Athrav – Online News Portal
अपराध हरियाणा

कुर्क जमीन को बेचने के नाम पर 1.5 करोड़ की ठगी मामले में फरार 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश कोलकाता से अरेस्ट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
पंचकूला: आज एसीपी क्राइम अरविंद काम्बोज ने आज आयोजित  प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 2021 थाना सेक्टर -7 कुर्क जमीन को बेचने के नाम पर 1.5 करोड़ रुपये की ठगी मामले में फरार सहारनपुर से 25000 रुपये के इनामी आरोपित बदमाश  प्रवीण कुमार निवासी छछरौली, यमुनानगर को कोलकाता से गिरफ्तार किया हैं। उनका कहना हैं कि वर्ष 30 जून 2021 को पीडित संदीप राणा निवासी सेक्टर-37-सी चंडीगढ़ ने शिकायत दर्ज करवाई कि वह बबीता नाम की महिला को जानता है जो कि एक सैलून में काम करती है जिस महिला ने उसकी मुलाकात विक्रम ऋषि निवासी छछरौली यमुनानगर तथा प्रवीण कुमार छछरौली से करवाई थी।

मुलाकात के दौरान पीडित व्यक्ति संदीप राणा को बताया कि धर्मवीर व ओमवीर निवासी सहारनपुर उत्तर प्रदेश के पास 72 बीघा जमीन है जिसको वह बेचना चाहते है जो जमीन फायदे की है और हमारे साथ हिस्सेदारी करके जमीन खरीद लो बाद में जमीन को अच्छे दामों मे बेचकर आपस में हिसा बांट लेगें, और कहा कि हमारे पास इतनें पैसे नही है और आप ज्यादा से ज्यादा जो भी पेमेंन्ट हो वो कर दो, बाकि के पैसे हम दे देंगें । इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जमीन पर 1 करोड़ रुपए का लोन है और हम सौदा कर लेते है बाद में बैंक का लोन चुकाकर बैंक से एनओसी लेकर आपके नाम पर रजिस्ट्री करवा देंगें । जिन्होनें लालच देकर 72.0 बीघा जमीन का 7 करोड़ रुपए सौदा कर लिया और कहा कि आप 1 करोड 40 लाख रुपये दे दो बैंक से एनओसी प्राप्त करके जमीन की रजिस्ट्री करवा देंगे जो पीडित व्यक्ति ने विक्रम ऋषि व प्रवीण कुमार की बातों पर विश्वास करते हुए एक करोड़ चालीस लाख रुपये दे दिए । जिसके उपरांत काफी समय तक इन व्यक्तियों ने  ना तो जमीन की रजिस्ट्री करवाई ना ही कुछ बताया और ना ही कोई मुलाकात की इसके बाद जब पीडित ने उन्हें फोन किया तो उन्होंने फोन उठाना बंद कर दिया और टालमटोल करने लग गए  ।  जिनकी बातों पर शक होने पर व्यक्ति ने गाँव छत्रशाली सरसावा 72 बीघे जमीन बारे जाकर जांच पड़ताल तहसील से की तो पता चला कि यह जमीन तो पहले ही उप-जिला अधिकारी के आदेशों पर दिनांक 22.07.2019 को कुर्क हो चुकी है और इस जमीन को किसी भी प्रकार से बेच नही सकते है। इसके उपरांत पीडित व्यक्ति  ने उपरोक्त व्यक्ति को फोन किया तो कोई जवाब नहीं दिया जिनको कुर्क हुई जमीन के बारे में बताया कि तो वह धमकी देने लगे कि तुम्हारा कोई पैसा वापस नहीं दिया जाएगा।  अगर आपको कोई थाना में शिकायत की और तो हम तुम्हे और तुम्हारे परिवार को जान से मरवा देंगे और तुझे गुंडो से अगवा करवा देंगे । जिस पर थाना सेक्टर- 7 में धारा 406/420 तथा 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया । जिस मामले में आगामी कार्रवाई करते हुए आरोपी प्रवीण कुमार को आज 15.06.2023 सहारनपुर जेल से प्रोडक्शन पर लाया गया जो आरोपी पहले से ही धोखाधडी के मामले सहारनपुर जेल में बंद था । जो आरोपी पर सहारनपुर में 25000/- रुपये का ईनाम बदमाश है जिस आरोपी को देहरादून तफ्तीश के सबंध में ले जाया गया, तो वह आरोपी पुलिस को चकमा देकर भाग गया था।  जिस पर आरोपी के खिलाफ थाना पटेल नगर (देहरादून) में अलग से मुकदमा नंबर – 308, दिनांक 17.06.2023 ,धारा 223/224 भारतीय दंड संहिता  के दर्ज किया गया ।
एसआईटी का गठन :-
उपरोक्त मामले में कस्टडी से फरार आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए दिनांक 28.06.2023 को पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह के आदेशानुसार एसआईटी का गठन किया गया । एसआईटी की अध्यक्षता एसीपी क्राईम अरविंद कम्बोज द्वारा करते हुए हुए थाना प्रभारी सेक्टर-7 पंचकूला सोमबीर ढाका के नेतृत्व में साइबर थाना में तैनात एएसआई दीपक कुमार , मुख्य सिपाही रवीश कुमार, मुख्य सिपाही सुनील दीक्षित के द्वारा साइबर सेल की मदद से जानकारी इक्टठी करके कलकता में रेड करते हुए गत 10 जुलाई 2023 चिंगरीघाटा प्रगति मैदान कोलकाता से काबू करके संबंधित अदालत में पेश करके 3 दिन का ट्रांजिट पुलिस रिमांड प्राप्त किया गया । आरोपी को जिला अदालत पंचकूला में गत 13 जुलाई 2023 को पेश करके 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करने उपरांत आज पेश अदालत न्यायिक हिरासत अम्बाला भेजा जा रहा है ।

Related posts

फरीदाबाद : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने 24.25 करोड़ रूपए लागत से निर्मित आबकारी एवं कराधान भवन का किया उद्घाटन।

Ajit Sinha

एक हत्या के मामले में बीते 12 सालों से लगातार फरार चल रहे एक अपराधी को पुलिस ने धर दबोचा।

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग:इस बार 21 मार्च से सरसों और एक अप्रैल से गेहूं की सरकारी खरीद शुरू – डिप्टी सीएम

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//atampharosom.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x