Athrav – Online News Portal
मनोरंजन हरियाणा

हरियाणा सरकार जल्द लाएगी फिल्म एवं एंटरटेनमेंट पॉलिसी – मुख्यमंत्री मनोहर लाल

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा सरकार फिल्म निर्माताओं एवं कलाकारों की सुविधाओं के लिए फिल्म एवं एंटरटेनमेंट पॉलिसी बना रही है। इसके अलावा, पिंजौर में लगभग 60-70 एकड़ भूमि फिल्म सिटी के लिए चिन्हित की गई है। इस फिल्म सिटी के माध्यम से विशेष तौर पर हरियाणा और पंजाब की संस्कृति को बढ़ावा देने का प्रयास किया जाएगा। हरियाणा सरकार कलाकारों के साथ है, उनके हित के लिए आगे भी कार्य करते रहेंगे, कलाकारों को हरियाणा में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आएगी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह बात आज चंडीगढ़ के होटल माउंट व्यू में पंजाब व हरियाणा के दिग्गज कलाकारों को आश्वस्त करते हुए कही। मौका प्रसिद्ध गायक  दलेर महेंदी द्वारा हरियाणा सरकार की उपलब्धियों पर बनाए गए गीतों को रिलीज करने का। इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल,  दलेर मेहंदी व उनकी धर्मपत्नी, फिल्म अभिनेता हॉबी धालीवाल, गायक पम्मी बाई, अभिनेत्री निशा, दिलबाग सिंह, सपना चौधरी इत्यादि कलाकारों ने गीतों को रिलीज किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब-हरियाणा पहले एक ही प्रांत हुआ करता था, बाद में 1966 में हरियाणा अस्तित्व में आया। उस समय लगता था कि पंजाब बहुत विकसित है, हरियाणा विकास की राह पर कैसे आगे बढ़ पाएगा। लेकिन हरियाणा वासियों के संघर्ष और उनकी मेहनत के बलबूते आज हरियाणा विकास के मामले में पंजाब से कहीं आगे निकल चुका है। भारतीय सेना में संख्या बल के मामले में भी हरियाणा पंजाब से आगे है।

मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज विश्व पटल पर भारत की जो छवि बनी है, उससे बड़े-बड़े देश भी अब यह मानने लगे हैं कि भारत ही दुनिया को शांति और सद्भाव की राह दिखा सकता है। इसलिए समाज को सही दिशा दिखाने में एक कलाकार की बहुत अहम भूमिका होती है, क्योंकि कलाकार किसी जाति या प्रांत का नहीं होता, उसकी पहचान सिर्फ एक कलाकार के तौर पर होती है। कलाकारों को राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देते हुए आमजन को देश व समाज सेवा के प्रति जागरूक और प्रेरित करते रहना चाहिए। इस मौके पर प्रसिद्ध गायक  दलेर मेहंदी ने कहा कि जब वे हरियाणा से गुजरते थे तो रास्तों पर मुख्यमंत्री के होर्डिंग लगे हुए देखकर उन्हें बेहद अच्छा महसूस होता था। हालांकि वे कभी मुख्यमंत्री से मिले नहीं थे, परंतु उनके व्यक्तित्व और राज्य के कल्याण के लिए उनकी सोच और कार्यशैली से वे बहुत प्रभावित थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को जानकर समझ आया कि वे मिट्टी से जुड़े व्यक्ति हैँ, इसलिए जरूरतमंदों से भावनात्मक रूप से जुड़कर उनके कल्याण के लिए कार्य कर रहे हैं। हरियाणवी कलाकार सपना चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले 7 वर्षों में विकास के काफी कार्य किए हैं। 7 वर्ष पूर्व शौचालय न होने और खुले में शौच करने की आदत के कारण महिलाओं को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री  मनोहर लाल के प्रयासों से आज शौचालयों की व्यवस्था  के कारण महिलाओं को सही मायने में राहत मिली है। इसके लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का धन्यवाद।कार्यक्रम में आए पंजाबी गायक पम्मी बाई ने कहा कि ऐसा पहली बार है कि किसी राज्य के मुख्यमंत्री सभी कलाकारों को इस प्रकार एक मंच पर लाकर उनसे मुलाकात कर रहे हैं। कलाकारों को अपनी बात रखने का मौका मिला है। हरियाणा विकास के नाते से निरंतर आगे बढ़ रहा है और इसका सबसे बड़ा कारण है कि राज्य सरकार हर वर्ग का ध्यान रखते हुए जन कल्याण के कार्य कर रही है।इस अवसर पर गायिका डॉली गुलेरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री  मनोहर लाल के मार्गदर्शन में हरियाणा में हो रहे विकास को देखकर उन्नति की आस बनी है। हरियाणा में प्रवेश करते ही यहां के माहौल और प्रगति को देखकर दिल को ठंडक महसूस होती है। पंचकूला में आते ही ऐसा भाव आता है कि मानो अपना ही प्रदेश हो। जिस तरह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश व प्रदेश में तरक्की हो रही है, उसे देखकर गर्व महसूस होता है।गायक कप्तान लाडी ने कहा कि हरियाणा में सड़कों का जाल बिछा है। किसी भी प्रदेश के विकास के लिए सड़क नेटवर्क का एक विशेष महत्व होता है। आज गांवों को आपस में जोड़ने वाली सड़कों की स्थिति बेहतर है, जिससे आवागमन में परेशानी नहीं होती। जमीनी स्तर पर हो रहा विकास नजर आ रहा है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान ओएसडी नीरज दफ्तुआर, बीजेपी नेता  तरुण भंडारी, सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के संयुक्त निदेशक (प्रशासन)  अमन कुमार सहित अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे।

Related posts

हरियाणा को मिली केंद्रीय सुरक्षा बलों की 10 अतिरिक्त कंपनियां,कुल 130 कंपनियां रखेगी मतदान पर पैनी नजर

Ajit Sinha

पलवल: अंतरराज्यीय एटीएम ठगों से पुलिस टीम 234 एटीएम कार्ड बरामद कर चुकी हैं।

Ajit Sinha

ऑन लाइन मोबाइल भिजवाने का आश्वासन देकर ठगी करने वाले दो आरोपितों पर कैंप थाना पुलिस ने अरेस्ट किया हैं।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//mirsuwoaw.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x