Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

गुरुग्राम : कराटे की नेशनल प्रतियोगिता में गुरुग्राम के बच्चों ने जीते 3 गोल्ड , 1 सिल्वर व 2 ब्रॉन्ज मैडल,आप पार्टी ने किया स्वागत।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरुग्राम:आम आदमी पार्टी गुरुग्राम जिला के पूर्व जिला अध्यक्ष सूर्य देव यादव ने कराटे (मार्शल आर्ट) प्रतियोगिता में परचम लहराने वाले सभी खिलाड़ियों का बाघनकी ग्राम वासियों के साथ मिलकर स्वागत व अभिनन्दन किया। उल्लेखनीय है कि यह कराटे नेशनल प्रतियोगिता विशाखापट्टनम के स्वर्ण भारती इंडोर स्टेडियम में 22 से 25 नवम्बर तक आयोजित की गई। गुडगांव जिले के बच्चों ने अलग-अलग कैटेगरी में इस प्रतियोगिता में 3 गोल्ड मैडल,1 सिल्वर मेडल और 2 ब्रॉन्ज मैडल पर कब्जा जमा कर जबरदस्त जौहर का प्रदर्शन किया।
आशीष कराटे एकेडमी मानेसर के कोच आशीष यादव ने बताया कि उनकी कराटे एकेडमी मानेसर से हरियाणा की तरफ से भाग लेने वाले कुल आठ खिलाड़ियों में से 6 खिलाड़ियों ने इस नेशनल प्रतियोगिता में अलग-अलग कैटेगरी में मेडल प्राप्त किए हैं। खिलाड़ियों ने इस नेशनल प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। सभी खिलाड़ियों ने अपने गांव,जिला व देश का नाम रौशन किया है। उनके अनुसार हैप्पी यादव (गोल्ड मैडल),मनीष राव (गोल्ड मैडल), शशि राज (गोल्ड मैडल), विशाल ( सिल्वर मेडल), साज यादव (ब्रोंज मेडल), नितेश हिवाल (ब्रोंज मेडल) ने मैडल प्राप्त करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ा। ये छ: खिलाड़ी आरम्भ से ही प्रतियोगिता में हमलावर बने रहे और अंततः अलग -अलग कैटेगरी में मैडल अपने अपने नाम पर जीतकर यह साबित कर दिया कि अगर इन्हें सही प्रशिक्षण मिले तो इनमें अपार संभावनाएं हैं।कराटे कोच आशीष यादव का कहना है कि गुरुग्राम जिले से इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी बच्चों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और वह भविष्य में भी इन सब खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रखते हैं।

वहीं गोल्ड मैडल विजेता हैप्पी निवासी गांव बाघनकी ने कहा कि उनकी आशीष कराटे एकेडमी,मानेसर में उनके गुरुओं द्वारा दी हुई उत्तम श्रेणी की ट्रेनिंग की बदौलत ही आज सभी बच्चे मैडल जीतने में कामयाब हुए हैं और उन्हें अपनी एकेडमी पर गर्व है। उन्होंने भरोसा जताया कि उन्हें आगे भी उत्तम श्रेणी की ट्रेनिंग मिलती रहेगी जिससे अपने-अपने मुकाम तक पहुंचने में कामयाबी हासिल होगी। आम आदमी पार्टी के गुरुग्राम के पूर्व जिला अध्यक्ष सूर्य देव यादव ने मैडल जीतकर आई हुई पूरी टीम का स्वागत किया। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी और भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर आयोजित नागरिक अभिनन्दन समारोह को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा कि स्टूडेंट्स को शिक्षा प्राप्त करने के साथ-साथ मार्शल आर्टस सीखने से न केवल हमारा शरीर स्वस्थ बनता है बल्कि हम आत्मरक्षा के लिए भी आत्मनिर्भर बनते हैं। इसके परिणाम स्वरुप हमारा मनोबल मजबूत रहता है। उन्होंने कहा कि एक अच्छे राष्ट्र का निर्माण शिक्षित, आत्मनिर्भर व मजबूत मनोबल वाले व्यक्ति ही कर सकते हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि सभी खिलाड़ी मार्शल आर्टस पर अपनी पकड़ दिनों दिन मजबूत करते हुए जीवन के अन्य क्षेत्रों में आगे बढ़ेंगे और मजबूत राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान देंगे जिससे हमारा देश एक दिन फिर सोने की चिड़ियाँ बन सके और अंतर्राष्ट्रीय जगत में हर स्तर पर अपनी धाक जमा सके।

Related posts

दो एम्बुलेंस में मोटी रकम लेकर 16 मजदूरों को मरीज बना कर बिहार ले जाते हुए को पुलिस ने पकड़ा, देखिए इस वीडियो में। 

Ajit Sinha

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अमित खत्री ने स्काडा का किया निरीक्षण।

Ajit Sinha

गुरुग्राम के राजीव चौक से सोहना तक का सफर हुआ आसान

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//sauptowhy.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x