Athrav – Online News Portal
खेल हरियाणा

पानीपत युवा खेल महोत्सव का भव्य समापन, 2200 से ज्यादा खिलाड़ियों ने प्रतिभा का किया प्रदर्शन


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:पुलिस महानिदेशक हरियाणा शत्रुजीत कपूर के निर्देशन में हरियाणा पुलिस युवाओं को नशे से दूर रखने और उन्हें शारीरिक रूप से चुस्त दुरूस्त बनाने को लेकर खेलों के प्रति प्रोत्साहित कर रही है। इसी के तहत पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में जिला पानीपत पुलिस द्वारा गांव के युवाओं के लिए सिवाह गांव स्थित खेल स्टेडियम में 27 दिसम्बर से 30 दिसम्बर तक चार दिवसीय “पानीपत युवा खेल महोत्सव” का आयोजन किया  गया। पानीपत युवा खेल महोत्सव का शनिवार 30 दिसम्बर को भव्य समापन किया गया। यहां युवाओं को नशा से दूर रहने की शपथ दिलाई। पानीपत युवा खेल महोत्सव के समापन समारोह में पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत बतौर मुख्य अतिथि व पदम श्री अवार्डी नेशनल पैरा एथलेटिक्स सुमित अंतिल जेवलिन थ्रोअर ने विशिष्ट अतिथि रहे। उन्होंने युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित किया और विजेता टीम व खिलाड़ियों को इनाम की राशि, पदक व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने कहा कि युवा शक्ति समाज की नहीं देश की ताकत हैं। देश में अधिकतर युवा हैं। भारत विश्व का सबसे युवा देश माना जाता है। युवा शक्ति को सार्थक सोच के साथ आगे बढ़ना चाहिए। इससे समाज व देश दोनों को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि समाज में आज नशा का दुष्प्रभाव लगातार बढ़ रहा है। समाज में काफी नशे की चपेट में आ चुके हैं। उनको नशे से दूर रहकर समाज में अपना सार्थक योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवाओं को खेलों और शिक्षा में अपना बल लगाना चाहिए। इससे वे खुद के साथ समाज व देश का भी नाम रोशन करेंगे। उन्होंने नीरज चोपड़ा, सुमित अंतिल समेत कई खिलाड़ियों का परिचय देकर  युवाओं को खेलों में नाम रोशन करने का आह्वान किया।अजीत सिंह शेखावत ने कहा कि पुलिस नशा तस्करों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। इसमें तस्करों के साथ इस चेन में जुड़े सभी लोगों पर कार्रवाई की जाती है। जिला समेत प्रदेश में इस तरह की कई बड़ी कार्रवाई की हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस युवाओं को जागरूक कर नशा छुड़वाने की दिशा में भी काम कर रही है। युवाओं को आगे आना चाहिए।पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने कहा कि ग्रामीण युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित कर उनको स्टेडियम तक लाने के लिए जिला के विभिन्न गांवों में जो इस प्रकार के स्टेडियम है जो प्रयोग में नही आ रहे है उन सभी की जिला पुलिस द्वारा साफ सफाई करवाई जा रही है। साथ ही युवाओं को खेलों के प्रति जागरूक करने के लिए स्टेडियम में एसपीओ को भी तैनात किया गया है। ज्यादा से ज्यादा युवा खेल के लिए आगे आए। पुलिस अधीक्षक ने सभी संस्थाओं व ग्रामवासियों का सहयोग देने पर आभार जताया। सिवाह ग्राम पंचायत की सरपंच सुनीता कादियान ने इससे पहले पुलिस अधीक्षक व अन्य अतिथियों का स्वागत किया। टीमों में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाली को क्रमश: 21 हजार, 11 हजार और 5100 रुपये का नकद इनाम दिया गया। वहीं इवेंट में 3100, 2100 व 1100 रुपये का इनाम दिया गया।