Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम ने आज अवैध रूप से बने एक दर्जन से अधिक दुकानों और मकानों को किया ध्वस्त। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम के तोड़फोड़ दस्ते ने आज बसंतपुर -इस्मालपुर इलाके के यमुना नदी के डूब क्षेत्र में अवैध रूप से बनाए गए और बनाए जा रहे कई निर्माणधीन दुकानों व मकानों एंव डीपीसी एक अर्थमूभर की सहायता से ध्वस्त कर दिया। ये सख्त कार्रवाई निगम ने भारी पुलिस फोर्स के साए में की हैं। इससे पहले इस स्थान पर डीटीपी इंफोर्स्मेंट विभाग तोड़फोड़ की कार्रवाई किया करती थी। अब इलाके में बढ़ते अवैध निर्माणों को देखते हुए डीसी यशपाल यादव ने ये डूब क्षेत्र ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम को सौप दी हैं। अधिकारी की माने तो अब इस इलाके में अवैध निर्माणों पर अंकुश लगाने के लिए तोड़फोड़ की कार्रवाई आगे भी चलती रहेगी। 

ओल्ड जॉन की संयुक्त आयुक्त अलका चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि पल्ला इलाके के बसंतपुर – इस्माइलपुर के समीप यमुना नदी के डूब क्षेत्र में अवैध रूप से काफी मकानें और दुकानें बनाने का सिलसिला धड़ल्ले से अब जारी था। इसी क्रम में आज तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई हैं। उनका कहना हैं कि इस डूब क्षेत्र में अवैध रूप से 6 दुकानें, 3-4 मकाने व 12 से अधिक डीपीसी बने हुए जिसे आज उनकी टीम ने एक अर्थमूभर मशीन की सहायता से तोड़ दिया।

उनका कहना हैं कि इस इलाके में तोड़फोड़ की कार्रवाई का ये सिलसिला आगे भी  जारी रहेगा। इस कार्रवाई के दौरान डयूटी मजिस्टेट के रूप में निगम कार्यकारी अभियंता ॐ दत्त मौजूद थे। जबकि तोड़फोड़ की देख रेख एसडीओ अनिल कुमार व बिल्डिंग इंस्पेक्टर सुरेंद्र हुड्डा, सुनील कुमार कर रहे थे। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस बल का नेतृत्व पल्ला थाने के एसएचओ सुभाष सिंह कर रहे थे। 

Related posts

तहसीलदार पद के लिए होने वाले परीक्षा केंद्रों पर 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लगा दी गई हैं।

Ajit Sinha

हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज कॉरपोरेशन लिमिटेड के गोदाम इंचार्ज ₹35000 की रिश्वत लेते पकड़ा गया।

Ajit Sinha

फरीदाबाद :ग्रीन फिल्ड कालोनी में नवरात्रों में आयोजित माता की चौकी, सैकड़ों महिलाओं के माता के भजनों पर खेली डांडिया का वीडियो

Ajit Sinha
//aickeebsi.com/4/2220576
error: Content is protected !!