Athrav – Online News Portal
नोएडा

आवंटियों को बाकया चुकाने का मौका किश्तो देने के लिए नोएडा प्राधिकरण के पुनर्निर्धारण योजना को बोर्ड बैठक में मंजूरी

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नोएडा:जीवन भर की जमापुंजी लगाकर आशियान का सपना देखने वाले खरिददार पूरी पैसे जमा करने के बावजूद भी मकानों की रजिस्ट्री नहीं हो पाने से परेशान है, इन 50  हज़ार से ज्यादा खरीदारों को राहत देने के लिए और औद्योगिक, संस्थागत, व्यावसायिक और ग्रुप हाउसिंग के बकाएदार आवंटियों को बाकाया चुकाने का मौका किश्तो मे चुकाने के लिए नोएडा प्राधिकरण के 3 महीने के लिए लाई जा रही पुर्न-निर्धारण योजना के प्रस्ताव को बोर्ड बैठक में मंजूरी दे दी है. इसके साथ ही नोएडा की 206 वी बोर्ड बैठक में अट्ठारह प्रस्ताव रखे गए प्रस्ताव रखे गए जिनमें से सात प्रस्तावों को मंजूरी मिल गई है।   

नोएडा प्राधिकरण के 206 वीं बोर्ड बैठक चेयरमैन अरविंद कुमार की अध्यक्षता में हुई जिसमें नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ग्रेटर नोएडा और यमुना विहार प्राधिकरण के सीईओ ऑनलाइन जुडे थे, बैठक में औद्योगिक, संस्थागत, व्यावसायिक और ग्रुप हाउसिंग के बकाएदार आवंटियों के लिए पुनर्निर्धारण की सुविधा एक अक्टूबर से 31 दिसंबर 2022 तक के लिए लागू करने का निर्णय लिया गया। पुनर्निर्धारण की दिशा में 20 प्रतिशत राशि 30 दिनों के अंदर जमा करनी होगी तथा बाकी 80 प्रतिशत पैसा निर्धारित किस्तों में जमा करना होगा। अगर बिल्डर पैसा जमा करते हैं तो नोएडा में फ्लैट की रजिस्ट्री की आस लगाए बैठे 50 हजार खरीदारों को फायदा मिलेगा। बोर्ड बैठक में जिन प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है उसमे नोएडा प्राधिकरण में समूह के खाली पदों को भरने के लिए एक वर्ष पूर्व सेवानिवृत 44 कार्मिक रखे जाने का प्रस्ताव है।

इनका चयन कार्यक्षमता और गुण दोष के आधार पर किया जाएगा। औद्योगिक, ग्रुप हाउसिंग एवं आवासीय भूखंडों की योजना से संबंधित हुए बदलाव के बाद नए सिरे से तैयार हुए ब्रोशर को मंजूरी दी गई। बैठक में आवासीय भूखंडों के निरस्तीकरण के बाद उसको रिस्टोर करने के लिए प्रस्तुत किए गए प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है आंवटी को निरस्ती करण की तिथि से अधिकतम छह माह के अंदर रिस्टोर करने के लिए आवेदन करना होगा। इसके लिए रिस्टोर करने के लिए विचार किया जाएगा। बोर्ड बैठक में न्यू नोएडा (डीएनजीआईआर) में गौतमबुद्ध नगर के 20 और बुलंदशहर के 60 ग्राम को शामिल करते हुए एक मास्टर प्लान-2041 का एक ड्राफ्ट बनाकर प्रस्तुत किया गया। प्राधिकरण बोर्ड ने सीटीसीपी से सुझाव लेकर उसको इसमें शामिल किया और अब शहर के लोगों की आपत्ती लेकर इस प्रस्ताव को आगामी बोर्ड में प्रस्तुत करेगी। प्राधिकरण ने कॉमर्शियल एक्टिविटी को बढ़ाने के लिए शहर के बड़े पार्क जिसमें बायोडाइवर्सिटी और औषधी पार्क सेक्टर-91, एक्सप्रेस व्यू पार्क सेक्टर-93 व सेक्टर-150 में शहीद भगत सिंह पार्क में बनी हुई दुकानों और पेट्रोल पंप, सीएनजी पंप और ई चार्जिंग पंप ई टेंडरिंग के जरिए आवंटित किए जाएंगे। इसमें शर्त है कि यदि टेंडर में तीन से कम आवेदन आते है तो योजना की तिथि को सात दिन बढ़ाया जाएगा। इसके बाद भी तीन से कम आने पर सात दिन के और बढाया जाएगा। इसके बाद पुराने वाले आवेदन कर्ता खुद ब खुद इसमें जुड़ जाएंगे। इसी तरह कॉमर्शियल में सात सात दिनों के बढ़ाया जाएगा।

Related posts

पूर्व सीएम कमलनाथ के चचेरे भाई और भाभी की हत्या से मचा हड़कंप, पार्टी के बाद हत्या को दिया अंजाम-देखें पूरा वीडियो।

Ajit Sinha

शख्स की गला रेतकर हत्या,छह महीने पहले शहनाज नाम की लड़की से किया था प्रेम विवाह, जांच में जुटी पुलिस  

Ajit Sinha

G-20 सम्मेलन: दिल्ली के मुकाबले नोएडा को खूबसूरत बनाने प्रयास, यातायात एडवाइजरी जारी

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//whaurgoopou.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x