Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली पंजाब

स्वंय को बैंक मैनेजर बताकर शख्स ने पंजाब के सीएम की पत्नी को लगाया चूना, खाते से निकाल लिए 23 लाख रुपए

चंडीगढ़:पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर के साथ 23 लाख रुपये की साइबर ठगी का मामला सामने आया है. ठग ने फोन पर खुद को बैंक प्रबंधक बताते हुए धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया.पुलिस ने यह जानकारी दी.पुलिस ने बुधवार को बताया कि पटियाला से कांग्रेस परनीत सांसद कौर के साथ यह धोखाधड़ी की घटना कुछ दिन पहले हुई. पुलिस ने कहा कि ठग को गिरफ्तार कर लिया गया है.अधिकारियों ने बताया कि फोन कॉल की पड़ताल के बाद झारखंड के रांची से पंजाब पुलिस की एक टीम ने जालसाज को गिरफ्तार किया.



अधिकारियों ने कहा कि परनीत कौर को कुछ दिन पहले एक फोन आया था जब वह संसद सत्र में भाग लेने के लिए दिल्ली में थीं. खुद को एक राष्ट्रीयकृत बैंक का प्रबंधक बताते देते हुए, कॉल करने वाले व्यक्ति ने कौर से कहा कि उन्हें उनका वेतन जमा करने के लिए उनके बैंक खाते की जानकारी चाहिए. अधिकारियों ने कहा कि आखिरकार वह सांसद की खाता संख्या, एटीएम पिन, सीवीसी नंबर और एक ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) प्राप्त करने में सफल रहा.पुलिस ने बताया कि कौर को तब एक एसएमएस के जरिए पता चला कि उनके खाते से 23 लाख रुपये की राशि निकाली गई है. जिसके बाद उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी. पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने बुधवार को कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और पंजाब पुलिस की एक टीम उसे झारखंड से ला रही है.

Related posts

भाजपा नेताओं ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर किया विरोध प्रदर्शन, पानी की बौछार -लाइव वीडियो।

Ajit Sinha

पंजाबी बाग पीड़ित परिवार को दी जाएगी ₹ 20 लाख की सहायता राशि-राजस्व मंत्री आतिशी

Ajit Sinha

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज सिताब दियारा, बिहार में लोकनायक जय प्रकाश जी के स्मारक का उद्घाटन किया।

Ajit Sinha
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!