विशिष्ट अतिथि पद्मश्री सुमित अंतिल ने बताया कि युवाओं को खेलों में आगे आना चाहिए। वे सकारात्मक सोच और लक्ष्य साधकर आगे बढ़ेंगे तो उनको एक दिन सफलता जरूर मिलेगी। युवाओं को जीवन में कड़ी मेहनत करनी चाहिए और नशे से दूरी बनाकर रखनी चाहिए। युवाओं को असामाजिक तत्वों और ऐसी गतिविधियों से दूर रहना चाहिए। उन्होंने इस अवसर पर पुलिस विभाग द्वारा नशा मुक्ति को लेकर किए जा रहे कार्यों की सराहना की।
ये रहे प्रतियोगिता के परिणाम;
-वॉलीबॉल शूटिंग प्रतियोगिता (पुरुषों) में पहले स्थान पर गांव बाल जाट्टान, दूसरे स्थान पर गांव शाहपुर व तीसरे स्थान पर मुखीजा कॉलोनी की टीम रही।
-वॉलीबॉल स्मैशिंग पुरुषों में पहले स्थान पर गांव भादड़, दूसरे स्थान पर हनुमान एकेडमी गांव भादड़, तीसरे स्थान पर खेल नर्सरी भादड़ व चौथे स्थान पर गांव पट्टीकल्याणा की टीम रही।
-वॉलीबॉल स्मैशिंग महिलाओं में पहले स्थान पर नव ज्योति मॉडल स्कूल, दूसरे स्थान पर गांव जलालपुर, तीसरे स्थान पर जलालपुर प्रथम नर्सरी व चौथे स्थान पर गांव भादड़ की टीम रही।
-कबड्डी पुरुषों में पहले स्थान पर गांव बुड़शाम, दूसरे स्थान पर नौल्था व तीसरे स्थान पर जिला पानीपत पुलिस की टीम रही।
-कबड्डी महिलाओं में पहले स्थान पर गांव डाहर व दूसरे स्थान पर गांव आटा की टीम रही।
-रस्साकशी पुरुषों में पहले स्थान पर गांव सिवाह, दूसरे स्थान पर गांव छाजपुर खुर्द व तीसरे स्थान पर गांव नौल्था की टीम रही।
-रस्साकशी  महिलाओं में पहले स्थान पर गांव डाहर, दूसरे स्थान पर गांव मतलौडा व तीसरे स्थान पर गांव राजाखेड़ी की टीम रही।
-पुरुषों की 100 मीटर रेस में हर्ष दीक्षित पट्टीकल्याणा प्रथम, सागर रिसालू द्वितीय व उपेंद्र बापौली तृतीय स्थान पर रहा।
-महिलाओं की 100 मीटर रेस में अनुष्का नौल्था प्रथम, काजल बापौली द्वितीय व सानिया इसराना तृतीय स्थान पर रही।
-पुरुषों की 400 मीटर रेस में शिवांक किवाना प्रथम, विशाल नन्हेड़ा द्वितीय व रोनक किवाना तृतीय स्थान पर रहा।
-महिलाओं की 400 मीटर रेस में तन्नू पट्टीकल्याणा प्रथम, दीपिका उग्राखेड़ी द्वितीय व तनिषा बबैल तृतीय स्थान पर रही।
-लांग जंप पुरुषों में हरिनारायण शिवाजी स्टेडियम प्रथम, मोंटी शिवाजी स्टेडियम द्वितीय व सागर शिवाजी स्टेडियम तृतीय स्थान पर रहा।
-लांग जंप महिलाओं में ऋतिका बिहोली प्रथम, अंशु डाहर द्वितीय व सविता रिसालू तृतीय स्थान पर रही।

Related posts

बिजली की दरों में नहीं हुई है वृद्धि, बिजली उपभोक्ताओं की संख्या 76 लाख के पार-मुख्यमंत्री

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: सड़क सुरक्षा को लेकर पुलिस विभाग तथा आईआईटी मद्रास शुरू करने जा रहा है ऐतिहासिक पहल

Ajit Sinha

एशिया का सबसे बड़ा आईटी हब बनेगा मानेसर, युवाओं के लिए बढ़ेंगे रोजगार के अवसर – डिप्टी सीएम

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//upontogeticr.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x