Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद हरियाणा

एक पखवाड़े में 11 मोस्ट वांटेड व 304 नशा सौदागरों सहित 612 अपराधी गिरफ्तार,229,अवैध पिस्तौल,53 देशी कट्टे, 19 रिवाल्वर बरामद।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस द्वारा आपराधिक वारदातों में लिप्त अपराधियों पर शिकंजा कसते हुए 16 से 31 जुलाई तक की गई व्यापक कार्रवाई के तहत 11 मोस्टवांटेड क्रिमिनलस, नाजायज हथियार रखने के आरोप में 297 व ड्रग्स तस्करी के आरोप में 304 आरोपियों सहित कुल 612 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।

इसके अतिरिक्त, पुलिस ने इस अवधि में लूट, डकैती, चोरी सहित अन्य जघन्य वारदातों को अंजाम देने वाले 408 उद्घोषित अपराधियों तथा 275 बेल जंपर्स/पैरोल जंपर्स को भी गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इनमें से कई अपराधी काफी लंबे समय से फरार थे। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करों, गैरकानूनी हथियार रखने वालों, उद्घोषित अपराधियों तथा बेल जंपर्स/पैरोल जंपर्स को सलाखों में भेजने के लिए एक विशेष अभियान चलाया हुआ है। इसके तहत सभी फील्ड इकाइयों को उपरोक्त के अलावा, मोस्टवांटेड अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने अपराधियों और असामाजिक तत्वों पर शिकंजा कसते हुए आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत 297 आरोपियों को काबू कर उनके कब्जे से 229 अवैध पिस्तौल, 19 रिवाल्वर, 53 देसी कट्टे, 10 मैगजीन और 438 कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस ने इस अवधि में ड्रग-पेडलर्स के खिलाफ 236 मामले दर्ज कर 304 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से अफीम, चरस, हेरोइन स्मैक, गांजा, चूरा पोस्त सहित 1256 किलोग्राम मादक पदार्थ और 63,243 प्रतिबंधित नशीली गोलियां व कैप्सूल बरामद किए गए हैं। विर्क ने कहा कि राज्य पुलिसबल प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखते हुए अपराधियों को उनके अंतिम छोर तक ले जाने के लिए निरंतर प्रयासरत है। इससे अपराध को रोकने में मदद मिलती है और जनता के बीच सुरक्षा की भावना भी पैदा होती है।

Related posts

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी के एक बंद फ्लैट से अज्ञात चोर 10,00,000 रुपए नगद चोरी करने का सनसनी खेज मामला सामने आया हैं।

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: हरियाणा सरकार 8275 एफआईआर लेगी वापिस-सीएम मनोहर लाल

Ajit Sinha

अखिल भारतीय बाल्मीकि सभा हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष हेमंत नांदल ने थामा भाजपा का दामन

Ajit Sinha
//oupusoma.net/4/2220576
error: Content is protected !!