Athrav – Online News Portal
दिल्ली राजनीतिक हरियाणा

हरियाणा के प्रभारी व राज्य सभा सांसद जाने माने शिक्षाविद् मास्टर सतबीर गोयत आम आदमी पार्टी में हुए शामिल


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
दिल्ली/चंडीगढ़: जाने माने शिक्षाविद् मास्टर सतबीर गोयत रविवार को दिल्ली स्थित आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में हरियाणा के प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता की मौजूदगी में अपने समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि पूरे प्रदेश में आम आदमी पार्टी की लहर चल रही है। प्रदेश की जनता खट्टर सरकार की नीतियों से तंग आ चुकी है। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश की जनता जंतर मंतर पर बैठे कुश्ती खिलाड़ियों के समर्थन में घरों से निकल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी कुश्ती खिलाड़ियों के साथ है।
डॉ. सुशील गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मास्टर सतबीर गोयत बहुत बड़े सामाजिक कार्यकर्ता और जाने माने शिक्षाविद् हैं।

वे बतौर हेडमास्टर जिस-जिस स्कूल में तैनात हुए हरियाणा के उन सभी स्कूलों को इन्होंने अपग्रेड करवाया। कैथल के प्योदा गाँव में समाज से इन्होंने 10 एकड़ पंचायती जमीन लेकर गांव और सरकार के सहयोग से 25 कमरे बनवाकर और 250 पेड़ लगाकर नए विद्यालय का निर्माण करवाया। वहां पर हमेशा इनका रिजल्ट 100 प्रतिशत रहा। उन्होंने बताया कि 1993 में अध्यापकों के संगठन के अधिकारी बन उन्होंने शिक्षा के निजीकरण के खिलाफ आंदोलन छेड़ा। तो इनको टर्मिनेट भी कर दिया गया था। इन्होंने लगभग 18-20 बार राष्ट्रव्यापी हड़तालों में भाग लिया। उसी दौरान सर्विस पर रहते हुए जन हित की लड़ाई लड़ने के कारण हरियाणा सरकार ने इनको 19 अक्टूबर 2018 को इनको सेंट्रल जेल अंबाला में डाल दिया। लगभग कई सप्ताह ये जेल में बंद रहे। उसके बाद जहां-जहां इनकी पोस्टिंग होती, वहां से सरकार इनका ट्रांसफर करवा देती। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि हरियाणा सरकार ने जो नई शिक्षा नीति बनाई, मर्ज के नाम पर जो स्कूलों को बंद करना शुरू किया उसका भी इन्होंने विरोध किया। चिराग योजना मानव संस्कृति स्कूल के नाम पर सरकारी स्कूल में जब गरीब बच्चों से 500 रुपए फीस लागू की और सरकारी स्कूल से निकल कर प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वालों को 1000 रूपए देना शुरू किया। ये जो सोची समझी नीति के तहत प्रदेश के सरकारी स्कूलों को बंद करने का षडयंत्र जो खट्टर सरकार ने चलाया है। उसका इन्होंने विरोध किया। उन्होंने बताया कि मास्टर सतबीर गोयत के नेतृत्व में सितंबर 2022 से कैथल के लघु सचिवालय में एक धरना शुरू किया। जिसमें 56 किसान, मजदूर सामाजिक संगठन धरने में शामिल हुए और तब से अब तक यह आंदोलन चल रहा है। अनेकों बार इनको निलंबित होने का सामना करना पड़ा। इस आंदोलन के कारण हरियाणा सरकार ने इन पर राजद्रोह का मुकदमा भी दर्ज किया। परंतु 28 मार्च 2023 को ही हाईकोर्ट ने इनको सारे मुकदमों से बरी कर दिया। डॉ. सुशील गुप्ता ने बताया कि वर्तमान में ये हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के राज्य प्रेस प्रवक्ता हैं, और लगातार शिक्षा तथा सामाजिक मुद्दों के लिए अपनी आवाज उठाने वाले सतबीर सिंह गोयत अपने अनेकों साथियों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर जयप्रकाश, कुलदीप माजरा, हरद्वारी लाल, राममेहर, भलेराम, जगदीश, दलबीर, सुनील, जसबीर, धर्मबीर, राजेंद्र, राममेहर, प्रमोद, बजिंद्र और गुरजेंट ने भी आम आदमी पार्टी ज्वाइन की। इस मौके पर आप नेता सुखबीर चहल और वजीर ढांडा भी मौजूद रहे।

Related posts

दिल्ली पुलिस ने प्रियंका गाँधी को लिया हिरासत में, काला लिबास में बेरीगेट को लांघ कर, बीच सड़क पर बैठी, धक्का -मुक्की

Ajit Sinha

यह हमारी ही बड़ी गलती थी, क्योंकि हमारी मिसाइल ने हमारे ही चॉपर को मार गिराया था : भारतीय वायुसेना प्रमुख

Ajit Sinha

विदेशी मुल्क की दो महिलाएं सहित 3 लोग 40 करोड़ रूपए के नशीला पदार्थ की बड़ी खेप के साथ अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x