Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

“फन रूले गेम” के नाम से ऑनलाइन जुआ खिलाने वाले एक गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 19 लोग अरेस्ट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच -एनआर -1 की टीम ने आज “फन रूले गेम” के नाम से ऑनलाइन जुआ खिलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने छापेमारी के दौरान जुआ खेल रहे 19 लोगों को अरेस्ट किया है। मौके से पुलिस ने 14 कंप्यूटर , 1 लैपटॉप और 15000 रूपए नगद बरामद किए हैं। ये छापेमारी की कार्रवाई दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके के एक परिसर में की गई हैं। अरेस्ट किए गए सभी जुआरियों के खिलाफ थाना क्राइम ब्रांच में जुआ अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

डीसीपी 3 ,विचित्रा वीर, क्राइम ब्रांच ने जानकारी देते हुए बताया कि एक गुप्त सूचना मिलने पर ,एच.नंबर बी-75, अमन विहार, सुल्तानपुरी, दिल्ली में छापेमारी की गई, जहां मास्टरमाइंड विष्णु सहित ऑनलाइन “फन रूले गेम” खेल रहे 19 लोगों को अरेस्ट किया गया। और छापेमारी के दौरान 14 कंप्यूटर, 2 वाई-फाई मोडेम, एक डेल लैपटॉप और 15000/- रुपये नकद बरामद किए गए। पूछताछ में पता चला कि यह गेम निर्धारित कंप्यूटरों पर ऑनलाइन खेला जाता है।  उक्त खेल एक आईडी और पासवर्ड दर्ज करने के बाद शुरू होता है जो खिलाड़ियों को पिंटू नाम के व्यक्ति द्वारा प्रदान किया जाता है। खेल का एक दौर 2 मिनट का होता है और उस 2 मिनट में, खिलाड़ी विष्णु को कुछ राशि नकद में भुगतान करने के बाद, 0 से 99 तक जितनी चाहे उतनी संख्याओं का चयन कर सकता है। हर 2 मिनट के दौर के पूरा होने के बाद, सिस्टम द्वारा राउंड का परिणाम घोषित किया जाता है। यदि, परिणाम खिलाड़ी द्वारा चुनी गई संख्या से मेल खाता है, तो खिलाड़ी को उसके दांव के पैसे का 90 गुना मिलता है। अब तक की पूछताछ में विष्णु को बाजी का 5 से 18 फीसदी कमीशन मिलता है। इस संबंध में प्राथमिकी संख्या 178 /22, दिनांक 20.08.2022 के तहत भारतीय दंड संहिता की धारा 3/4 दिल्ली सार्वजनिक जुआ अधिनियम के तहत पीएस अपराध शाखा में मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू की गई है।

टीम एंव ऑपरेशन
एनआर-I, क्राइम ब्रांच की एक टीम जिसमें एसआई मनीष कुमार, एएसआई अशोक, एएसआई किरोड़ी मल, एएसआई बालकिशन, एएसआई मनोज, एएसआई रमेश राणा, एचसी कपिल, एचसी राजवीर, एचसी नितिन, एचसी राज आर्यन और एचसी करमजीत शामिल हैं। इंस्पेक्टर  अजय कुमार, एसीपी अनिल शर्मा के समग्र पर्यवेक्षण ने सफलतापूर्वक छापा मारा और “फन रूले गेम” नाम से चल रहे एक ऑनलाइन जुआ गिरोह का भंडाफोड़ किया।  गुप्त सूचना मिलने पर, एच. नंबर बी-75, अमन विहार, सुल्तानपुरी दिल्ली में छापेमारी की गई, जहां मास्टरमाइंड विष्णु सहित ऑनलाइन “फन रूले गेम” खेल रहे 19 लोगों को अरेस्ट  किया गया। 14 कंप्यूटर, 2 वाईफाई मॉडेम, एक डेल लैपटॉप और रु. 15000/- नकद बरामद किया गया।

