Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राष्ट्रीय विशेष

नई दिल्ली: सीपी एसएन श्रीवास्तव ने बेहतरीन कार्य करने वाले इंस्पेक्टरों सहित कई पुलिस कर्मियों को किया सम्मानित 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: पुलिस कमिश्नर एस.एन श्रीवास्तव ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपराध और कोविद की समीक्षा बैठक की। सीपी, दिल्ली ने स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों की समीक्षा की, विशेष रूप से रात और संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस की दृश्यता पर जोर दिया। लंबित मामलों और शिकायतों का निपटान समयबद्ध तरीके से किया जाना चाहिए। बीट स्टाफ द्वारा नियमित यात्रा के साथ वरिष्ठ नागरिक की सुरक्षा का ध्यान रखा जाना चाहिए। सीपी, दिल्ली ने पेशेवर एस्पेक पर कर्मचारियों के नियमित प्रशिक्षण पर भी जोर दिया। उन्होंने सीपी  ने रोहिणी जिले, पश्चिम जिला, उत्तर-पश्चिम जिला, विशेष प्रकोष्ठ, यातायात और रेलवे इकाइयों के कर्मियों को पिछले कुछ दिनों के दौरान किए गए उनके अनुकरणीय उत्कृष्ट कार्यों की पहचान के लिए पुरस्कृत किया। 
निम्नलिखित अच्छे कार्यों का संक्षिप्त विवरण है:

1. निरीक्षण दल। बलिहार सिंह, एसएचओ ,पीएस केएनके मार्ग में एसआई सुखविंदर सिंह, डब्ल्यू,पीएसआई शिप्रा, एएसआई सदानंद, एचसी सुनील कुमार, एचसी रविंदर, सीटी शामिल हैं। विक्की, सीटी। कुलदीप, सीटी। राकेश, सीटी। विनय और सीटी। सुरेश ने 3 अगस्त 2020 को नीरव राजपूत @ पाली, पवन कुमार और प्रिंस बैनीवाल जैसे तीन हताश स्नैचरों को पकड़ा। उनकी गिरफ्तारी पर, पूछताछ में एक और स्नैचर, तीन रिसीवर और दो दवा आपूर्तिकर्ता गिरफ्तार किए गए। उनकी गिरफ्तारी के साथ स्नैचिंग, चोरी के 47 मामलों पर काम किया गया। 

2. पुलिस दल जिसमें इंस्पेक्टर शामिल हैं। महेन्द्र सिंह, एसएचओ, विकास पुरी, एसआई अमित कुमार, एचसी नाहर, सीटी। संदीप और सीटी। सूबे सिंह डकैती के एक मामले को सुलझाने में सफल रहे। लुटेरों ने एक महिला साथी और 4 पुरुष घातक हथियारों से लैस होकर एक घर में घुस गए। उन्होंने 25 जुलाई 2020 को अत्याचार किया और कैदियों को बंधक बना लिया। अपराधियों ने कैदियों को बांध दिया और पिस्तौल और चाकू के साथ डरा-धमका कर करोड़ों (सोने) और सोने की चेन में मौजूद असंख्य संपत्ति के दस्तावेज लूट लिए। लूटपाट करने के बाद वे भाग गए

3. यातायात स्टाफ अर्थात् सब इंस्पेक्टर  रोहताश कुमार, सहायक उप -निरीक्षक  राजेश कुमार और हवलदार  जोगिंदर को NH-44  पर तैनात किया गया। शक के आधार पर उन्होंने एक वाहन (ट्रक) को चेक किया और एक व्यक्ति को बंधा हुआ पाया और बेहोश पड़ा हुआ था। इस संबंध में, एक मामला दर्ज किया गया था u / s 365/302/201/34 IPC PS महेंद्र पार्क। इसके अलावा, एसआई रोहताश कुमार को भी ब्लैक रोज अभ्यास के दौरान सतर्क पाया गया, जब कार दूर जा गिरी, तो उन्होंने एक निजी कार में लिफ्ट ली और कार को रोक दिया।

4. एएसआई प्रमोद, एचसी सत्यजीत और रेलवे यूनिट के एचसी जयवीर ने तीन संदिग्ध व्यक्तियों को देखा, जो दूर भागने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने पीछा किया और उनमें से दो को दबोच लिया। उनके पूछताछ पर, यह पता चला कि वे नकदी निकालने के लिए एटीएम बूथ पर आने वाले निर्दोष व्यक्तियों को धोखा देते हैं। एटीएम कार्ड के डेटा को कॉपी करने के लिए उनके पास एटीएम क्लोनिंग डिवाइस है। आरोपी देश के अलग-अलग हिस्सों यानी दिल्ली, गुजरात, मुंबई, बिहार, झारखंड, यूपी, पश्चिम बंगाल, आए हैं ।

5. Iइंस्पेक्टर ,पीएस मौर्य एन्क्लेव के मुकेश कुमार और उनकी टीम ने सुनील और अमित @ मिती नाम के दो हताश अपराधियों को दबोच कर अनुकरणीय अच्छा काम दिखाया, जो अग्नि शस्त्र के साथ सड़क अपराध में शामिल थे। उन्होंने एक अवैध हथियार आपूर्तिकर्ता तरुण @ विवेक को एक भरी हुई अर्ध स्वचालित परिष्कृत पिस्तौल की बरामदगी के साथ गिरफ्तार किया जिसमें 3 जिंदा कारतूस अपराध के कमीशन में इस्तेमाल किए गए थे और एक देश ने हथियार आपूर्तिकर्ता से पिस्तौल और 3 आरोपी व्यक्तियों से मोबाइल छीन लिए थे।

6. इंस्पेक्टर । पंकज कुमार ने स्पेशल सेल, नॉर्दर्न रेंज में पोस्ट किया, और उनकी टीम ने दो हताश बदमाशों और कुख्यात प्रवेश मान गिरोह के शार्प शूटरों सचिन मान @ कुलदीप और युधिष्ठर सिंह @ नरेंद्र मान @ चंद को गिरफ्तार कर अनुकरणीय साहस का प्रदर्शन किया। का इनाम। उनकी गिरफ्तारी पर 1 लाख रुपये घोषित किए गए थे। दोनों आरोपियों ने आतंक फैलाने, हत्या करने और अपराध बनाने के एकमात्र उद्देश्य के साथ हत्या और हत्या के प्रयास के कई अपराध किए हैं।

Related posts

ब्रेकिंग न्यूज़: फरीदाबाद जिला प्रशासन की मिलीभगत से खेत में खोदे गए गढ्ढे में भरे हुए बारिश के पानी में डूबने से दो मासूम बच्चों की मौत

webmaster

सीएम अरविंद केजरीवाल ने सभी मंत्रियों के साथ की गणेश चतुर्थी उत्सव पर पूजा-अर्चना

webmaster

लॉकडाउन के दौरान दिल की पुलिस दिल्ली पुलिस ने फ़िल्मी गाना कर सैकड़ों लोगों का दिल कैसे बहलाया, देखिए इस वीडियो।  

webmaster
//betzapdoson.com/4/2220576
error: Content is protected !!