Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

हरियाणा में पिछले ढाई साल की तरह अगले ढाई साल भी मजबूती से चलेगी गठबंधन सरकार– दुष्यंत चौटाला

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पिछले ढाई साल से प्रदेश में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन की सरकार मजबूती के साथ सफलता पूर्वक चल रही है। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि आगे भी ढाई साल इसी तरह गठबंधन सरकार चलेगी और आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव भी मिलकर लड़ा जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जब गठबंधन सरकार बनी थी तो लोग कभी एक माह, कभी दो माह, कभी छह माह में सरकार गिरने की बात करते थे। वे रविवार को चंडीगढ़ में पत्रकार वार्ता के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। 

डिप्टी सीएम ने आगामी नगर निकाय चुनाव के संदर्भ में कहा कि चुनाव को लेकर सभी दलों की तैयारियां चल रही है। उन्होंने कहा कि नगर निकाय का पिछला चुनाव बीजेपी-जेजेपी गठबंधन ने मिलकर लड़ा था और अब चुनाव घोषित होने पर कैसे चुनाव लड़ा जाए, इस पर दोनों संगठन मिलकर निर्णय लेंगे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गठबंधन चुनाव को कैसे लड़ेगी, यह दोनों दलों का आंतरिक मामला है। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर निरंतर चर्चाएं जारी है और दोनों संगठनों का जो फैसला होगा, उसके अनुसार नगर निकाय और पंचायती राज चुनाव लड़ा जाएगा। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सुरजेवाला अगर असलियत में पेट्रोल-डीजल के दाम कम करवाना चाहते हैं तो वे पहले कांग्रेस शासित राज्यों में टैक्स कम करवाएं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने पहले ही पेट्रोल-डीजल के दाम कम कर दिए थे।

अब सुरजेवाला को देखना चाहिए कि आज महाराष्ट्र जहां कांग्रेस गठबंधन में है और राजस्थान में जहां कांग्रेस की पूर्ण सरकार हैं, वहां वे दाम कम क्यों नहीं करवा पाए ? दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सुरजेवाला पहले इन राज्यों में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम कम करवाने के लिए चर्चा करें तो बेहतर होगा। वहीं हरियाणा कांग्रेस में हुए बदलाव के सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का बदलाव का फार्मूला पंजाब में बुरी तरह फेल हो चुका है,  और नवम्बर में हिमाचल प्रदेश के चुनाव परिणाम से वहां किए गए बदलाव का नतीजा भी सामने आ जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में चुनाव अभी दो-ढाई साल दूर हैं और कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन का कोई फायदा नहीं होगा।  पंचायत चुनाव के संदर्भ में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि खुशी की बात है कि हाईकोर्ट ने पंचायत चुनाव के लिए 2020 के नए संशोधनों पर स्टे ना करते हुए परमिशन दे दी है। उन्होंने कहा कि  ड्रॉ की आपत्तियां को निपटाने के लिए जिला प्रशासन को आदेश जारी कर दिए गए है और  मामलों के निपटान के साथ ही सरकार चुनाव करवाने को तैयार हैं।

Related posts

शहीदों के सपनों का भारत बनाने का काम कर रहे पीएम नरेंद्र मोदी : भजनलाल शर्मा

Ajit Sinha

कांग्रेस पार्टी ने आज तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 45 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी किए हैं।

Ajit Sinha

हरियाणा: राज्य में अचल संपत्तियों की बाजार दर के निर्धारण के लिए एक नई नीति

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//tauphaub.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x