Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

भारतीय मजदूर संघ की बैठक हरियाणा ऑटो चालक संगठन के कार्यालय में हुआ संपन्न

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरूग्राम:आज जिला भारतीय मजदूर संघ गुरुग्राम की बैठक हरियाणा ऑटो चालक संगठन के सिलोखरा स्थित कार्यालय पर जिले के प्रधान बाल किशन हुड्डा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें भारतीय मजदूर संघ से संबंधित जिले की सभी यूनियनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक मे भारतीय मजदूर संघ के 65वें स्थापना दिवस को बड़ी धूमधाम से मनाया गया। बैठक में अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद जी को उनकी जयंती पर एवं लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक जी की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। इस अवसर पर सभी साथियों ने परम श्रद्धेय दंत ओपन थे क्लर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। बैठक मैं मुख्य वक्ता के रूप में भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश मंत्री श्री वीरेंद्र शर्मा उपस्थित रहे। जिन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए बताया कि 23 जुलाई 1955 को आज ही के दिन परम श्रद्धेय दत्तोपंत ठेगड़ी जी के द्वारा की गई थी। उन्होंने कहा कि आज भारतीय मजदूर संघ आज भारत का सबसे बड़ा मजदूर संगठन है। जिस की सदस्यता 2 करोड से भी ज्यादा है तथा जिसमें 5000 से भी ज्यादा यूनियन जुड़ी हुई है।

जब इस संगठन की स्थापना हुई तब केवल चार पांच लोगों को लेकर शुरुआत की गई थी लेकिन लगातार नीति और अनुशासन पर चलकर संगठन 1992 से लेकर आज तक भारत का संख्या के आधार पर नंबर 1 का संगठन है। भारतीय मजदूर संघ राष्ट्रहित में काम करने वाला मजदूरों के लिए मजदूरों के द्वारा स्थापित एक विशालरुपी मजदूर संगठन है। भारतीय मजदूर संघ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी मजदूरों एवं कर्मचारियों की आवाज को बहुत ही मजबूती से उठा रहा है। इस अवसर पर बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिला अध्यक्ष बालकिशन हुड्डा ने कहा कि भारतीय मजदूर संघ केंद्र स्तर पर प्रदेश स्तर पर एवं जिला स्तर पर सभी कर्मचारियों एवं मजदूर साथियों की प्रत्येक परेशानी मैं उनके साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा रहता है।



साथ ही उनकी जायज मांगों को समय-समय पर सरकार के सम्मुख पुरजोर तरीके से उठाकर उनका समाधान करवाने के लिए तत्पर रहता है। उन्होंने कहा कि आज 65 वें स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर भारतीय मजदूर संघ से संबंधित सभी यूनियनों के उपस्थित पदाधिकारियों को बधाई दी।इस अवसर पर जिला मंत्री योगेश शर्मा प्रदेश उपप्रधान रोडवेज यूनियन से समय सिंह हुड्डा कर्मचारी संघ 981 के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष कराडिया जिला उपाध्यक्ष सुरेश मलिक कार्यकारिणी सदस्य लक्ष्मण धर्मवीर संगठन सचिव विजय कुमार वाली प्रदेश मीडिया प्रभारी एनएचएम दीनदयाल महासचिव एनएचएम सुचित कुमार चौरसिया प्रदेश कोषाध्यक्ष हरियाणा ऑटो चालक संगठन अमित पौदार संजय पोद्दार सहित तमाम यूनियनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

Related posts

गुरुग्राम से आई अच्छी खबर: गुरूग्राम में कंटेनमेंट एरिया 9 में से घट कर अब कुल 6 रह गई हैं: डीसी अमित खत्री

Ajit Sinha

बिजली बिल सरचार्ज माफी योजना 31 जनवरी तक बढ़ाई, रविवार भी खुलेंगे बिजली निगम के कार्यालय- अमित खत्री

Ajit Sinha

साइबर ठगों को बैंक खाते उपलब्ध कराने वाले तीन आरोपित पकड़े गए।

Ajit Sinha
//oudsutch.com/4/2220576
error: Content is protected !!