Athrav – Online News Portal
गुडगाँव राजनीतिक

गुरुग्राम में सोमवार को होगा भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा कार्यकर्ताओं का महाकुंभ।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: भारतीय जनता पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के लिए लगातार प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन पूरे देश में कर रही है। इसी श्रृंखला में सोमवार 25 से 27 जुलाई तक अल्पसंख्यक समुदायों के लिए तीन दिवसीय राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन गुरुग्राम में किया जा रहा है। यह शिविर भाजपा के प्रदेश कार्यालय गुरु कमल में होगा। प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल दोपहर दो बजे करेंगे। रविवार को भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव दागुबाटी पुरंदेश्वरी ने शिविर की तैयारियों का जायजा लिया। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश प्रभारी राजीव जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यकर्ताओं का पार्टी से जुडऩे के बाद उनका प्रशिक्षित होना जरूरी है।

शिविरों के माध्यम से कार्यकर्ताओं को अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए पिछले आठ वर्षों में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा की गई पहल को समझाने के लिए भी प्रशिक्षित किया जाएगा। 25 से 27 जुलाई तक चलने वाले इस प्रशिक्षण शिविर में ब्लॉक से लेकर राष्ट्रीय स्तर के पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारी प्रशिक्षण लेंगे।राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर के प्रभारी जाकिर हुसैन ने बताया कि अल्पसंख्यक कार्यकर्ताओं को मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से समझाया जाएगा, ताकि वे अपने समुदाय में भाजपा की नीतियों के बारे में बता सके। भाजपा नेता ने कहा कि अल्पसंख्यकों के विकास के लिए भाजपा ने अनेकों कल्याणकारी योजनाएं लागू की है, लेकिन जागरूकता की कमी के कारण लोगों तक यह जानकारी नहीं पहुंच पा रही है। प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान उन्हें इन योजनाओं के बारे में अवगत कराया जाएगा।  भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी ने विकास की राजनीति शुरू की है जिसमें सबका साथ, सबका विकास निहित है।

बताते चलें कि भाजपा और मुसलमानों के बीच संबंधों के बारे में बहुत सारी गलत धारणाएं बनी हुई हैं, जिन्हें भाजपा प्रशिक्षण के जरिये दूर कर रही है। अल्पसंख्यक भाजपा के प्रमुख अंग हैं और अल्पसंख्यक समुदाय के नेताओं ने पार्टी के विकास और विस्तार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस शिविर में अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय प्रभारी जमाल सिद्दीकी, भाजपा के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, केंद्रीय राज्य मंत्री जोन बरेली, यूपी सरकार में राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी इस प्रशिक्षण शिविर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इनके अलावा पार्टी के कई राष्ट्रीय स्तर के नेता इस शिविर में अपनी बात रखेंगे। शिविर में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हुसैन खान अल्पसंख्यक मोर्चा, दिल्ली प्रदेश प्रभारी वह प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम संयोजक जाकिर हुसैन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा उत्त्र प्रदेश प्रदेश प्रभारी सईद अहमद, रहीश, ताहिर, वसीम अकरम,  रिजवा, मनोज यादव, असलम, अल्ताफ, लियाकत आदि भी उपस्थित रहेंगे।

Related posts

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी ने ‘जिम्मेदार कौन’अभियान के तहत ऑक्सीजन संकट पर पूछा सवाल- पढ़े

webmaster

वीडियो: एक ट्वीट करने पर पीएमओ में बैठे गोडसे के भक्तों ने इतने संगीन दो FIR मुझ पर दर्ज करवा दिए- जिग्नेश मेवाणी।

webmaster

गुरुग्राम : डीएलएफ फेस 1 पुलिस ने किराए के फ्लैट को धोखे से 50 लाख में बेचने पर एक परिवार के 4 सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज।

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//nossairt.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x