Athrav – Online News Portal
दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय वीडियो

नफरत का माहौल बीजेपी और आरएसएस के लोगों ने देश में फैलाया है, जम्मू-कश्मीर में फैलाया है-राहुल गांधी, लाइव सुने


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद व पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आप सबका यहाँ बहुत-बहुत स्वागत। तो, ये यात्रा हमने कन्याकुमारी से शुरू की, अब ये जम्मू-कश्मीर तक पहुंच गई है। इसका लक्ष्य देश को जोड़ने का है, नफरत मिटाने का है और जो नफरत का माहौल बीजेपी और आरएसएस के लोगों ने देश में फैलाया है, जम्मू-कश्मीर में फैलाया है, उसके खिलाफ खड़े होने का लक्ष्य है।

दो और बातें हैं, एक जो कन्सन्ट्रेशन ऑफ वैल्थ हो रहा है, चुने हुए लोगों के हाथ में हिंदुस्तान का धन जा रहा है और उसके कारण महंगाई बढ़ रही है और बेरोजगारी बढ़ रही है, तो ये मुद्दे थे। जम्मू-कश्मीर में स्टेटहुड का मुद्दा है और हमारा व्यू है कि जल्दी से जल्दी स्टेटहुड आपको मिलना चाहिए और आपकी जो असेंबली है, एक बार फिर चालू होनी चाहिए, जो आपका लोकतांत्रिक सिस्टम है, वो एक बार फिर वाइब्रेंट होना चाहिए। बहुत कुछ सीखने को मिला। जम्मू-कश्मीर के लोगों से मिलकर भी काफी सीखने को मिल रहा है। उनके दिल में जो दर्द है, दुख है, वो समझने को मिल रहा है। तो काफी अच्छी यात्रा रही है हमारे लिए और कुछ ही दिनों में हम श्रीनगर पहुंच जाएंगे। धन्यवाद।

एक प्रश्न पर कि क्या इस यात्रा की सफलता के बाद देश के स्तर पर आपका दूसरा कोई अभियान चलाने की तैयारी है? राहुल गांधी ने कहा कि हमने पहले कहा था कि जब तक यात्रा नहीं खत्म होती, तब तक हमारा फोकस यात्रा पर और जो हमने मुद्दे उठाएं हैं, उन पर रहेगा। यात्रा के बाद क्या होगा, वो यात्रा के बाद डिसाइड होगा। मतलब जब तक हम श्रीनगर पहुंचेंगे, तब तक हमारा फोकस इसी पर है। क्योंकि होता क्या है कि अगर कुछ काम करने निकले हैं और उस काम के खत्म होने से पहले हम दूसरे काम के बारे में सोचना शुरु कर देते हैं, बोलना शुरु कर देते हैं, तो फोकस लूज हो जाता है। इसलिए हमने ये निर्णय लिया है। आर्टिकल 370 के संदर्भ मे पूछे एक अन्य प्रश्न के उत्तर में श्री राहुल गांधी ने कहा कि Congress’ position on Article 370 is very clear. हमारी वर्किंग कमेटी का रेजोल्यूशन है, उसको आप पढ़ लीजिए, that is our position.

Related posts

लड़कियों के कपडे पहन कर लूटपाट करने वाले गिरोह के साथ पुलिस की हुई मुठभेड़ में एक लूटेरे की मौत, 3 अरेस्ट।

webmaster

सुखी पड़ी यमुना, हरियाणा सरकार नहीं छोड़ रही दिल्ली के हिस्से का पानी- सौरभ भारद्वाज

webmaster

दिल्ली, फरीदाबाद, गुरुग्राम, नॉएडा में हुई झमाझम बारिश के चलते हुई जलभराव से जूझते रहे सड़कों पर लाखों लोग- देखें

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//potsaglu.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x