Athrav – Online News Portal
अपराध हरियाणा

पुलिस उपस्थिति दिवसः आपराधिक तत्वों में भय पैदा करने के लिए हरियाणा पुलिस रही सड़कों पर – एडीजीपी विर्क

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:हरियाणा पुलिस द्वारा आपराधिक तत्वों के बीच भय बनाने व पुलिस-पब्लिक मैत्री को बढावा देने की एक और पहल के तहत 13 नवंबर, 2020 को राज्यभर में ’पुलिस उपस्थिति दिवस’ मनाया गया। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था)  नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इस दिन दीपावली पर्व के मद्देनजर अपराध की रोकथाम व शरारती तत्वों में भय पैदा करने के लिए अधिकतम पुलिस शाम 4 बजे से 10 बजे तक सड़कों और गलियों में गष्त पर रही। इस दौरान आमजन से पुलिस के साथ असामाजिक एवं आपराधिक तत्वों के बारे में किसी भी तरह की जानकारी साझा करने की भी अपील की गई।
         
उन्होने कहा कि इस विशेष अभियान के साथ नागरिकों, विशेष रूप से समाज के कमजोर वर्गों के बीच सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए सड़कों पर पुलिस कर्मियों की अधिकतम उपस्थिति सुनिश्चित की गई।राज्य पुलिस बल ने इस दिन लोगों का विश्वास जीतने का प्रयास भी किया। इसके अतिरिक्त, कोरोनावायरस से बचाव के लिए नागरिकों के साथ सरकारी दिशानिर्देश भी साझा किए गए। पुलिस द्वारा बिना मास्क वालों को मास्क पहनने और उचित दूरी बनाए रखने के भी निर्देश दिए गए। पुलिस उपस्थिति दिवस पुलिस की एक नई पहल है जिसका आयोजन प्रत्येक माह दिन में नाके लगाकर, पैट्रोलिंग करके, पैदल गश्त बढाकर असामाजिक और षरारती तत्वों की रोकथाम के लिए किया जा रहा है। 

विर्क ने बताया कि यह दिवस महीने में एक बार आयोजित किया जाएगा। इस तरह का पहला दिवस 17 अक्टूबर, 2020 को आयोजित किया गया था, जिसमें लगभग 15000 पुलिस अधिकारी और जवानों की 2103 फुट पेट्रोल पार्टियाँ भीड़-भाड़ वाले इलाकों और बाजारों में गश्त करने के लिए सड़कों पर रही। इस दौरान पुलिस की बढाई गई उपस्थिति के साथ 6188 गलियों, 1612 बाजार क्षेत्रों और 2679 अन्य स्थानों पर नागरिकों की सुरक्षा के लिए कवर किया गया था। विर्क ने कहा कि डीजीपी हरियाणा श्री मनोज यादव की दूरदर्शी सोच के अनुरूप पुलिस उपस्थिति दिवस का आयोजन किया जा रहा है, जिनकी देखरेख में हरियाणा पुलिस राज्य भर में अपराध और आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार काम कर रही है।  

Related posts

फर्जी महिला आईपीएस अधिकारी से एसआईटी ने किया फर्जी कई प्रकार के दस्तावेज व जिन्दा कारतूस बरामद।

Ajit Sinha

भाजपा का कार्यकारिणी प्रशिक्षिण शिविर 15 जुलाई से फरीदाबाद में

Ajit Sinha

कोविड-19 पॉजीटिव केस मिलने पर उपायुक्त नरेश नरवाल ने किया जिला के 467 क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

Ajit Sinha
//doruffleton.com/4/2220576
error: Content is protected !!