Athrav – Online News Portal
नोएडा

झमाझम बारिश, नवनिर्मित बिल्डिंग की शटरिंग के गिरने से दो घायल, दो मकान और एक कार क्षतिग्रस्त


अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नॉएडा: नोएडा- ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में दोपहर से झमाझम बारिश हो रही है। इस बारिश से इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई और मौसम सुहावना हो गया है। लेकिन इससे कई स्थानों पर सड़कों पर जलभराव की स्थिति बन गई है। वहीं कई सेक्टरों में बिजली व्यवस्था भी बाधित हुई। बारिश के कारण सेक्टर- 64 नवनिर्मित बिल्डिंग पर लगी शटरिंग के अचानक गिर जाने से दो मकान और एक कार क्षतिग्रस्त हो गई, दो लोगों को मामूली चोट आई है, और यातायात बाधित हुआ।  काले-काले बादलों का ऐसा साया आया कि सोमवार को नोएडा- एनसीआर में अंधेरा छा गया। ठंडी-ठंडी हवाओं के साथ तेज बारिश ने तापमान को खासा गिरा दिया है, नोएडा में भी सुबह से बादल छाए है।

मौसम में ठंडक बनी हुई है। लेकिन बारिश होने से कई स्थानों पर जलभराव की समस्या उत्पन्न हुई,और 20 सेक्टरों में बिजली सप्लाई भी बाधित हुई थी। जिसे ठीक किया जा रहा है। वही सेक्टर- 64 ए-118 नवनिर्मित बिल्डिंग पर लगी शटरिंग के अचानक गिर जाने से यातायात बाधित हो गया था तथा पडोस के 2 मकान और 1 कार क्षतिग्रस्त हुई है। सूचना मिलने पर थाना फेस 3 पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घायल हुए दो व्यक्तियों को उपचार हेतु अस्पताल भर्ती कराया है और पुलिस ने रास्ता खुलवा दिया है।  मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण से नोएडा और आसपास के इलाकों में बादल और बूंदाबांदी का यह दौर बना रहेगा। इसके चलते अगले चार-पांच दिनों के बीच तापमान सामान्य से नीचे बना रहेगा। फिलहाल गर्मी से एक हफ्ते तक तो राहत रहेगी। अगले सप्ताह से नोएडा में गर्मी का प्रकोप बढ़ने का अनुमान है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को वर्षा के कारण नोएडा का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 123 और ग्रेटर नोएडा का 132 दर्ज किया गया। यह वायु प्रदूषण की मध्यम श्रेणी है। वर्षा के कारण पेड़ पौधों और जगह-जगह जमी धूल भी खत्म हुई है।

Related posts

ब्रेकिंग न्यूज़: बीती रात पुलिस और बदमाशों के बीच हुई फायरिंग में पुलिस की एक गोली 25000 के इनामी बदमाश के पैर लगी-देखें वीडियो

Ajit Sinha

वायुयान के लिए बनने वाले सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट जेवर एयरपोर्ट के लिए वायु पुत्र हनुमान जी की मूर्ति विस्थापित

Ajit Sinha

छेड़खानी की शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं होने महिला ने चौकी के आगे लगाई आग।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x