Athrav – Online News Portal
हरियाणा

प्रदेश में आढ़तियों की आढ़त बढ़ाने की संभावनाओं को तलाशा जाएगा – डिप्टी सीएम

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि प्रदेश में आढ़तियों की आढ़त बढ़ाने की संभावनाओं को तलाशा जाएगा और जो भी तय मापदंड अनुसार होगा, उसी के अनुरूप कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त अनाज मंडी में दुकान लेने वाले आढ़तियों के लाइसेंस बनाए जाएंगे। साथ ही अतिरिक्त मंडी में शेड व सड़कें दुरूस्त करने का काम किया जाएगा। इसके साथ-साथ नई अनाज मंडी में सीवरेज व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाएगा। प्रदेश में आढ़तियों और सेलर्स को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। सोमवार को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला कैथल की नई अनाज मंडी में आढ़तियों व सेलर्स की समस्या सुनने के दौरान बोल रहे थे।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार ने डिजिटलाइजेशन व्यवस्था से मंडियों में खरीद व उठान के कार्यों को बेहतर पारदर्शी व्यवस्था से संपन्न करवाया है। उन्होंने कहा कि किसानों के खाते में 13 हजार करोड़ रुपए की राशि सीधी डाली गई है। प्रदेश में सभी आढ़तियों की आढ़त का भुगतान भी किया गया है और कोई भी लंबित आढ़त नहीं रही है। उन्होंने कहा कि 99 प्रतिशत सीएमआर दे चुके हैं। केंद्र सरकार से पत्र आने पर आगामी सीजन में नई पॉलिसी से टेंडर करने का कार्य किया जाएगा।उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर बना रही है। उन्होंने कहा कि दो साल में एक केस को छोड़कर कोई भी सेलर्स डिफाल्टर नहीं हुआ है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पिछले दिनों कुछ लोगों ने भ्रम फैलाने का काम किया था कि मंडियां बंद होगी जबकि आज मंडियां ठीक प्रकार से चल रही है, जो कि इतिहास में पहली बार है। उन्होंने कहा कि मंडियों में खरीद व अन्य कार्यों को और भी बेहतर ढंग से चलाया जा रहा है। इस मौके पर उन्होंने मंडी एसोसिएशन व सेलर्स एसोसिएशन द्वारा रखी गई अन्य मांगों को भी पूरा करने का आश्वासन दिया।उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पंचायती राज संस्थाओं व शहरी निकाय संस्थानों को जनसंख्या के आधार पर फंड देने का कार्य किया जा रहा है ताकि पैसे के अभाव में कोई भी विकास कार्य लंबित नहीं रहे। उन्होंने कहा कि सरकार ने विकास को एक गति प्रदान की है, जिससे प्रदेश विकसित चरण में शुमार हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार पारदर्शिता से सभी विकास कार्यों की मॉनिटरिंग कर रही है, जिससे प्रदेश में विभिन्न परियोजनाएं रिकॉर्ड समय पूरी हो रही है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण के लिए 25-25 करोड़ रुपये पहले से ही स्वीकृत किए गए हैं। जिला में तितरम मोड़ से पुराने बाईपास की सड़क का निर्माण भी किया जाएगा। कैथल से चीका सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। उपमुख्यमंत्री ने पर्यावरण दिवस पर सेक्टर- 18 में पौधारोपण किया। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि सभी को अधिक से अधिक पौधे लगाकर उनकी देखभाल करनी चाहिए, ताकि हमारी धरा हरी-भरी हो। कैथल शहर में डिप्टी सीएम का शहरवासियों द्वारा जगह-जगह पर जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर चेयरमैन रणधीर सिंह, जिप चेयरमैन दीप मलिक, जेजेपी जिला प्रधान रणदीप कौल, चंद्रभान दयौरा, धूप सिंह माजरा, प्रीतम कौलेखां सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

Related posts

फरीदाबाद ; खेड़ीपुल थाने में भूपानी थाना क्षेत्र से सेक्टर -85,86,भतौला व बुढ़ैना गांव को हटा कर शामिल करने के प्रस्ताव को सरकार ने दी मंजूरी।

Ajit Sinha

हथियार की नोक पर लूटपाट , एक साथ तीन महिलाओं के साथ दुष्कर्म व एक महिला की हत्या करने के 3 आरोपित अरेस्ट।

Ajit Sinha

हत्या के मामले में फरार चल रहा 25000 का इनामी आरोपित शख्स गिरफ्तार

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x