Athrav – Online News Portal
अपराध हरियाणा

दो चोरों को अरेस्ट कर चोरी की 62 महंगी साइकिलों को पुलिस ने किया बरामद-वीडियो देखे।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
पंचकूला: क्राइम ब्रांच , सेक्टर -26 की टीम ने आज महंगी साइकिल चोरी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है, इस गिरोह के 2 सदस्य को पुलिस ने अरेस्ट किया है। अरेस्ट किए गए आरोपी के नाम  रवि कुमार उर्फ वरुण निवासी जोधेवाल बस्ती मेहरबान, हर कृष्ण  निवासी विहार कॉलोनी लुधियाना, पंजाब हाल किरायेदार माजरी पंचकूला उम्र 32 साल है। पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी के 62 महंगी साइकिलें बरामद की हैं।   पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी के मुताबिक आरोपी ने गत 14 सितंबर 2022 को सोनिया निवासी  सेक्टर- 26 ,पंचकूला के घर में घुसकर महंगी साइकिल चोरी की वारदात को अंजाम दिया था । चोरी की हुई साइकिल का मूल्य करीब 15000/- रुपये था । जिस बारे थाना में प्राप्त शिकायत पर थाना चंडीमंदिर में भारतीय दंड संहिता 1860 की धारा 380 के तहत मामला दर्ज किया था  । 

उनका कहना है कि इसके अलावा भी पंचकूला क्षेत्र की कॉलोनी, सेक्टरो इत्यादि स्थानों से साइकिल चोरी की वारदातों हुई थी।  जो साइकिल चोरी की वारदातों पर कड़ा संज्ञान लेते पुलिस उपायुक्त नें साईकिलो चोरी के मामलें में गहनता सें जांच हेतु क्राइम ब्रांच सेक्टर- 26 पंचकूला को दी गई । क्राईम ब्रांच सेक्टर- 26 द्वारा मामलों में गहनता से जांच करते हुए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पाया कि एक ही व्यक्ति जो घर के अन्दर घुसकर साइकिल चोरी की वारदात को अंजाम देता है जो सीसीटीवी के आधार पर पहचान तथा अन्य साइबर तकनीकी की सहायता से आरोपी गत 18 सितम्बर 2022 को अरेस्ट  करके अदालत में पेश कर 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया । दौरानें रिमांड आरोपी के पास से कुल 62 साईकिलो को बरामद किया   गया । शहर पंचकूला अब तक जितनी भी साइकिल चोरी हुई थी ज्यादातर चोरी की साईकिलो को बरामद कर लिया गया है । 

क्राइम ब्रांच सेक्टर 26 इंस्पेक्टर महेन्द्र सिंह ढांडा नें बताया कि आरोपी रवि कुमार उर्फ वरुण लुधियाना से वर्ष 2021 में रायपुर खुर्द चण्डीगढ में आ गया था । और जीरकपुर में प्राइवेट नौकरी करने लग गया था । नशे के कारण नौकरी निकाल दिया गया । फिर वह गांव माजरी पंचकूला में आकर रहने लग गया जो अपनें नशे की पुर्ती के लिए पंचकूला शहर अलग –अलग, सेक्टर -2, सेक्टर- 4, सेक्टर- 7, सेक्टर -9, सेक्टर -10, सेक्टर- 11, सेक्टर- 12, सेक्टर- 12-ए, सेक्टर- 20, सेक्टर- 21, सेक्टर- 25, सेक्टर- 26 पंचकूला में पैदल घूमते हुए रेकी करके घरों में घुसकर साइकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देता था और 5 हजार से 20 हजार रुपये की साईकिलों को 1500/- रुपये से 2000/- रुपये में बेच देता था । जो अभी तक आरोपी से कुल 62 साईकिलो को बरामद किया जा चुका है । 

पुलिस उपायुक्त पंचकूला सुरेन्द्र पाल सिंह ने कहा कि व्यक्ति जब नशे का आदि हो जाता है तो वह काम करने लायक नहीं रहता और वह नशे के लिए घर परिवार, नौकरी सब कुछ बर्बाद कर देता है और नशे के लिए वह चोरी, डकैती इत्यादि अपराधों को अंजाम देता है । पुलिस नशा तस्करों पर नकेल कसने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है लेकिन आमजन के सहयोग से  इसमें सफलता पाना संभव नहीं है आमजन से अपील है कि वह खुद भी नशे से बचें अपने परिवार, सहयोगी संबंधियों को भी नशे से बचनें हेतु जागरूक करें और अगर कोई व्यकित नशीले पदार्थो का सेवन करता है या तस्करी करता है तो उसकी सूचना तुरन्त पुलिस को व्हाट्सअप  नम्बर 708-708-1100 पर दें । सूचना देंनें वालें व्यकित का नाम पता गुप्त रखा जाएगा ।

Related posts

लाठीचार्ज पर उठे सवाल: खोरी गांव के समीप धारा 144 लागू हैं और भारी पुलिस बल मौजूद हैं फिर वहां भीड़ कैसे हुई एकत्रित-देखें वीडियो

webmaster

चंडीगढ़: पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने आज 38 पुलिस कर्मियों के तबादले किए हैं -लिस्ट पढ़े।

webmaster

83 अधिकारियों और कर्मचारियों सहित 91 रिश्वतखोरों को विजिलेंस की टीम ने अरेस्ट किया हैं, ये सिलसिला आगे जारी हैं।

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//grunoaph.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x