Athrav – Online News Portal
खेल गुडगाँव

राज्यस्तरीय बाल महोत्सव-2019 के आयोजन को लेकर तैयारियां पूरी, हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला करेंगे शुभारंभ। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला जिला के सैक्टर-29 स्थित किंगडम आॅफ ड्रिम्स राज्यस्तरीय बाल महोत्सव-2019 का शुभारंभ 19 दिसंबर को प्रातः 11 बजे करेंगे। आज हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद् के मानद महासचिव कृष्ण ढुल ने आज इस महोत्सव के आयोजन को लेकर की गई तैयारियों का प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जायजा लिया और इसे अंतिम रूप दिया। 
ढुल ने आज महोत्सव के आयोजन को लेकर संबंधित अधिकारियों की कार्यक्रम स्थल पर बैठक ली और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बच्चों के मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए राज्य स्तरीय बाल महोत्सव को इस बार गुरूग्राम जिला में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि 19 से 23 दिसंबर तक चलने वाले इस महोत्सव में बच्चों के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं ताकि बच्चे यहां अपने अभिभावकों के साथ आकर इसका भरपूर आनंद उठा सकें। बाल महोत्सव में बच्चों के लिए गुब्बारें, टोपी , झूले , खिलौने , बैलून की निशाने बाजी, घुड़सवारी व उंट की सवारी से लेकर मनोरंजन के भरपूर इंतजाम होंगे। बच्चों के साथ यहां आने वाले अन्य लोगों के मनोरंजन के लिए भी प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से कलाकारों को बुलाया गया है। महोत्सव में कलाकार महावीर गुड्डु, गजेन्द्र फौगाट, मासूम शर्मा, सलीम आदि सहित कई कलाकार पहुंचेंगे जो लोगों का मनोरंजन करेंगे।



इन कलाकारों की प्रस्तुति के लिए एक मंच अलग से बनाया गया है जहां इनके कार्यक्रम होंगे। लोग इन कार्यक्रमों का निःशुल्क आनंद उठा सकते हैं। इसके अलावा,किंगडम आफ ड्रिम्स के कलाकार भी लोगों का अपने ही अंदाज में मनोरंजन करेंगे। इस बार बाल महोत्सव का थीम-ए ड्रीम कम ट्रू रखा गया है। गौरतलब है कि महोत्सव में बच्चों की चार ग्रुपों में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। पहला ग्रुप कक्षा पांचवी तक के बच्चों का होगा जबकि दूसरे ग्रुप में कक्षा छठी से कक्षा 8वीं तक के बच्चे भाग ले सकते हैं। इसी प्रकार तीसरे ग्रुप में कक्षा नौवीं व दसवीं के विद्यार्थी तथा चैथे ग्रुप में कक्षा 11वीं व 12वीं के विद्यार्थी भाग ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि 5 दिनों तक चलने वाले बाल महोत्सव में सोलो डांस, ग्रुप डांस, सोलो सॉन्ग, पोस्टर मेकिंग, पेंटिंग ,रंगोली, फैंसी ड्रेस, कार्ड मेकिंग, फेस पेंटिंग, बेस्ट ड्रामेबाज, थाली डेकोरेशन,कैंडल व दीया डेकोरेशन आदि सहित विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

Related posts

ब्रेकिंग न्यूज़: बिल्डर अब सुपर एरिया के नाम पर मनमानी नहीं कर सकेगा-डा. के. के खण्डेलवाल

Ajit Sinha

हेल्थ, एफडीए और सीएम फ्लाइंग की संयुक्त टीम ने गुरुग्राम में फ़र्ज़ी कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट देने वालों को किया अरेस्ट

Ajit Sinha

पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकिल ने 10 सब इंस्पेक्टरों को पदोन्ति कर इंस्पेक्टर बनाया,3 महिला पुलिस भी शामिल हैं।

Ajit Sinha
//piteevoo.com/4/2220576
error: Content is protected !!