Athrav – Online News Portal
अपराध हरियाणा

हरियाणा: गैर कानूनी तरीके से विदेश भेजने वाले के खिलाफ 435 केस दर्ज कर 377 कबूतरबाजों को गिरफ्तार किया गया है।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:गैरकानूनी तरीके से विदेश भेजने और कबूतरबाजी को रोकने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा गठित की गई विशेष अनुसंधान टीम ने अब तक 435 अभियोगों में 377 अपराधियों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से  1 करोड़ 12 लाख 88 हजार 600 रूपये की बरामदगी की गई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए एसआईटी प्रमुख श्रीमती भारती अरोड़ा ने बताया कि गृहमंत्री श्री अनिल विज की अनुशंसा पर टीम का गठन किया गया था। इस टीम ने अवैध एजेंटों के विरुद्ध हरियाणा के अलग-2 जिलों में इमीग्रेशन एक्ट के तहत कबूतरबाजी के अभियोग अंकित किए हैं। इनमें काफी अपराधी ऐसे भी हैं जिनके विरूद्ध 2 से अधिक अभियोग अंकित हैं। ऐसे 15 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली जा चुकी है।         

श्रीमती अरोड़ा ने बताया कि इन अपराधियों में पेहवा के बिट्टु के विरूद्ध कबूतरबाजी के 4 अभियोग अंकित है तथा हाल ही मोहाली में रह रहे पूंडरी निवासी सतपाल के विरुद्ध ऐसे 9 अभियोग अंकित किये गए हैं। इनके अलावा कैथल के महाबीर के विरुद्ध कबूतरबाजी के 2 अभियोग, कैथल के राज कुमार के विरुद्ध के 4 अभियोग, अम्बाला शहर के सुरेन्द्र सिंह के विरुद्ध के 14 अभियोग,  मक्खन सिंह के विरुद्ध 6 अभियोग तथा अमनजोत सिंह के विरुद्ध 3 अभियोग अंकित हैं। एसआईटी प्रमुख ने बताया कि पानीपत के ओमप्रकाश के विरुद्ध 24 अभियोग, बलवान के विरूद्ध 7 अभियोग, सोहन लाल के विरुद्ध 3 अभियोग, प्रदीप के विरुद्ध 3 अभियोग अंकित हैं।

इसी प्रकार करनाल निवासी राजेश के विरुद्ध 2 अभियोग, असंध निवासी हरदीप सिंह के विरुद्ध 3 अभियोग, करनाल के कृष्ण के विरुद्ध 4 अभियोग तथा जगदीश के विरुद्ध कबूतरबाजी के 5 अभियोग अंकित हैं। इन 15 अपराधियों के खिलाफ हिस्ट्रीशीट खोली गई है ताकि पुलिस द्वारा इन अपराधियों पर निगरानी रखी जा सके और ये अपराधी भविष्य में किसी भी व्यक्ति को बहका-फुसलाकर कर विदेश भेजने के नाम पर अपने जाल में न फंसा सकें।श्रीमती अरोड़ा ने बताया कि इनके अलावा 124 अभियोगों में 38 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोलने की प्रक्रिया चल रही है, जो शीघ्र पूरी हो जाएगी।

Related posts

साइबर क्राइम का शिकार हुए रिटायर कर्नल, मोबाइल हैक साइबर अपराधियों ने निकाले 6 लाख रुपये, आरोपी अरेस्ट

Ajit Sinha

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच: चर्चित रिंकू हत्याकांड में 4 और आरोपितों को किया अरेस्ट -रिंकू को पीटते हुए का देखें नया फुटेज

Ajit Sinha

सहायक लेखा अधिकारी व डाटा एंट्री ऑपरेटर 3.5 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Ajit Sinha
//shooltuca.net/4/2220576
error: Content is protected !!