Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

पुलिस आयुक्त राकेश आर्य द्वारा 6 पुलिसकर्मियों को “Hero of the Week” के अंतर्गत प्रशंसा पत्र देखकर किया सम्मानित


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य द्वारा ने आज शुक्रवार को ड्यूटी के दौरान श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई करने के लिए ‘Hero of the Week’ के तहत सम्मानित किए जाने वाले पुलिसकर्मियों के साथ चाय पर चर्चा कर उनके द्वारा किए गए कार्य के बारे में जाना गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जिन पुलिसकर्मियों ने अपने अपने क्षेत्रों में बेहतरीन कार्य किया है उन्हें पुलिस आयुक्त ने अपने कार्यालय में चाय पर चर्चा करते हुए उनके कार्यों के अनुभवों के बारे में जाना गया। साथ ही चाय पर चर्चा करते हुए पुलिस कार्यप्रणाली को बेहतर करने के लिए उनसे सुझाव व उनके व्यक्तिगत समस्या के बारे में पूछ कर उनकी समस्याओं का समाधान किया गया और बतौर हीरो सम्मानित करने के लिए प्रशंसा पत्र व इनाम दिया गया।
सम्मानित किए गए पुलिसकर्मियों में निम्नलिखित पुलिसकर्मी शामिल है-
ट्रैफिक पुलिस-
सिपाही नरेन्द्र (ऑपरेटर) स्मार्ट सिटी सीसीटीवी कंट्रोल रुम-
स्मार्ट सिटी सीसीटीवी कंट्रोल रूम में तैनात सिपाही नरेंद्र (ऑपरेटर) के द्वारा मई माह में टाउन नंबर-3 में बीएमडब्लू सवार और बाइक सवार का एक्सीडेंट होने पर बी एम डब्लू चालक द्वारा हवाई फायर करने का मामला और एक स्कूटी पर सवार दो व्यक्तियों के द्वारा एनआईटी-2 में एक व्यक्ति से 32000/-रुपये छीनने की वारदात को सुलझाने में सिपाही नरेन्द्र द्वारा तकनीकी सहायता प्रदान करने आरोपियो को पकडवाने में मदद की थी। 
सिपाही शिवकुमार (ऑपरेटर) स्मार्ट सिटी सीसीटीवी कंट्रोल रूम-
(i) स्मार्ट सिटी सीसीटीवी कैन्ट्रोल रुम में तैनात सिपाही शिवकुमार (ऑपरेटर) के द्वारा ड्युटी के दौरान अलर्ट रहकर 14 मई को शाम के समय उत्तर प्रदेश नम्बर एक गाडी पकड़वाने तथा खेड़ी पुल एरिया में एक व्यक्ति के आईफोन गिरने के मामले में तकनीकी सहायता प्रदान करके फोन बरामद करवाया गया।
(ii)एनआईटी थाना क्षेत्र में एक स्कूटी के एक्सीडेंट तथा एक स्कूटी व ट्रक का एक्सीडेंट के मामले में हुए झगड़े में तकनीकी सहायता प्रदान करके मामले को सुलझाने में मदद की गई।
*क्राइम ब्रांच-*
मुख्य सिपाही आनन्द, अपराध शाखा डीएलएफ-
अपराध शाखा डीएलएफ में तैनात मुख्य सिपाही आनन्द द्वारा घरों में चोरी कर सामान को बेचने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए 3 आरोपियो को गिरफ्तार किया है। जिसमें आरोपी कुलदीप उर्फ कल्लू चोरी की वारदातो को अंजाम देता था तथा आरोपी रिट्टू व महिला आरोपी सुनिता चोरी के सामान को बेच देती थी। आरोपी महिला सुनीता आरोपी कुलदीप की मां है। आरोपी कुलदीप से 7 चोरी के मुकदमों का खुलासा हुआ है। आरोपी कुलदीप पर सातों के सात मुकदमा थाना पल्ला के है। आरोपी व उसके साथियों के कब्जे से अब तक 7 मामलों में 1 मोटरसाइकिल, सोने के 2 झुमके, 1 नथनी तथा कान की 1 वाली, 1 एलइडी, 1 सेट टॉप बॉक्स इत्यादि सामान सहित 2,34,500 रुपये नकद बरामद 
