Athrav – Online News Portal
हरियाणा

महेंद्रगढ़:गांव झाड़ली ब्राह्मणों वाली के धार्मिक स्थल बाबा बच्चन पूरी महाराज व देवी धाम पर संत समागम


विनीत पंसारी की रिपोर्ट
महेन्द्रगढ़: जिले के गांव झाड़ली ब्राह्मणों वाली के धार्मिक स्थल बाबा बच्चन पूरी महाराज के मंदिर मे बाबा सुरजपूरी महाराज की सोरसी पर देसी घी का भंडारा व संत समागम कार्यक्रम का आयोजन किया गया।इस अवसर पर लोकगायकों ने भी आध्यात्मिक लोकगीतों के द्वारा लोगों को भावविभोर किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि भाई कर्मबीर राव एमडी श्री कृष्णा स्कूल ने शिरकत की। गांव के सरपंच भगवतदयाल और मास्टर राजेश शर्मा झाड़ली ने बाबा की सोरसी पर पहुंचे। ग्रामीणों ने मुख्य अतिथि को पगड़ी पहनाकर व फुल मालाओं से स्वागत किया गया।शिक्षाविद कर्मबीर राव ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए बताया की साधूओं की सेवा करने से बड़ा धर्म होता हैं।
साधू संन्यासी अपने योग से हर प्रकार की बिमारी दूर करते हैं। उन्होंने कहा कि प्राचीन समय से सन्त महात्माओं ने बड़े बड़े तप और साधना कर मानवता के लिए बहुत कुछ किया है। उन्होंने कहा कि सन्त की सरण जिसको भी मिल जाती है मानो उसकी गति हो जाती है। जिस घर मे सन्त के चरण पड़ जाते हैं वहां कभी भी बुराईयां जन्म नही ले सकती। झाड़ली गांव में तो ब्रम्हा का निवास है । इसलिए इस नगरी का नाम ब्राह्मणों वाली झाड़ली नाम पड़ा। बाबा बच्चन पूरी महाराज यहाँ इस मठ में सिद्ध सन्त रहे हैं, जिनकी कृपा हर घर पर ही नही बल्कि आसपास के गांवों पर भी बरसती है और यहाँ दुर्गापुरी महाराज सहित अनेक सन्तों ने इस मठ की पूजा अर्चना कर बहुत कुछ पाया है।
सन्त व महान पुरुषों की कोई जाति पाती नही होती ।
मुख्यातिथि ने अपनी नेक कमाई मे से मंदिर कमेटी को 21000रु व गायिका प्रिति चौधरी को 2100रु की दान राशि देकर सम्मान दिया। मठ में ग्राम की तरफ से भंडारे का आयोजन व प्रिति चौधरी द्वारा बाबा की महिमा का गुनगान की किया गया । इस अवसर पर 551 साधू महात्माओ का सन्त समागम रहा । ग्रामीणों ने सभी साधूओं को दान दक्षिणा देकर सम्मान दिया। इस संत समागम में पहुंचे लोगों का राजेश शर्मा, सरपंच भगवदयाल शर्मा, समाज सेवी संजय शर्मा, समाजसेवी राधेश्याम शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया। पूरे गाँव की ओर से भाई कर्मबीर राव व प्रिति चौधरी का समृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर सरपंच भगवदयाल शर्मा, बाबा बचनपुरी महाराज के निकटतम भगत रघुबीर भारद्वाज, मास्टर राजेश शर्मा झाड़ली, संजय शर्मा, दाताराम शर्मा, मुन्शी राम, जगदीश शर्मा, राधेश्याम शर्मा, मास्टर रविन्द्र शर्मा, दयानंद ,सत्यदेव कौशिक, मुकेश शर्मा, विजय हवलदार, रत्न नम्बरदार, सतदेव शर्मा, रमेश शास्त्री, कृष्ण शर्मा, सीताराम शर्मा, मुकेश लाटा, अरूण गौस्वामी, राकेश ,अरूण, रतन शर्मा, बलराम फौजी, नागरमल सहित अनेक गणमान्य सन्त व ग्रामीण झाड़ली धाम परिषर में शामिल रहे।

Related posts

चंडीगढ़: तस्करी कर लाया जा रहा 814 किलो डोडा पोस्त बरामद

Ajit Sinha

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने हरियाणा में OBC क्रीमी लेयर की आय सीमा केंद्र द्वारा निर्धारित 8 लाख करने की मांग का नोटिस दिया

Ajit Sinha

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम में आज तुरंत प्रभाव से 16 वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले किए हैं -लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//eeptoabs.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x