Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद हरियाणा

हरियाणाः गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर प्रदेश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम-डीजीपी


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस ने प्रदेश भर में मनाए जाने वाले गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर समस्त राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रशांत कुमार अग्रवाल ने इस संबंध में आज यहां जानकारी देते हुए ने बताया कि सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को 26 जनवरी को होने वाले ध्वजारोहण व अन्य समारोहों के लिए सभी स्थानों पर उचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। समारोह स्थलों की ओर जाने वाले सभी मार्गों पर नाके मजबूत करते हुए औचक निरीक्षण के साथ निगरानी की जा रही है। साथ ही किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।

उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान पुलिस अधिकारियों को विशेष रूप से समारोह स्थलों की ओर जाने वाले मार्गों पर यातायात की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देशित किया गया है।गणतंत्र दिवस समारोह से पहले कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस जवानों द्वारा संवेदनशील स्थानों पर कड़ी निगरानी की जा रही है। साथ ही पुलिस द्वारा लावारिस वाहनों, सामान के साथ-साथ संदिग्ध व्यक्तियों पर भी पैनी नजर रखी जा रही है। सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर गश्त और चेकिंग के अतिरिक्त, राज्य भर में ट्रेनों और सार्वजनिक परिवहन के अन्य साधनों की भी विशेष जाँच की जा रही है।

उन्होंने कहा कि व्यस्त बाजारों, बस स्टैंडों और रेलवे स्टेशनों जैसे महत्वपूर्ण स्थानों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। होटल, गेस्टहाउस, पार्किंग स्थल और रेस्तरां भी चेक किए जा रहे हैं। आमजन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस पेट्रोलिंग के अतिरिक्त विशेष रूप से रात के समय वाहनों की चेकिंग भी बढ़ा दी गई है।उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि वे किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु की सूचना मिलने पर तुरंत पुलिस से संपर्क करे।

Related posts

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी के पीड़ितों के मामले में मानव अधिकार आयोग के निर्देश पर एनआईटी के एसएचओ के खिलाफ जांच शुरू।

Ajit Sinha

फरीदाबाद, रविवार को रहेगा ड्राई डे : जिला व पंचायत समिति सदस्यों के चुनावों की मतगणना कल संडे को, सभी तैयारियां पूरी

Ajit Sinha

इंडियन एयरफोर्स के एएन-32 विमान दुर्घटना: आशीष ने बहुत छोटी सी उम्र में अपनी काबिलियत की छाप छोड़ी है. सीएम

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//acoudsoarom.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x