Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद हरियाणा

गृह मंत्री अनिल विज ने सेना के जवान से पैसे मांगने वाले हेडकांस्टेबल को सस्पेंड करने के दिए निर्देश।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़;हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज रोहतक में सैनिक से पैसे मांगने वाले हैडकांस्टेबल सुशील कुमार को आज सस्पेंड कर मामले में जांच के निर्देश एसपी रोहतक को दिए । साथ ही सेना के जवान के घर पर हमला करने व मारपीट करने वालों के खिलाफ केस दर्ज करने के निर्देश भी दिए। विज ने ये निर्देश आज अंबाला छावनी में लगाए गए जनता दरबार के दौरान रोहतक से आए सैनिक की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करते हुए दिए। उन्होंने जनता दरबार के दौरान प्रदेश के कोने-कोने से आए प्रार्थियों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को इनके निपटान के दिशा निर्देश भी दिए।

उन्होंने कहा कि सैन्य कर्मी बर्फीली चोटियों पर हमारी सीमाओं की हिफाजत करते हैं और सैनिकों एवं उनके परिवारों की समस्याओं का निदान करना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। सैनिकों की शिकायतों पर कार्रवाई न हो यह वह किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं कर सकते। सैनिकों की समस्याओं का निदान करना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। गृह मंत्री ने जनता दरबार के दौरान कई मामलों में एसआईटी बनाकर जांच करने के भी निर्देश दिए।भिवानी जिले के गांव खरकड़ी से आए एक परिवार ने अपनी शिकायत देते हुए बताया कि उनके घर पर कुछ दंबगों ने हमला करते हुए पेट्रोल डालकर घर को जला दिया था, इस मामले में पुलिस में शिकायत देने के बावजूद भी उचित कार्रवाई नहीं हो रही। गृह मंत्री ने भिवानी एसपी को फोन कर प्रार्थी के तोशाम पहुंचने से पहले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार, कुरूक्षेत्र से आए एक व्यक्ति ने अपनी शिकायत में बताया कि उसका 6 साल का बेटा ग्रिन फिल्ड इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ता है। कुछ दिन पहले अचानक स्कूल की वैन से नीचे गिरने से उसका बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया है जोकि अभी भी उपचाराधीन है। मामले में स्कूल प्रबंधक के खिलाफ शिकायत देने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। गृहमंत्री ने इस मामले में एसपी कुरूक्षेत्र को फोन कर प्रार्थियों के कुरुक्षेत्र पहुंचने से पहले स्कूल के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।वहीं, पानीपत से आए एक व्यक्ति ने अपनी शिकायत देते हुए बताया कि कुछ दिन पहले जब वह फसल से सम्बन्धित दवाई लेने के लिए जा रहा था तो रास्ते में कुछ गुंडों ने उसके साथ मारपीट की। पुलिस में शिकायत देने के बावजूद भी कार्रवाई नहीं हो रही। इसी प्रकार, वल्लभगढ़ से आए एक व्यक्ति ने कहा कि उस पर कुछ बदमाशों ने हमला करते हुए उसे घायल कर दिया, उस पर गोलियां भी चलाने की कोशिश की। इस मामले में गृहमंत्री ने फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर को फोन कर मामले में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। गृहमंत्री ने प्रार्थी को कहा कि हरियाणा में सारे बदमाशों को सीधा कर दूंगा। आपकी शिकायत पर कार्रवाई होगी।जनता दरबार के दौरान पलवल से आए एक व्यक्ति ने झगडे से सम्बन्धित एक मामले में पुलिस में शिकायत देने के बावजूद कार्रवाई न होने बारे, नारायणगढ़ से आए माईनिंग गार्ड ने उस पर हमला करने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने बारे, समालखा से आए एक व्यक्ति ने हत्या के मामले में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने बारे, यमुनानगर से आए एक व्यक्ति ने एटीएम बदलकर फिलिंग स्टेशन के एक कर्मचारी द्वारा 5 लाख की धोखाधडी करने बारे, पंचकूला से आए एक व्यक्ति ने चोरी के मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने बारे, रायपुरानी से आए एक व्यक्ति ने उसे व उसके परिवार के अन्य सदस्यों को दुकान से जबरन ले जाकर पुलिस थाने में बेवजह बिठाने बारे, पलवल से आए एक सुनार ने उसके साथ लूटपाट होने बारे पुलिस में शिकायत के बावजूद कार्रवाई न होने बारे तथा अन्य लोगों ने भी अपनी-अपनी शिकायतें गृहमंत्री के समक्ष रखी। गृहमंत्री ने सभी लोगों की शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुनने के उपरांत सम्बन्धित अधिकारियों को शिकायतों को मार्क करते हुए समस्याओं का समय रहते निदान करने के निर्देश दिए। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, डीएसपी राम कुमार, भाजपा नेता जसबीर सिंह जस्सी, रवि सहगल, सुरेन्द्र तिवारी, सुदर्शन सिंह सहगल, बलकेश वत्स, श्याम सुंदर अरोड़ा, बीएस बिंद्रा एवं अन्य मौजूद रहे।

Related posts

फर्जी पुलिस इंस्पेक्टर प्रिंस को असली पुलिस इंस्पेक्टर सतेंद्र रावल ने धर दबोचा, धौंस दिखा रहा था,चालान से बचने के लिए।

webmaster

भाजपा की सरकार में जवान हो रहे हैं शहीद और किसान हैं आत्महत्या को मजबूर – दुष्यंत चौटाला

webmaster

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने कुख्यात गैंगेस्टर सुनील उर्फ़ बांदा को लोडेड पिस्टल के साथ किया अरेस्ट।

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//thefacux.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x