़ अन्नदाताओं की पुकार भी है और हुंकार भी। 

Related posts

दिल्ली हिंसा: मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली के  दंगों में घरों के नुकसान के लिए बढ़ाया मुआवजा राशि   

Ajit Sinha

सोशल मीडिया पर महिला से दोस्ती की,उसकी निजी वीडियो ले ली, फिर ब्लेक मैल, अवैध वसूली, अवैध संबंध बनाने की मांग- अरेस्ट।

Ajit Sinha

नेहा कक्कड़ को देखने उमड़ी हजारों की भीड़, स्टेज पर धमाके दार अंदाज में गाया ‘मनाली ट्रांस’ सॉन्ग

Ajit Sinha
//beewoupaule.net/4/2220576
error: Content is protected !!