Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में, शांति और उत्साहपूर्वक हुआ करीब 60.2 प्रतिशत मतदान: विक्रम सिंह


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में मतदान पूर्ण रूप से शांतिपूर्वक संपन्न हुआ, जिस में मतदाताओं से मिले सहयोग के वे आभारी हैं। ई-डैशबोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में इस बार लगभग 60.2 प्रतिशत मतदान हुआ, जिसमें करीब 70.1 प्रतिशत मतदान के साथ हथीन विधानसभा क्षेत्र का योगदान सर्वाधिक रहा।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि तीव्र गर्मी में फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं का उत्साह स्वागत योग्य रहा। लोगों ने खूब बढ़-चढक़र मतदान किया। हर आयुवर्ग के मतदाताओं ने लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लिया। वयोवृद्ध के साथ दिव्यांग मतदाता भी मतदान के लिए उत्साहित नजर आए । पहली बार मतदान करने वाले युवाओं में अलग ही जोश दिखाई दिया। प्रशासन ने भी मतदाताओं के लिए हीट वेव के दृष्टिगत बढिय़ा प्रबंध किये थे। नतीजतन मताधिकार का प्रयोग करने वालों का उत्साह बना रहा।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने ई-डैशबोर्ड से प्राप्त मत प्रतिशत की जानकारी साझा की। समाचार लिखे जाने तक फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में करीब 60.2 प्रतिशत मतदान हुआ। इनमें सबसे आगे हथीन विधानसभा क्षेत्र रहा, जहां पर 70.1 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। इसके साथ ही बड़खल विधानसभा क्षेत्र में 52.6 प्रतिशत, बल्लभगढ़ में 53.1 प्रतिशत, फरीदाबाद में 55.5 प्रतिशत, फरीदाबाद एनआईटी में 58.2 प्रतिशत, होडल (एससी) में 67.4 प्रतिशत, पलवल में 65.4 प्रतिशत तथा पृथला में 67.8 प्रतिशत और तिगांव विधानसभा क्षेत्र में 58.5 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में आशाओं के अनुरूप मतदान बेहद शांतिपूर्वक रहा।

मतदाताओं का पूर्ण सहयोग मिला। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने स्वीप गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक  करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए काफी सारी विभिन्न प्रकार की गतिविधियां करवाई गई। साथ ही कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिए भी पूर्ण बंदोबस्त किये गये। पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों-कर्मचारियों के एकजुट प्रयासों के चलते सौहार्दपूर्ण माहौल में शांति के साथ मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई।

-पोलिंग पार्टियों ने अपने-अपने केंद्रों में जमा करवाई ईवीएम मशीनें:
मतदान प्रक्रिया के संपन्न होने उपरांत विभिन्न प्रकार की औपचारिकताओं को पूर्ण करने के बाद पोलिंग पार्टियों ने अपने-अपने केंद्रों में जाकर ईवीएम मशीनें जमा करवाई। ईवीएम मशीनें जमा करवाने का कार्य देर रात्रि तक संपन्न हुआ। सुषमा स्वराज कन्या महाविद्यालय बल्लभगढ़, दौलतराम धर्मशाला, लखानी धर्मशाला एनआईटी, गुर्जर भवन, पंजाबी भवन और सेक्टर-14 स्थित डीएवी स्कूल के सभागार में पोलिंग पार्टियों ने ईवीएम मशीनें जमा करवाई, जहां स्थापित स्ट्रोंग रूम में मशीनों को सुरक्षा के कड़े पहरे में रखा गया। उद्योगपति आर के चिल्ला, अपनी 100 वर्षीय माता परमेश्वरि देवी और अपने परिवार के संग मॉडर्न स्कूल सेक्टर -17 में वोट डाला, वही ग्रीन फील्ड के निवासी केवल कृष्ण सूरमा, उम्र 87 वर्ष, डॉ सुरेश अरोड़ा अपने परिवार व एमएल गुप्ता , अपनी पत्नी के साथ व माता वैष्णो देवी मंदिर , तिकोना पार्क के प्रधान जगदीश गुप्ता ने आज वोटिंग की।

Related posts

हुक्का बार में ग्राहकों को बढ़ाने के लिए फरीदाबाद पुलिस को 135000 रूपए की मंथली देने का वीडियो वायरल किया था, अरेस्ट   

Ajit Sinha

फरीदाबाद : एनआईटी के एनएच दो इलाके में शार्ट सर्किट के कारण लगी भयंकर आग, इस कार में सवार बाप -बेटे बाल -बाल बचे,कार जल कर हुई खाक।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: अवैध खनन करने वालों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई सुनिश्चित : डीसी विक्रम

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//doowhouptu.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x