Athrav – Online News Portal
नोएडा स्वास्थ्य

कोरोना के सक्रिय मरीजों के मिलने दहशत, निशाने पर स्कूल,13 बच्चे और तीन टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर कोरोना के सक्रिय मरीजों के मिलने दहशत फैलने लगा है। इस बार कोरोना का शिकार स्कूली बच्चे हुए है पहले गाजियाबाद के दो स्कूलों में 5 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले,शाम को नोएडा के एक पब्लिक स्कूल में 13 बच्चे और तीन टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद पेरेंट के बीच दहशत में और स्वास्थ्य विभाग के अंदर भी खलबली मची हुई है सीएमओ का कहना है कि हमें इस मामले में पब्लिक स्कूल से एक लेटर प्राप्त हुआ है लेकिन इन सभी पॉजिटिव छात्र और टीचर की जानकारी डिटेल में नहीं मिली है. हम जांच कर रहे हैं.

सेक्टर-40 में स्थित खेतान स्कूल है। सोमवार को यहां 13 स्टूडेंट और तीन टीचर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। संक्रमित होने वालों बच्चों में 6वीं क्लास के तीन स्टूडेंट, 8वीं क्लास के छह स्टूडेंट और 12वीं क्लास के 4 स्टूडेंट शामिल हैं। इस तरह दोनों जिलों में दो दिन के भीतर 21 पॉजिटिव केस मिले हैं। फिलहाल स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेज बंद कर दिए गए हैं। इस दौरान बच्चों की ऑनलाइन क्लास चलेगी। स्कूल प्रबंधन ने ऑफलाइन पढ़ाई पर रोक लगा दी है। वहीं, स्कूल की सभी कक्षाओं को 18 अप्रैल तक ऑनलाइन करने का आदेश जारी कर दिया है। स्कूल खुलने से पहले सभी स्टूडेंट को एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट भी लानी होगी। रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही स्कूल में एंट्री मिलेगी।

स्कूल प्रबंधन की ओर से गाइडलाइन जारी की गई है कि यदि किसी भी बच्चे में सिंप्टम्स दिखे तो तत्काल टेस्ट कराएं। सीएमओ डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने कहा कि पत्र आने के बाद हमने जांच शुरू कर दी है लेकिन अभी तक कुछ बच्चों के बारे में तो पता चल गया है लेकिन कुछ की जानकारी अभी नहीं पता चल पाई है जानकारी की जा रही है स्कूल द्वारा ऑनलाइन क्लास शुरू की गई थी तो हमें एक पत्र लिखकर जानकारी दी गई थी फिलहाल स्कूल में सभी ऑफलाइन क्लास को स्थगित कर दिया है जांच करके कल तक हम साफ करेंगे कि कौन सा छात्र कहां का रहने वाला है और किस तरह से कोरोना की चपेट में आया। वही जनपद वासियों से अपील है कि कोरोना के प्रति सतर्क रहें और सभी सावधानियां बरतें मास्क को लगाएं इसे हल्के में ना लें। स्वास्थ्य विभाग ने बच्चों के संपर्क में आने वालों की ट्रेसिंग और सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। स्कूल प्रबंधन ने बताया कि स्कूल में सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है। वहीं, बच्चों के पेरेंट्स को भी जांच कराने व बच्चे कहा कहा गए उनकी हिस्ट्री ली जा रही है। ताकि संक्रमण की दर को रोका जा सके। वहीं जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि बच्चों को ट्रैक किया जा रहा है। स्कूल से रिकॉर्ड लिया जा रहा है।

Related posts

मुंह पर पर मास्क लगाकर एटीएम से कार्ड के जगह हथौड़ा लेकर कैश निकालने पहुंचे बदमाश,सायरन बजने पर भागे-देखें फुटेज  

Ajit Sinha

फरीदाबाद ब्रेकिंग: कोरोना वायरस के मरीजों में आज आई भारी उछाल, आंकड़ा पहुंचा 1435 तक।

Ajit Sinha

शराब के रुपए मांगने से नाराज दरोगा ने सेल्समेन को जड़े थप्पड़, घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद, जांच जारी

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x