मुख्य सिपाही संदीप, अपराध शाखा डीएलएफ-
अपराध शाखा डीएलएफ में तैनात मुख्य सिपाही संदीप द्वारा अपने गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना से नेपाल से फरीदाबाद व दिल्ली में चरस की सप्लाई करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को मुख्य सिपाही ने 4.060 ग्राम चरस सहित एत्मादपुर पुल के पास से काबू किया था। जिसका मुकदमा थाना सेक्टर-31 में दर्ज है। आरोपी संतोष जिसको नेपाल में किसी व्यक्ति से 8 लाख रुपए में चरस को खरीद कर लाया था। 
सिपाही सुरेन्द्र, अपराध शाखा सेक्टर-65
अपराध शाखा सेक्टर-65 में तैनात सिपाही सुरेन्द्र ने स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को गिरफ्तार करवाने में अह्म भूमिका निभाई है। सिपाही के द्वारा सेक्टर-2 से कॉलेज से आती हुई लडकी के पर्स व मोबाईल फोन को स्नैचिंग करने की वारदात को बिना नम्बर की स्कूटी से अंजाम दिया था। सिपाही गस्त पर था जो सिपाही घटना स्थल पर गया वहा पर लगे सीसीटीवी कैमरे चेक करने पर पता चला की आरोपी ने वारदात में बिना नम्बर की स्कूटी प्रयोग की है। सिपाही ने अपने गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना से 2 दिन बाद आरोपी को बल्लभगढ़ ठेके के पास से स्कूटी सहित काबू कर अनुसंधान अधिकारी के हवाले किया। आरोपी से 2 स्कूटी व 1 फोन बरामद किया गया। आरोपी के खिलाफ 4 चोरी व स्नैचिंग के मुकदमे दर्ज है। आरोपी से पूछताछ में एक अन्य आरोपी का खुलासा हुआ था। जिसको भी गिरफ्तार कर लिया गया है। 
सीपी ऑफिस-
इलेक्शन सेल- सिपाही दीपक कुमार
सिपाही दीपक कुमार के द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 के संबंध में अपनी कार्यकुशलता के आधार पर थाना स्तर पर समन्वय स्थापित करके चुनाव आयोग, पुलिस महानिदेशक कार्यालय एवं जिला निर्वाचन आयोग द्वारा मांगे गये महत्वपूर्ण डाटा को संग्रहित कर समय पर भिजवाने, चुनाव ड्यूटी में पुलिस तैनाती का प्रारूप तैयार करने व आदर्श आचार संहिता में लगाये गये नाकों पर जब्त की गई शराब, मादक पदार्थ व नगदी का डाटा ESMS पोर्टल पर अपलोड करके व पुलिस कर्मचारियों के पोस्टल बैलट द्वारा वोट डलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है ।

Related posts

फरीदाबाद : बीती रात ग्रीन फील्ड कॉलोनी पुलिस चौकी इंचार्ज राजेश बागड़ी ने पीछा कर एक कार से अंग्रेजी शराब की13 पेटी बरामद की हैं।

Ajit Sinha

दो दिन से लापता छह साल की बच्ची का शव एक पार्क में संदिग्ध अवस्था में मिलने मचा हड़कंप, पुलिस जांच में जुटी

Ajit Sinha

फरीदाबाद : दोनों मंत्रियों के खींचतान के कारण ओल्ड नगर निगम के तोड़फोड़ विभाग में कोई रहना नहीं चाहता,बिल्डिंग इंस्पेक्टरों के पद खाली हैं।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//whoursie.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x