Athrav – Online News Portal
उत्तर प्रदेश

मथुरा : आलू के फसल बर्बाद, कर्ज ना चुकानें की वजह से एक और किसान ने फांसी लगा कर की आत्महत्या।

खेमचंद पटेल की रिपोर्ट 
मथुरा : सरकार भले ही बदल गई हो मगर किसान आज भी सुखी नहीं है कर्ज से मुक्ति नहीं मिल पाने के कारण  किसान आए  दिन आत्महत्या कर रहे है। मगर सरकार किसानों  की मदद की बात करती है तो क्यों किसान  आत्महत्या कर रहा है। ये सवाल सरकार के दावों  की पोल खोलता है। सरकार की वजह से एक और किसान की हुई मौत थाना राया इलाके के ईटोली  गाॅव के किसान लक्ष्मण ने कर्ज से परेशान होकर नीम के पेड़ से फांसी लगाकर दी अपनी जान।
राया इलाके के ईटोली  गाॅव मे रहने वाला लक्ष्मण  किसान  कर्ज से काफी दिनो से  परेशान चल रहा था आलू की फसल बर्बाद होने पर कर्जा न चुका पाने से तंग आकर लक्ष्मण  ने मौत को गले लगाना उचित समझा  । लखमन ने घर के अंदर लगे नेम के पेड़ से गले में फांसी का फंदा लगाकर  आत्म हत्या कर ली। ग्रामीण एवं मृत किसान के परिजनों  का कहना है कि लक्ष्मण  पर काफी कर्जा हो गया था क्यों की जो फसल महनत से करते है पूरी लागत लगते है उसके  बाद भी भाव नहीं मिलता है जबकि फसल पैदा करने के लिए कर्ज ले लेते है की जब फसल अच्छी हो जाएगी तो कर्जा चूका देंगे। मगर सरकार की तरफ से कहना हैं तो बहुत होता है कि  किसानों  का कर्ज माफ़ कर दिया है तो फसल का उचित रेट क्यों नहीं मिलता है  इसे लेकर वह कई दिनो से परेशान  चल रहा था परेशान होकर लक्ष्मण ने अपनी जान ही गवा दी। किसान की मौत के बारे मे जिला प्रशासन  एवं पुलिस प्रशासन का कोई भी आला अधिकारी कुछ भी बोलने या बतलाने को तैयार नही हे ।
किसान के परिजनों का गुस्सा सरकार पर भी है अब देखना होगा की सरकार और प्रशासन से इस परिवार को क्या मदद मिलती है

Related posts

बलिया में कोटे की दुकान आवंटन हेतु बुलाई गई खुली बैठक में फायरिंग और भगदड़ का पूरा वीडियो देखें- अधिकारी निलंबित

Ajit Sinha

मथुरा : उप-जिलाधिकारी सदानन्द गुप्ता के सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र और ब्लॉक खंड कार्यालय में औचक निरिक्षण से मचा हड़कंप ।

Ajit Sinha

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने उत्तरप्रदेश कांग्रेस कमेटी को विस्तार करते हुए 69 पदाधिकारियों की नियुक्ति की हैं-लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x