Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

ऑपरेशन क्लीन: दो एनकाउंटर, दो इनामी समेत 3 बदमाश घायल।

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नोएडा : शहर में अपराध पर लगाम लगाने के लिए चलाए जा रहे हैं, ऑपरेशन क्लीन के तहत चलाए जा रहे अभियान में पुलिस को दो बडी कामयाबी हाथ लगी जब देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच ने दो अलग-अलग कोतवाली क्षेत्रों में हुए दो एनकाउंटर में तीन बदमाश गोली लगने से घायल हो गए। जिनमें कोतवाली 39 से वांटेड 25-25 हज़ार के दो इनामी गोकश बदमाश और कोतवाली फेज 2 से ज्वैलरी शाप से नकाब लगाकर चोरी करने वाला मास्टर मांइड भी शामिल है।  पुलिस ने घायल बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।   

इससे पहले दिन शहर में कोतवाली 113 और कोतवाली फेस वन में वह 2 मुठभेड़ों में दो बदमाश घायल हो चुके हैं।पुलिस की गिरफ्त में इलाज के लिए ले जाए जा रहे यह दोनों बदमाश काफील और बिलाल हैं दोनों धौलाना क्षेत्र के रहने वाले शातिर किस्म के गौ तस्कर हैं और कोतवाली 39 से वांटेड चल रहे थे। इन दोनों के ऊपर 25-25 हजार का इनाम घोषित था। एडीसीपी नोएडा आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि पुलिस को इनपुट मिला था, कि यह दोनों बदमाश गोकशी की वारदात को अंजाम देने के लिए नोएडा आए हैं। इसके बाद उनकी तलाश शुरू की गई और सेक्टर 41 के पास पुलिस ने उन्हें घेर लिया। अपने आप को गिरा देख दोनों बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से दोनों बदमाश घायल होकर गिर पड़े।  पुलिस ने उन्हें दबोच लिया और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया.
 
एडीसीपी नोएडा जोन ने बताया कि इन बदमाशों के पास से, दो तमंचा, खोखा कारतूस, पांच कारतूस, एक बिना नंबर प्लेट की वैगन गाड़ी और गोकशी के लिए इस्तेमाल होने वाला सामान बरामद किया गया है।  उन्होने बताया कि बदमाशों के खिलाफ एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं इनकी ऊपर पुनः गैंगस्टर की कार्रवाई कर इनकी संपत्ति को कुर्क किया जाएगा.दूसरा एनकाउंटर कोतवाली फेस-2 क्षेत्र के एनोनदीता कंपनी के पास हुआ जिसमें पुलिस भंगेल स्थित ज्वैलरी शॉप से नकाब  लगाकर चोरी करने वाले गैंग के मास्टर माइंड को पैर में गोली लगने के बाद गिरफ्तार किया है आरोपी को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है. नोएडा सेंट्रल के एडीसीपी साद मियां खान ने बताया कि थाना फेस-2 क्षेत्र के भंगेल स्थित ज्वैलरी शॉप से नकब लगाकर चोरी का मुकदमा दर्ज हुआ था और तफ्तीश के दौरान इस चोरी को अंजाम देने वाले अर्जुन,  योगेश उर्फ लोक बहादुर, नरेश को चोरी के माल व चोरी करने वाले उपकरण सहित गिरफ्तार किया गया था. इस गैंग का लीडर और मास्टर माइंड कमरुद्दीन मौके से फरार हो गया था। पुलिस तब से ही उसकी तलाश कर रही थी, देर रात कमरुद्दीन के शहर में होने का इनपुट मिलने पर तलाश शुरु की गई और चेकिंग के दौरान थाना फेस-2 क्षेत्र के एनोनदीता कम्पनी के पीछे पुलिस ने उसे घेर लिया कमरूद्दीन ने फायरिंग कर भागने का प्रयास किया पुलिस की जवाबी कार्रवाई गोली लगने से घायल हो गया.  
 एडीसीपी ने बताया कि बदमाश कमरुद्दीन के कब्जे से एक अवैध तमंचा, खोखा कारतूस और  जिन्दा कारतूस, फर्जी नम्बर प्लेट लगी हुई अपाचे मोटरसाइकिल, चोरी के दो जोडी कंगन व एक जोडी झुमकी बरामद हुए है। घायल बदमाश को उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया है।

Related posts

झूठी अपहरण सूचना फैलाने, रोड जाम करने, मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से सनसनी फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई।

Ajit Sinha

बेटियों ने रचा इतिहास, ग्रेटर नोएडा की इशिता ने किया टॉप, स्मृति मिश्रा रहीं चौथे नंबर पर-लाइव वीडियो सुने

Ajit Sinha

फरीदाबाद: 235 किलोग्राम प्रतिबंधित पटाखे के साथ एक आरोपित को क्राइम ब्रांच, सेंट्रल की टीम ने किया अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x