Athrav – Online News Portal
जरा हटके दिल्ली नई दिल्ली

पिल्लै की मौत पर उसकी मां किस तरह से बेचैन होती हैं, मुंह से दफ़नाने के लिए मिटटी डालती हैं, देखें इस वायरल वीडियो में

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा हैं, जिसे देख कर आपको मालूम हो जाएगा की मां तो आखिर मां होती हैं। मां का मतलब ये नहीं की कोई महिला ही अपने बच्चों के मौत के बाद तड़पती हैं। और चाहती हैं की उसके बच्चे की अंतिम संस्कार अच्छी तरह से हो जाए पर ऐसा नहीं हैं। जब इस वायरल वीडियो को इस खबर में में देखेंगें तो आप की सोच बदल जाएगी। जी हैं हर जानवर भी यहीं चाहता हैं कि उसके बच्चे की मौत चाहे किन्हीं कारणों से हो, पर उसके  बच्चे की अंतिम संस्कार अच्छे तरीके से हो। 


इस वायरल वीडियो में बिल्कुल साफ़ दिखाई दे रहा हैं कि कुत्ते के दो पिल्लै की मौत हो जाता हैं। इसके बाद एक संस्था के लोग उसे दफनाने की कवायद शुरू करती हैं। मरे हुए कुत्ते के पिल्लै के लिए जमीन में गढ्ढे खोद कर उसमें फावड़ा से  उठा कर एक शख्स गढ्ढे में डालने के लिए ले जाता हैं तो एक काले रंग की कुत्ता उसके पीछे -पीछे चलता हैं और जब वह शख्स खोदे गए गढ्ढे में मरे हुए पिल्लै को डालता हैं तो पीछे चल रहे कुत्ते भी गढ्ढे के पास पहुंच जाता हैं और वह मुंह से दफनाने के लिए गढ्ढे में मिटटी डालता हैं।
इस भावुक पल को संस्था द्वारा किए गए रिकॉर्डिंग में झलकता हैं। इस वीडियो में ये भी देखा गया हैं कि दोनों मरे हुए पिल्लै के ऊपर से संस्था के लोगों ने नमक डालने के बाद मिट्टी से दफना दिया जाता हैं। इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुधा रमन ने मंगलवार सुबह 8 बजकर 37 मिनट पर शेयर किया था। यह वायरल वीडियो मात्र दो मिनट 9 सेकंड का हैं। अब तक इस वीडियो को 30 से अधिक व्यूज हो चुके हैं। 931 लोग रिट्वीट कर चुके हैं। और काफी लोग कमेंट कर चुके हैं। इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुधा रमन ने कैप्शन में लिखा हैं “भावनाएं सार्वभौमिक होती हैं। यह कुत्ता छोटे कुत्ते की मौत पर बुरी तरह से दुखी होता है, शायद यही उसका पिल्ला था। उसकी प्रतिक्रियाओं ने मुझे अवाक कर दिया।” 

Related posts

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अतिरिक्त पदाधिकारियों की नियुक्ति की हैं -लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha

सीडब्लूसी की बैठक में क्या हुआ, ये सब सुनिए रणदीप सिंह सुरजेवाला की जुबानी इस वीडियो में

Ajit Sinha

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने युपी के सोशल मीडिया और असम प्रदेश कांग्रेस समिति के राज्य अध्यक्षों की नियुक्ति की हैं-पढ़ें

Ajit Sinha
//whegnoangirt.net/4/2220576
error: Content is protected !!