पूछताछ और मुख्य आरोपी की भूमिका:-

विष्णु पुत्र राम बाबू लाल निवासी मकान नं. पी-4/822, झुग्गी सुल्तान पुरी दिल्ली उम्र 45 वर्ष उसने खुलासा किया कि वह शादीशुदा है और वर्ष 2000 से अपने परिवार के साथ उपरोक्त पते पर रहता है। उसके पिता अपने पैतृक गांव हस्तरस यूपी में रहते हैं। उन्होंने साल 1992 में 8वीं पास की थी। वह एक गैस एजेंसी में काम कर रहे थे लेकिन नौकरी छोड़ दी। उसके बाद वह पिंटू के संपर्क में आया और बुरी संगत में पड़ गया और परिणामस्वरूप उसका मन आपराधिक गतिविधियों में बदल गया। आरोपी विष्णु अपने सहयोगी/प्रबंधक गौरव की मदद से बी-75 अमन विहार, सुल्तानपुरी दिल्ली में ऑनलाइन गेम फन रूले गेम संचालित करता था। उपरोक्त पता किराए का मकान है। पिंटू गेम के लिए आईडी और पासवर्ड देता था। हारे हुए दांव पर विष्णु को 5 से 18 प्रतिशत का कमीशन मिल रहा था।

अरेस्ट आरोपितों के नाम 
विष्णु पुत्र राम बाबूलाल निवासी सुल्तानपुरी, दिल्ली आयु 45 वर्ष।
निखिल शर्मा पुत्र समय सिंह निवासी किरारी सुलेमान नगर, दिल्ली उम्र 23 वर्ष।
राकेश पुत्र बेनी राम निवासी मंगोलपुरी, दिल्ली उम्र 39 वर्ष।
ओम प्रकाश पुत्र किशोरी लाल निवासी सुल्तानपुरी, दिल्ली आयु 38 वर्ष।
इरफान पुत्र मोतिउर्रहमान निवासी सुल्तानपुरी, दिल्ली उम्र 39 वर्ष।
पवनसुन पुत्र सीताराम निवासी अमन विहार, सुल्तानपुरी, दिल्ली उम्र 32 वर्ष।

शकील पुत्र अब्दुल वाही निवासी सुल्तानपुरी, दिल्ली आयु 27 वर्ष।
राजू महतो पुत्र राम सुगरत महतो निवासी ग्राम कुसैया हजपुरवा, थाना वालिस नगर, जिला। समस्तीपुर, बिहार आयु 35 वर्ष।
आसिफ पुत्र इस्माइल निवासी सुल्तानपुरी, दिल्ली आयु 30 वर्ष।
सलीम पुत्र मोहम्मद दीन निवासी सुल्तानपुरी, दिल्ली आयु 30 वर्ष।
विष्णु पुत्र खेम चंद निवासी सुल्तानपुरी दिल्ली आयु 18 वर्ष।
रवि कुमार पुत्र याद राम सिंह निवासी सुल्तानपुरी, दिल्ली आयु 24 वर्ष।
आकाश पुत्र राजनाथ निवासी सुल्तानपुरी दिल्ली आयु 20 वर्ष।
गौरव सिंह पुत्र सुरेंद्र सिंह निवासी सुल्तानपुरी दिल्ली आयु 26 वर्ष।
विशाल पुत्र राकेश गुप्ता निवासी सुल्तानपुरी, दिल्ली उम्र 29 वर्ष।
मनोज कुमार पुत्र हरपाल सिंह निवासी कृष्ण विहार, सुल्तानपुरी दिल्ली उम्र 39 वर्ष।
राजेश जायसवाल पुत्र मुरारी लाल निवासी कृष्ण विहार, सुल्तानपुरी दिल्ली आयु 41 वर्ष।
अमित पुत्र रमेश निवासी सुल्तानपुरी, दिल्ली आयु 31 वर्ष।
राजेश पुत्र निरंजन प्रसाद निवासी सुल्तानपुरी, दिल्ली आयु 29 वर्ष

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: तीसरी राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन

Ajit Sinha

भारत की प्रथम रीजनल रेल के पहले कॉरिडोर के ऑपरेशन और मेंटेनेंस हेतु एनसीआरटीसी ने किए डीबी इंडिया के साथ एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर

Ajit Sinha

10,000 रुपये की रिश्वत लेते हरियाणा पुलिस का ईएसआई रंगे हाथ अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//ookroush.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x