Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

भारतीय मजदूर संघ के जिला कार्यालय डाकखाना चौक के पास मासिक बैठक का आयोजन किया गया

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरूग्राम: आज भारतीय मजदूर संघ के जिला कार्यालय डाकखाना चौक के पास मासिक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष बाल किशन हुड्डा ने की। बैठक में मुख्य वक्ता के रूप मे भारतीय मजदूर संघ हरियाणा के प्रदेश मंत्री श्री वीरेंद्र शर्मा उपस्थित रहे। बैठक की शुरुआत वीरेंद्र शर्मा ने परम श्रद्धेय दंतोपंत ठेगड़ी जी को समर्पित गीत गाकर की। बैठक को संबोधित करते हुए वीरेंद्र शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार से हरियाणा सरकार कर्मचारी व मजदूर वर्ग का अहित कर रही है और उनकी जायज मांगों पर भी अमल नहीं कर रही है, ऐसी स्थिति में भारतीय मजदूर संघ के समक्ष केवल एक ही विकल्प बचता है वह है अनिश्चितकालीन धरने का। जो 1 तारीख से करनाल में उपायुक्त कार्यालय के सामने शुरू कर दिया गया है।

जिसमें प्रतिदिन जिले वाइज 1-1 जिले के कर्मचारी वह मजदूर साथी भाग लेंगे और यह अनिश्चितकालीन धरना जब तक चलता रहेगा तब तक सरकार कर्मचारियों और मजदूरों की जायज़ मांगों को नहीं मानती है। अगर सरकार इस अनिश्चितकालीन धरने के आगे भी नहीं झुकी तो भारतीय मजदूर संघ और कड़ा रुख अपनाएगा। जिसके लिए पूर्ण रूप से हरियाणा सरकार जिम्मेदार होगी। बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष बालकिशन हुड्डा ने बताया कि आगामी 9 अगस्त को गुरुग्राम जिले का नंबर है, और हमें ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपने मजदूर और कर्मचारी साथियों को करनाल लेकर चलना है। और अपनी उपस्थिति ज्यादा से ज्यादा संख्या में वहां दर्ज करानी है। उन्होंने कहा कि सभी यूनियन ने अपने स्तर पर चलने का प्रबंध करेंगे और अगर कोई यूनियन व्यवस्था करने में असमर्थ है तो जिला इकाई उसका सहयोग करेगी।



इस अवसर पर हरियाणा ऑटो चालक संगठन, डेगानिया मेडिकल डिवाइसेज ऑल एम्पलाई यूनियन, स्वास्थ्य कर्मचारी संघ हरियाणा, हरियाणा बिजली बोर्ड कर्मचारी परिषद, हुड्डा कर्मचारी संघ 981, हरियाणा राज्य परिवहन कर्मचारी संघ, एजुसेट पार्ट टाइम शिक्षा विभाग चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ, ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ, सहित भारतीय मजदूर संघ से संबंधित सभी यूनियनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। जिसमें जिला मंत्री योगेश शर्मा, डेगानिया कोषाध्यक्ष रवि कुमार, यतेंद्र सिंह जेई एसोसिएशन से प्रधान धर्मवीर, संजीव यादव, नरेंद्र सचदेवा, भीम राव, शक्ति सिंह, समय सिंह,महेश कुमार, अशोक कुमार, विजय बाली जी प्रदेश मीडिया प्रभारी स्वास्थ्य कर्मचारी संघ हरियाणा सहित सभी यूनियनों के प्रमुख कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

Related posts

गुरुग्राम: कोरोना नियंत्रण के लिए जिलाधीश अमित खत्री ने बनाए 100 कंटेनमेंट जोन

Ajit Sinha

इकोग्रीन एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड ने सिकंदरपुर मार्केट,में एक शून्य अपशिष्ट और अपशिष्ट पृथक्करण योजना शुरू की

Ajit Sinha

डीसी निशांत ने पंचगांव फर्रुखनगर वाया जमालपुर मार्ग पर चल रहे सड़क निर्माण कार्य का किया औचक निरीक्षण

Ajit Sinha
//psuftoum.com/4/2220576
error: Content is protected !!