Athrav – Online News Portal
हरियाणा

हरियाणा राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह नेघोषित नतीजों को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष बताया।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:  हरियाणा राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने प्रदेश में 18 नगर परिषद और 28 नगरपालिकाओं में हुए चुनाव के बाद आज घोषित नतीजों को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष बताया । उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में जनता का अपने प्रतिनिधियों के चुनाव के लिए आगे आना प्रजातंत्र की सफलता  है।

उन्होंने कहा कि इन निकायों में  लगभग 20 लाख मतदाताओं को मताधिकार के प्रयोग का अधिकार था । लगभग सभी परिणाम घोषित कर दिए गए है ड्रॉ आफ लॉट्स की कोई स्थिति नहीं आई। उन्होंने एनआईसी का भी आभार व्यक्त किया जिन्हों ने पल-पल की जानकारी आयोग के पोर्टल पर अपलोड की है।

उन्होंने बताया कि 18 नगर परिषदों में कुल 456 वार्ड थे। इसमें 54 वार्ड एससी, 36 एससी महिलाओं, 123 महिलाओं के लिए तथा 243 वार्ड अनारक्षित थे। इसी तरह नगर पालिका में कुल 432 वार्डो में 53 एससी, 37 एससी महिलाओं, 116 महिलाओं के लिए तथा 226 वार्ड अनारक्षित थे। धनपत सिंह ने चुनाव में भाग लेने के लिए सभी राजनीतिक दलों, उम्मीदवारों व जनता व प्रशासन का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मतदान प्रक्रिया से जुड़े सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने टीम  के रूप में कार्य किया और चुनाव प्रक्रिया को सफल बनाया।

Related posts

हरियाणा सरकार ने प्रदेश में पूरी तरह से निर्मित नए परिवहन वाहनों का पंजी करण डीलरों के माध्यम से करवाने का लिया निर्णय

Ajit Sinha

फरीदाबाद :आगामी 23 व 24 दिसम्बर को 36 परीक्षा केन्द्रों पर, हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा के बारे में वीडियो काॅन्फ्रैसिंग के जरिए डीसी को दिए दिशा-निर्देश ।

Ajit Sinha

दुष्यंत चौटाला ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश, कहा- फिर उठेंगे, लड़ेंगे और जीतेंगे

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//cufultahaur.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x