Athrav – Online News Portal
नोएडा

नोएडा में पीएनजी के दाम बढ़ 53.46 रुपए हुए, वही सीएनजी मिलेगी 81.17 रुपए किलो।

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट
नोएडा : महंगाई की मार से पहले से जूझ रहे आम आदमी को दिवाली से पहले इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने महंगाई का तोहफा दिया है। नेचुरल गैस सीएनजी-पीएनजी दोनों के दाम शनिवार सुबह से बढ़ गए हैं. सीएनजी के रेट तीन रुपए किलो बढ़ाए हैं। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में अब सीएनजी 78.17 रुपए किलो की जगह 81.17 रुपए किलो मिलेगी। हालांकि तीन रुपए महंगी होने के बावजूद दिल्ली में आईजीएल कंपनी के स्टेशनों पर सीएनजी सबसे सस्ती 78.61 रुपए प्रति किलो में मिलेगी।

सीएनजी के पेट्रोल पंप पर वाहनों की कतार लगी है सुबह पेट्रोल बनाने आए ऑटो रिक्शा और चालको इस बात का पता नहीं था, कि सीएनजी ,के दामों में आईजीएल कंपनी ने बढ़ोतरी कर दी है उनका कहना था कि दाम बढ़ने से उन्हें नुकसान होगा क्योंकि सवारी अधिक किराया देने के लिए राजी नहीं होती है इससे उनके रोजी रोटी पर फर्क पड़ेगा.
सीएनजी और पीएनजी के रेट बढ़ोतरी का असर जल्द ही आम आदमी के घर के बजट पर दिखना शुरू हो जाएगा। सेक्टर 22 में दो कमरे मकान मे रहने वाली रीना कहती है कही आना और जाना महँगा हो जायेगा क्यो कि सीएनजी से चलने वाली ओला-उबर टैक्सियां का सर्विस चार्ज बढ़ जायेगा. ऑटो से चलने वालों को भी अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी होगी। सीएनजी चलित ट्रांसपोर्ट वाहनों की ढुलाई बढ़ने से इस पर भी असर आ सकता है। यह बढ़ोतरी से घर का बजट को करारा झटका लगेगा.

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने पीएनजी के रेट भी बढ़ाए हैं। अब दिल्ली में 53.59 रुपए प्रति SCM (स्‍टैंडर्ड क्‍यूबिक मीटर), नोएडा और गाजियाबाद में 53.46 रुपए, मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में 56.97 रुपए, हमीरपुर और फतेहपुर में 56.10 रुपए और गुरुग्राम में 51.79 रुपए प्रति SCM के हिसाब से पीएनजी मिलेगी। इससे पहले अगस्त-2022 में सीएनजी के दाम करीब पांच रुपए और पीएनजी के दाम करीब चार रुपए बढ़ाए गए थे। इसके बाद कई शहरों में सीएनजी के रेट डीजल से ज्यादा हो गए थे। हालांकि इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने कुछ दिनों में ही ये बढ़ोतरी वापस ले ली। अब दिवाली से ठीक पहले आईजीएल ने अपने कस्टमर को महंगाई का तोहफा दिया है।

Related posts

बेरोजगारों को नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह पर्दाफाश, तीन ठग अरेस्ट।

Ajit Sinha

न्यूयॉर्क के लोगों को शिकार बनाने वाले साइबर ठगो के गैंग का खुलासा, चार दिन में पकडे तीन फर्जी कॉल सेंटर

Ajit Sinha

बीजेपी के नाम पर लोगों को अपना रसूख दिखाकर बदतमीजी करने वाले नेता पर दर्ज हुई एफआईआर, तलाश में जुटी पुलिस।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x