Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने सूरजकुंड मेले के सुरक्षा ब्यवस्था का लिया जायजा,रोड से भारी वाहनों के गुजरने पर लगाई पाबंदी


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने आज सूरजकुंड (फरीदाबाद) में शुरू होने वाले 36वे अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेकर सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को आवश्यक दिशा- निर्देश दिए है। इस अवसर पर उनके साथ मेले के तमाम सुरक्षा प्रबंधों के सुपरवाइजर के अधिकारी पुलिस उपायुक्त मुख्यालय नीतीश अग्रवाल भी मौजूद रहे।

पुलिस प्रवक्ता ने आज जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्नर ने सुरक्षा के मध्यनजर दौरा किया है सूरजकुंड मेले की बाउंड्री, वीआईपी पंडाल, वीआईपी गेट के अलावा अन्य सभी गेट व सभी जोन व पार्किंग स्थल को चेक किया गया। उन्होंने मेले में मौजूद सभी पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ बनाने के लिए आवश्यक दिशा- निर्देश दिए है। मेले की सुरक्षा व्यवस्था के मध्यनजर 8 जोन/सेक्टर में बांटा गया है। मेले की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए पुलिस कर्मियों की शिफ्ट वाईज डयूटी लगाई गई है। ताकि डयूटी दुरस्त तरीके से की जा सके। सभी गेटो पर मेटल डिटेक्टर व डीएफएमडी होंगे, मेले की सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करने व अपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जाएगी। सुरक्षा के मध्यनजर अपराधिक तत्वों व मनचलों पर नजर रखने के लिए महिला रैपिडेक्स पुलिस, स्वाट कमांडो व सिविल कपड़ों में पुलिसकर्मी तैनात किए गए है। इसके अलावा दूरबीन से भी मनचलों पर नजर रखी जाएगी।

पुलिस कर्मी मेले के चारों ओर  उची-उंची पहाड़ियों पर भी असले के साथ तैनात होंगें। उनका कहना हैं कि मेला की सुरक्षा के मध्यनजर करीब 3000 से अधिक पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाई गई है जिसमें फरीदाबाद पुलिस के अधिकारी एवं कर्मचारियों के अलावा अन्य जिलों से भी पुलिस बल तैनात किया गया है। 250 से अधिक क्राइम ब्रांच में तैनात पुलिसकर्मी सादी वर्दी में मौजूद रहेंगे तथा साथ ही 150 से अधिक महिला पुलिसकर्मी असामाजिक तत्व से निपटने के लिए सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेंगी। मेला परिसर के सभी गेट, सभी जोन, फूड कोर्ट, वीआईपी पंडाल, और सभी पार्किंग स्थल एवं अन्य जगह पर करीब 350  कैमरे लगए गए है जिनको सूरजकुंड स्थित कंट्रोल रूम से जोडा गया है सीसीटीवी निगरानी के लिए 50 पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। उनका कहना हैं कि सूरजकुंड रोड पर (03-19) फरवरी तक भारी वाहनों की नो एंट्री रहेगी। भारी वाहन चालक बाईपास रोड एवं एनएच 2 मथुरा रोड का इस्तेमाल करें। हल्के वाहन चालकों से अपील है की जो कार चालक दिल्ली शूटिंग रेंज रोड से होते हुए फरीदाबाद आते हैं एवं सूरजकुंड रोड शूटिंग रेंज होते हुए दिल्ली जाते हैं वह भी सूरजकुंड मेले के दौरान इस रूट का कम से कम इस्तेमाल करें ताकि उन्हें आगे जाने में किसी भी तरह के परेशानी का सामना ना करना पड़े।

Related posts

शादी में एक शख्स की पीट-पीट कर हत्या करने के कुछ समय बाद ही 7 आरोपितों को पुलिस ने किया अरेस्ट

Ajit Sinha

फरीदाबाद: सीएम मनोहर लाल जी महामारी में कलाकारों की फरियादों को सुनों, मदद को आगे आओ, रोजी-रोटी की संकट को दूर करों।

Ajit Sinha

पुलिस और बाइक सवार बदमाश के बीच में हुई मुठभेड़, पैर में गोली लगने से बदमाश घायल

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x