Athrav – Online News Portal
टेक्नोलॉजी फरीदाबाद

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय ने विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले की आखिरी तिथि बढ़ाई।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: छात्रों के व्यापक हितों को देखते हुए जे.सी. बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद ने विश्वविद्यालय स्तर पर विभिन्न यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई है। साथ ही, विश्वविद्यालय ने विभिन्न पीजी पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा का कार्यक्रम भी जारी किया है। विश्व विद्यालय ने यूजी पाठ्यक्रमों (बीटेक पाठ्यक्रमों को छोड़कर) के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 अगस्त, 2022 तक और पीजी पाठ्यक्रमों की 25 अगस्त, 2022 तक बढ़ा दी है। इससे पहले, ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त, 2022 थी।

विश्वविद्यालय ने एमएससी,एमबीए और एमसीए पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा का कार्यक्रम भी जारी किया है जो 2 सितंबर से 6 सितंबर, 2022 के बीच दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। उल्लेखनीय है कि इस साल विश्वविद्यालय ने सर्टिफिकेट से लेकर डिग्री स्तर पर विज्ञान एवं इंजीनियरिंग के नये पाठ्यक्रम शुरू किए हैं। शुरू किये गये नये पाठ्यक्रमों में गणित एवं कंप्यूटिंग में बीएससी, एंटी ड्रोन और ओटोनोमस टेक्नोलाॅजी में पीजी डिप्लोमा, फिलोस्फी सांप्रदायिक सद्भाव एवं सामाजिक न्याय के दर्शनशास्त्र में पीजी डिप्लोमा और एप्लाइड मैकेनिक्स और प्रोडक्ट डिजाइन में सर्टिफिकेट कोर्स शामिल है। यूजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश अंतिम योग्यता परीक्षा की योग्यता के आधार पर किया जाएगा जबकि पीजी स्तर पर विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा।

निदेशक (एडमिशन) डॉ. मनीषा गर्ग ने बताया कि इस वर्ष विश्वविद्यालय लगभग 60 पाठ्यक्रमों पर दाखिले की पेशकश कर रहा है, जिसमें कम्युनिटी कालेज फार स्किल डेवले पमेंट के तहत करवाये जा रहे सर्टिफिकेट और डिप्लोमा पाठ्यक्रम भी शामिल हैं। सभी बीटेक पाठ्यक्रमों में दाखिला हरियाणा राज्य तकनीकी शिक्षा सोसायटी (एचएसटीईएस) द्वारा आयोजित ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से किया जाएगा तथा इसका कार्यक्रम एचएसटीईएस की वेबसाइट www.hstes.org.in पर उपलब्ध हैं। हालांकि विज्ञान, प्रबंधन एवं कला से संबंधित स्नातक पाठ्यक्रमों और सभी स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में दाखिला विश्वविद्यालय स्तर पर होगा।

Related posts

दहेज़ लोभियों ने एक और नवविवाहिता की गला घोंट कर हत्या कर दी, परिजनों ने किया रोड जाम,की नारेबाजी-देखें वीडियो

Ajit Sinha

हरियाणा प्रदेश में कोरोना मरीजों में आज फिर से जबरदस्त उछाल, गुरुग्राम में नए 280 केस, कुल 428 नए केस आए

Ajit Sinha

मानव रचना इंटरनेशनल स्कूलों में शिक्षक विकास कार्यशालाओं का आयोजन

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//thechoansa.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x