Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

भाजयुमो की युवा संकल्प यात्रा में युवाओं की भारी भागीदारी-तेजस्वी सूर्या

अजीत सिन्हा / नई दिल्ली
स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के महोत्सव के अंतर्गत आयोजित भारतीय जनता युवा मोर्चा की “युवा संकल्प यात्रा” में देश भर के युवाओं ने बढ़-चढ़कर सहभाग किया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत देश के 75 स्थानों पर 75 किलोमीटर साइकिल रैली और मैराथन का आयोजन किया गया। इस आयोजन का प्रारंभ 15 अगस्त को राजस्थान के उदयपुर से हुआ। समापन समारोह 17 अगस्त 2021 को लद्दाख में आयोजित किया गया। इस अवसर पर भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के साथ साथ लद्दाख भाजपा के अध्यक्ष और संसद सदस्य जमयांग सेरिंग नामग्याल उपस्थित थे। लद्दाख इकाई के भाजयुमो कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कहा, “आजादी का अमृत महोत्सव” के उपलक्ष्य में आयोजित “युवा संकल्प यात्रा” का उद्देश्य युवाओं में राष्ट्रवादी मूल्य और राष्ट्रीयता की भावना को बनाये रखना और प्रेरित करना है।

यह यात्रा जब लद्दाख में समाप्त हो रही है तो हमने पूरे देश में 75 स्थानों पर 75 किलोमीटर की दूरी साइकिल रैली और मैराथन के माध्यम से तय की है। उन्होंने कहा कि भाजयुमो ने लद्दाख को अंतिम गंतव्य के रूप में इसलिए चुना क्योंकि यह नए भारत की भावना का प्रतिनिधित्व करता है। आजादी के बाद से लद्दाख को अपनी संस्कृति, भाषा और कला की रक्षा के लिए केंद्र शासित प्रदेश बनाने की मांग की जाती रही थी। भारत के इतिहास में ऐसी कोई सरकार नहीं बनी थी और न ही कोई प्रधानमंत्री था, जिसने लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की राजनीतिक इच्छाशक्ति दिखाई हो। 2019 में ही हमारे नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति और संकल्प को दर्शाते हुए न केवल धारा 370 को हटाया बल्कि लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा भी दिया। यह हम सबके लिए गौरवकारी है। मुझे पूरा विश्वास है कि लद्दाख वास्तव में साहस और दृढ़ विश्वास की मूल भावना का प्रतिनिधित्व करता है और उसका प्रतीक है तथा नए भारत के निर्माण में लद्दाख की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। भाजयुमो अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व में, बड़ी संख्या में इसके सदस्यों ने सिंधु नदी के पवित्र तट पर एक सशक्त और समृद्ध भारत बनाने का संकल्प लिया, जो 2047 में विश्व का नेतृत्व करेगा। तेजस्वी सूर्य ने संकल्प लेते हुए भारत के इतिहास में सिंधु नदी के महत्व पर प्रकाश डाला और कहा कि भारत का नाम इसी पवित्र सिंधु नदी के नाम पर पड़ा है। युवा संकल्प यात्रा देश की आजादी के अमृत महोत्सव का हिस्सा है। आजादी का अमृत महोत्सव प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया जन-महोत्सव है। युवा मोर्चा पूरे वर्ष विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर युवाओं की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने का प्रयास करता है। भाजयुमो की तरफ से आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों के पहले सेट में से एक युवा संकल्प यात्रा और राष्ट्रगान समर्पण कार्यक्रम था। युवा संकल्प यात्रा का आयोजन न्यू इंडिया के संदेश और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के 2047 के लिए भारत के दृष्टिकोण और युवाओं की भूमिका को बढ़ावा देने के लिए किया गया था। साइकिल चलाने और दौड़ने के कार्यक्रमों का उद्देश्य देश के सभी युवाओं को स्वस्थ और लचीला राष्ट्र बनाने के लिए फिट और मजबूत बनने के लिए प्रोत्साहित करना था।

Related posts

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधान परिषद द्विवार्षिक चुनाव के लिए 30 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की हैं-पढ़े ।

Ajit Sinha

जिला परिषद चुनाव में जनता ने किया BJP-JJP का सूपड़ा साफ- भूपेंद्र हुड्डा

Ajit Sinha

हरियाणा में एनआईए के 25 लक्षित स्थानों और एसटीएफ के 52 लक्षित स्थानों सहित कुल 77 ठिकानों पर छापेमारी की गई।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//gleeglis.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x